Five Rupees Coin Upay: पांच रुपये के सिक्के से बदल सकती है आपकी किस्मत, जानें चमत्कारी टोटके

खूब मेहनत करने के बावजूद भी बचत नहीं हो रही है और घर पर पैसों का अभाव बना रहता है तो 5 रुपये के सिक्के से जुड़ा उपाय आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है। 5 रुपये के सिक्के के इन चमत्कारिक उपाय से आपकी सारी समस्याएं दूर हो जाएंगी।

5 rupees coin upay.

5 रुपये के सिक्के से पैसे से जुड़ी परेशानी होगी दूर, करें ये उपाय

मुख्य बातें
  • पांच रुपये के सिक्के से टोटके से आर्थिक स्थिति में आएगा सुधार
  • पर्स में लाल कपड़े में लपेटकर रखें 5 रुपये का सिक्का
  • कर्ज मुक्ति के लिए कलश में 5 रुपये का सिक्का रखकर नियमित करें पूजा
Astrology Tips For five Rupees Coin Upay: हर व्यक्ति चाहता है कि उसका घर धन-धान्य से भरा रहे और घर पर सुख-समृद्धि बनी रहे। इसके लिए वह दिन-रात खूब मेहनत भी करता है। लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि खूब मेहनत करने के बावजूद भी घर पर पैसों का अभाव बना रहता है। इससे व्यक्ति और घर का पूरा माहौल तनावग्रस्त हो जाता है। अगर आप भी चाहते हैं कि आपके घर पर पैसों की कमी ना हो और जेब कभी खाली ना रहे तो 5 रुपये के सिक्के से जुड़ा यह चमत्कारी उपाय जरूर करें। 5 रुपये के सिक्के से आपकी किस्मत बदल सकती है। जानते हैं 5 रुपये के सिक्के से जुड़े इन आसान टोटके या उपायों के बारे में।
5 रुपये इन चमत्कारी टोटके से दूर होगी आर्थिक तंगी
इस उपाय से खाली नहीं रहेगा पर्स
5 रुपये के सिक्‍के के ऊपर सिंदूर से अपने नाम का पहला अक्षर लिखें और इसे पूरी रात किसी टंकी के ऊपर छत पर रख दें। इस बात का ध्यान रखें कि जिस तरफ आपके नाम का अक्षर लिखा हुआ है वह ऊपर की ओर होना चाहिए। सिक्के को पूरे रात ऐसे ही रहने दें और अगली सुबह सिक्के को लाल कपड़े में लपेटकर अपने पर्स में रख दें। इस उपाय को करने से मां लक्ष्‍मी की कृपा प्राप्त होती है और पर्स कभी खाली नहीं रहता है।
घर से दूर होगी पैसों की तंगी
तमाम कोशिशों और खूब पैसा कमाने के बाद भी बचत नहीं होती और घर पर पैसों की तंगी बनी रहती है तो इसके लिए 5 रुपये के सिक्के का ये उपाय कारगर साबित होगा। इस उपाय को करने के लिए आप शुक्रवार की रात घर के पूजा मंदिर के पास एक चौकी पर कलश स्थापित करें और कलश में 5 रुपये का सिक्‍का रख दें। फिर कलश पर केसर से स्वास्तिक का चिन्ह बनाएं। नियमित रूप से इस कलश की पूजा करें। इससे मां लक्ष्‍मी प्रसन्न होती हैं और घर पर पैसों की बरसात होने लगती है।
कर्ज मुक्ति के लिए उपाय
कर्ज में डूबा व्यक्ति कभी बचत नहीं कर पाता है और ऐसे लोगों के पास हमेशा पैसों का अभाव बना रहता है। कर्ज मुक्ति या आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए 5 रुपये के सिक्‍के का यह टोटका बहुत लाभकारी होता है। इसके लिए घर के पूजा स्थल के पास एक कलश में चावल या फिर दुर्वा भरकर इसकी स्थापना करें। इसके बाद कलश में 5 रुपये का सिक्का डाल दें और प्रतिदिन कलश की पूजा करें। इससे भी आर्थिक तंगी दूर होती है और कर्ज से जल्द ही मुक्ति मिलती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited