Aaj Ka Rashifal, 15 November 2023: मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क समेत सभी राशियों के लिए आज का दिन कैसा रहेगा, जानिए यहां

Horoscope Today 15 November 2023: आज का दिन मेष, वृषभ, मिथुन राशि वालों के लिए कुछा ज्यादा खास नहीं रहेगा। करियर में सावधानी बरतनी होगी। जानिए बाकी राशि वालों के लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है।

aaj ka rashifal 15 november 2023

Horosocpe Today 15 November 2023

Horoscope Today 15 November 2023: आज मेष राशि वालों को बिजनेस में थोड़ी परेशानी महसूस होगी। लाभ प्राप्त होने के कम ही आसार हैं। वृषभ राशि वालों को बेवजह के विवादों में पड़ने से आज बचना चाहिए नहीं तो आपका नुकसान हो सकता है। मिथुन राशि के नौकरी करने वाले जातकों के लिए दिन अच्छा रहेगा। वहीं कर्क राशि वालों को आज बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। जबकि सिंह राशि वालों को प्रमोशन मिलने के प्रबल आसार रहेंगे। जानिए आज का राशिफल विस्तार से यहांय़

Aaj Ka Rashifal 15 November 2023 (आज का राशिफल)

आज का मेष राशिफल

व्यवसाय में थोड़ी बहुत परेशानी को लेकर डिस्टर्ब मत हों। सब बेहतर व अपने समय पर होगा। न्यू डील लाभ देगी। ज्यादा इमोशन से बचें। हो सकता है कि लव पार्टनर आपको प्यार में ज्यादा ही समय दे लेकिन आपका करियर भी महत्वपूर्ण है। छात्र शिक्षा व करियर में सफलता के लिए खूब परिश्रम करें।
आज का उपाय- श्री विष्णु जी की उपासना करें।तिल व चावल का दान आपके लिए हितकर रहेगा।
शुभ रंग- पीला व नारंगी।
आज का शुभ अंक- 01 व 02

आज का वृषभ राशिफल

जॉब तथा व्यावसायिक कार्यों में सफल रहने की सम्भावना है। जॉब में बेवजह के विवादों से बचें। ध्यान व योग करें। आपके किसी नजदीकी रिश्तेदार से ही आपका विवाद हो सकता है। क्रोध पर संयम रखें। शुक्र प्रेम संबंधों में माधुर्यता देगा। जॉब में आप कुछ विशेष प्रोजेक्ट को सफल करने के पीछे लगे रहेंगे। हेल्थ को लेकर चिंतित रहेंगे।
आज का उपाय- श्री गणेश जी की पूजा करते रहें। सुंदरकांड का पाठ करें।
शुभ रंग- नीला व सफेद।
आज का शुभ अंक- 02 व 06

आज का मिथुन राशिफल

आज का दिन व्यवसाय के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। जॉब में अपने परफार्मेंस को लेकर मन प्रसन्न रहेगा। छात्रों का रुका हुआ कोई स्टडी प्रोजेक्ट पूर्ण होगा। हेल्थ को लेकर चिंतित रहेंगे। आज आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। युवा प्यार के मामले में ज्यादा इमोशन में पड़ने से बचें।
आज का उपाय- मन की एकाग्रता के लिए ध्यान व योग करें। शिवलिंग को जल व शहद अर्पित करें। उड़द का दान करें।
शुभ रंग-हरा व नीला।
आज का शुभ अंक- 04 व 06

आज का कर्क राशिफल

जॉब में हर सम्भव प्रयास के बाद भी बहुत बड़ी सफलता नहीं मिल रही है। बिजनेस में आपके लिए कोई बड़ी खुशखबरी रहेगी। स्टूडेंट्स टाइम मैनेजमेंट व स्टडी में संतुलन स्थापित करें तो भविष्य में बेहतर परिणाम पाएंगे। लव लाइफ में तनाव आ सकता है। प्रेम में विश्वास को कायम रखें।
आज का उपाय- श्री गणेश उपासना करते रहें। शिवलिंग पर कुशोदक से भगवान का अभिषेक करें।
शुभ रंग- सफेद व नारंगी।
आज का शुभ अंक- 04 व 08

आज का सिंह राशिफल

आपको जॉब के प्रमोशन में सफलता मिलनी अब शुरू हो जाएगी। रुके कार्यों में सफ़लता मिलेगी। सायंकाल के बाद कुछ पूर्ववत समस्या दूर हो जाएगी। लव लाइफ को और बेहतर करने के लिए कहीं लांग ड्राइव पर जाएं। आप अपनी ऊर्जा का सही उपयोग करें। सही दिशा में कार्य करें।
आज का उपाय- धार्मिक पुस्तकों का दान सबसे श्रेष्ठ दान है। हनुमान जी की उपासना करें।
शुभ रंग- नारंगी व पीला।
आज का शुभ अंक- 02 व 04

आज का कन्या राशिफल

धार्मिक व आध्यात्मिक सक्रियता से बहुत खुश रहेंगे। परिवार व रिश्तों में अपने दायित्वों का निर्वहन आप बखूबी करते हैं। आप जिससे भी बात करते हैं उसको आकर्षित कर लेते हैं। आत्मबल की सकारात्मक ऊर्जा ही आपको सफल करेगी। किसी पुराने मित्र के आगमन से मन प्रफुल्लित हो जाएगा। छात्र सफल रहेंगे। जॉब में आपके उच्चाधिकारियों का सहयोग अति उत्तम रहेगा। आप निःसंकोच अपनी समस्या उनसे शेयर करें।
आज का उपाय- श्री अरण्यकाण्ड का पाठ करें व अन्न का दान करें।
शुभ रंग- बैंगनी व आसमानी।
शुभ अंक- 05 व 07

आज का तुला राशिफल

बिजनेस में कुछ नवीन प्रोजेक्ट्स लाभान्वित करेंगे। हेल्थ को लेकर गम्भीर रहेंगे। आज रुके कार्यों को पूर्ण करने का दिवस है। जर्नी सुंदर व अट्रैक्टिव रहेगी। आज आपकी सपरिवार यात्रा आपके मन को रोमांच व तनाव से मुक्त रखेगी। बिजनेस में पेपर वर्क में थोड़ी सी भी लापरवाही हानिप्रद हो सकती है।
आज का उपाय- ज्यादा यात्रा से बचें। मूंग का दान करें। सुंदरकांड का पाठ लाभकारी है।
शुभ रंग- नीला व सफेद।
आज का शुभ अंक- 04 व 06

आज का वृश्चिक राशिफल

जॉब में किसी नवीन दायित्व को लेकर उत्साह सकारात्मक ऊर्जा से भरा रहेगा। हेल्थ को लेकर चली आ रही कुछ चिंताएं जो मन मे थीं उनका समाधान भी हो जाएगा। कोई नई बिजनेस डील सफल करेगी। लव लाइफ बेहतर रहेगी। हेल्थ को लेकर खुश रहेंगे।
आज का उपाय- भगवान विष्णु जी के मंदिर जाएं व उनकी 04 परिक्रमा करें। परिक्रमा व भगवान के आर्शीवाद प्राप्त करने से कार्य बाधा समाप्त होती है। तिल का दान करें।
शुभ रंग- लाल व नारंगी।
आज का शुभ अंक- 05 व 07

आज का धनु राशिफल

धन का आगमन होगा। कार्यस्थल पर विवादों से बचिए। किसी अधीनस्थ के बिहैव को लेकर परेशान रहेंगे फिर भी बिजनेस ठीक रहेगा। स्वास्थ्य में लीवर से प्रॉब्लम की समस्या आ सकती है। लव लाइफ को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे।
आज का उपाय - घर में तुलसी को जल समर्पित कर उसके पत्ते को भगवान विष्णु जी को सपर्पित करें। इस कार्य को करने से आर्थिक संताप से मुक्ति मिलेगी। तिल का दान भी करें।
शुभ रंग- लाल व नारंगी।
आज का शुभ अंक - 04 व 06

आज का मकर राशिफल

करियर का वातावरण पहले से बेहतर होगा। आप एक डिलिजेंट स्टूडेंट हैं। अपनी सकारात्मक सोच से ही अपने जीवन को सही दिशा दे सकते हैं। जो भी चीज मन या अन्तरात्मा की आवाज करने को मना करे वह कार्य मत करें। जॉब बेहतर रहेगा। लव लाइफ में समय का अभाव कष्ट देगा।
आज का उपाय- भगवान कृष्ण जी की उपासना आपकी सहायता करेगी। विष्णु जी को तुलसी अर्पित करें। राहु के द्रव्य उड़द व तिल का दान करें।
शुभ रंग- नीला व बैंगनी।
आज का शुभ अंक- 06 व 07

आज का कुंभ राशिफल

आप जॉब में तनाव व कार्यों की अधिकता से परेशान रह सकते हैं। बिजनेस में कोई न्यू प्रोजेक्ट पूरा कर लेंगे। मित्र हेल्प कर सकते हैं। लव लाइफ में आज खूब समय देंगे।
आज का उपाय- भगवान शिव मंदिर जाएं व शिवलिंग पर जलाभिषेक करें। गुरु का आशीर्वाद लें। उड़द का दान करें।
शुभ रंग- आसमानी व हरा।
आज का शुभ अंक- 05 व 07

आज का मीन राशिफल

जॉब में सकारात्मक दिशा में बात पहुंचेगी। जॉब को लेकर तनाव दूर होगा। स्टूडेंट्स करियर में अपनी स्टडी पद्धति को सही दिशा देंगे जिसमें आपके टीचर्स का बहुत योगदान रहेगा। लव लाइफ बेहतर रहेगी।
आज का उपाय- उड़द का दान करें। हनुमान जी के मंदिर जाएं व उनकी तीन परिक्रमा करें। बड़े भाई का आशीर्वाद प्राप्त करें।
शुभ रंग- नारंगी व आसमानी।
आज का शुभ अंक- 02 व 03
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

सुजीत जी महाराज author

सुजीत जी महाराज ज्योतिष और वास्तु विज्ञान एक्सपर्ट हैं जिन्हें 20 वर्षों का ज्योतिष, तंत्र विज्ञान का अनुभव हासिल हैं। 25000 से ऊपर लेख देश के कई बड़...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited