Good Luck Mantra: घर से निकलते समय जरूर पढ़ कर निकलें ये चमत्कारी मंत्र, हर विपदा से बचेंगे आप

Good Luck Mantra: ज्योतिष में कुछ ऐसे मंत्रों के जाप के बारे में बताया गया है, जिनके जाप से जीवन से जुड़ी सारी बाधाएं दूर होती है और सारे बिगड़े कार्य बनने लगते हैं। घर से निकलते समय इन मंत्रों का जाप या उच्चारण करने से विपदा दूर होती है।

Good Luck Mantra

इन चमत्कारी मंत्रों के जाप से कार्य होंगे पूरे, विपदा होगी दूर

तस्वीर साभार : Times Now Digital
मुख्य बातें
  • मंत्रों के उच्चारण से व्यक्ति के सारे बिगड़े कार्य बनने लगते हैं
  • नियमित भाग्यनोत्ति मंत्र के जाप से विपदा होती है दूर
  • मंत्रों के जाप से सकारात्मकता का संचार होता है
Good Luck Mantra, Jyotish Upay: हिंदू धर्म में पूजा-पाठ के साथ ही मंत्रों के जाप का विशेष महत्व होता है। जिस घर पर नियमित रूप से मंत्रों का जाप किया जाता है, वहां पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है और जीवन में सुख-समृद्धि बनी रहती है। कई समस्याओं की मुक्ति के लिए भी शास्त्रों में मंत्रों के बारे में बताया गया है। नियमानुसार मंत्रों का जाप करने से व्यक्ति का सोया हुआ भाग्य भी जाग जाता है और उसके सारे कष्ट दूर हो जाते हैं। शास्त्रों में बताया गया है कि मंत्र का जाप करने से जीवन से जुड़ी कई समस्याएं दूर होती हैं। यदि आप घर से बाहर किसी जरूरी कार्य के लिए जा रहे हैं तो इसके लिए भी धर्मग्रंथों में कुछ मंत्रों के बारे में बताया गया है। इन मंत्रों के उच्चारण मात्र से ही कार्य में सफलता मिलती है।

घर से बाहर निकलते समय करें इन मंत्रों का जाप

श्री गणेशाय नमः ।।
भगवान श्री गणेश को सभी देवताओं में सर्वप्रथम पूजा जाता है। इसलिए इन्हें प्रथमपूज्य देव कहा जाता है। किसी भी कार्य में सफलता प्राप्त करने के लिए और किसी जरूरी कार्य के लिए घर से निकलने से पहले भगवान श्री गणेश की पूजा करें और ‘श्री गणेशाय नमः ।।’ मंत्र का जाप करें। इस मंत्र का कम से कम ग्यारह बार जाप करने से विपदा दूर होती है और कार्य में सफलता मिलती होती है।
ॐ ऐं श्रीं भाग्योदयं कुरु कुरु श्रीं ऐं फट् ।।
इस भाग्यनोत्ति मंत्र के जाप से जीवन में सकारात्मकता आती है और सुख-शांति बनी रहती है। इस मंत्र का जाप करने के सारी परेशानियों से मुक्ति भी मिलती है और व्यक्ति का सोया हुआ भाग्य भी जाग जाता है। यदि आपको कार्य या मेहनत के अनुसार फल नहीं मिल रहा है तो इस मंत्र का जाप नियिमित रूप से कम से कम 11 बार जाप जरूर करें।
राम लक्ष्मणौ सीता च सुग्रीवों हनुमान कपि ।
पञ्चैतान स्मरतौ नित्यं महाबाधा प्रमुच्यते ।।
यह मंत्र भगवान श्रीराम को समर्पित है, इसके जाप मात्र से ही कार्य सफल हो जाते हैं और कार्य में उत्पन्न होने वाली बाधाएं दूर होती है। अगर आप किसी महत्वपूर्ण कार्य के लिए घर से बाहर जा रहे हैं तो घर से निकलते समय इस मंत्र का जाप करें।
डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्‍स नाउ नवभारत इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited