Ahoi Ashtami Calendar pdf: अहोई अष्टमी कैलेंडर की hd फोटो यहां देखें

Ahoi Ashtami Calendar pdf: अहोई अष्टमी के दिन कुछ महिलाएं घर पर ही दीवार के ऊपर अहोई माता का चित्र बना लेती हैं तो वहीं कई महिलाएं बाजार से बना बनाया अहोई पूजा का कैलेंडर ले आती हैं। यहां आप देखेंगे अहोई माता के कैलेंडर की hd फोटो।

ahoi ashtami calendar pdf

Ahoi Ashtami Calendar pdf

Ahoi Ashtami Calendar pdf: सनातन धर्म में अहोई अष्टमी व्रत का विशेष महत्व माना जाता है। ये व्रत माताएं अपनी संतान की लंबी आयु के लिए रखती हैं। इस दिन महिलाएं सूर्योदय से लेकर तारों के निकलने तक निर्जला व्रत रहती हैं। फिर शाम में अहोई माता की पूजा करने के बाद तारों को अर्घ्य देकर अपना व्रत खोल लेते हैं। अहोई अष्टमी के दिन अहोई के कैलेंडर की पूजा होती है। जिसकी फोटो आप नीचे देख सकते हैं।

Ahoi Ashtami 2024 Puja Vidhi

Ahoi Ashtami Calendar pdf (अहोई अष्टमी कैलेंडर pdf)

अहोई अष्टमी की फोटो (Ahoi Ashtami Photo)

अहोई माता का फोटो (Ahoi Mata Ka Photo)

अहोई अष्टमी व्रत का महत्व (Ahoi Ashtami Vrat Ka Mahatva)

अहोई अष्टमी को कृष्ण अष्टमी के नाम से भी जाना जाता है। ये व्रत महिलाएं अपनी संतान की लंबी आयु के लिए रखती हैं। तो वहीं निसंतान दंपत्ति इस व्रत को संतान सुख की प्राप्ति के लिए रखते हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) पढ़ें हिंदी में और देखें छोटी बड़ी सभी न्यूज़ Times Now Navbharat Live TV पर। अध्यात्म (Spirituality News) अपडेट और चुनाव (Elections) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से।

लेटेस्ट न्यूज

लवीना शर्मा author

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर की रहने वाली हूं। पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। 10 साल से मीडिया में काम कर रही हूं। पत्रकारिता में करि...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited