Aaj Ka Panchang, 18 November 2022: सुबह इतने बजे से शुरू होगा राहुकाल, नोट कर लें दिन भर के सभी शुभ-अशुभ मुहूर्त

Aaj Ka Panchang 18 November 2022 in Hindi Today: आज मार्गशीर्ष माह कृष्ण पक्ष की नवमी है। इस दिन व्रत रखने का विधान है। आज व्रत रखने से कई जन्मों के पापों का नाश होता है। भगवान विष्णु की उपासना के साथ अन्न और फल का दान करने से भगवान प्रसन्न होते हैं। इसके साथ ही भगवान गणेश और माता लक्ष्मी जी की पूजा करना बेहद शुभ रहेगा।

Aaj Ka Panchang

Aaj Ka Panchang 18 November 2022: Aaj Ka Panchang

Aaj Ka Panchang 18 November 2022 in Hindi Today: सुजीत जी महाराज- आज मार्गशीर्ष माह कृष्ण पक्ष की नवमी है।आज नवमी का महान व पावन व्रत है।आज व्रत रहने से कई जन्मों के पापों का शमन होता है। आज का पावन व्रत बहुत फलित होता है ,साथ में कुछ लोगों का वैभव लक्ष्मी जी का उपवास भी आज ही है।आज भगवान विष्णु व माता लक्ष्मी जी की पूजा व व्रत की जाती है।पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र है।आज अन्न व फल का दान करें।आज गणेश जी की उपासना के साथ लक्ष्मी जी की पूजा भी करें।
आज श्री सूक्त का पाठ करें।कनकधारास्तोत्र के पाठ का आज बहुत महत्व है।विष्णु मंदिर में भगवान की 04 परिक्रमा करें। संकट से बचने के लिए गणेश जी की स्तुति करें। दान का बहुत महत्व है। श्री अरण्यकाण्ड का पाठ करें। आज दान का अनन्त पुण्य है।आज उपवास व दान पुण्य करने का महान दिवस है। प्रातःकाल पञ्चाङ्ग का दर्शन ,अध्ययन व मनन आवश्यक है। शुभ व अशुभ समय का ज्ञान भी इसी से होता है। अभिजीत मुहूर्त का समय सबसे बेहतर होता है। इस शुभ समय में कोई भी कार्य प्रारंभ कर सकते हैं। विजय व गोधुली मुहूर्त भी बहुत ही सुंदर होता है।राहुकाल में कोई भी कार्य या यात्रा आरम्भ नहीं करना चाहिए।

आज का पंचांग (Aaj Ka Panchang)

दिनांक18 नवम्बर 2022
दिवसशुक्रवार
माहमार्गशीर्ष ,कृष्ण पक्ष,
तिथिनवमी
सूर्योदय06:45am
सूर्यास्त05:26 pm
नक्षत्रपूर्वाफाल्गुनी
सूर्य राशिवृश्चिक
चन्द्र राशिसिंह
करणगर
योगवैधृति

आज के शुभ-अशुभ मुहूर्त

शुभ मुहूर्तसमयअशुभ मुहूर्तसमय
अभिजीत11:56 am से 12:48 pm तकराहुकालप्रातःकाल 10:30 बजे से 12 बजे तक
विजय मुहूर्त02:29pm से 03:28 pm तक
गोधुली मुहूर्त06:19pm से 06:56pm तक
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited