Budh Asta 2024 February: फरवरी के महीने में बुध होंगे अस्त, इन राशि वालों को हो सकता है भारी नुकसान

Budh Asta 2024 February: ज्योतिष शास्त्र में बुध को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है। 8 फरवरी 2024 को बुध अस्त हो जाएंगे और तीन राशियों के लोगों के लिए हानिकारक हो सकता है। आइए जानते हैं किन राशि वालों को इससे नुकसान हो सकता है।

Budh Asta 2024 February

Budh Asta 2024 February

Budh Asta 2024 February: बुद्धि के दाता और ग्रहों के राजकुमार बुध ने 1 फरवरी को मकर राशि में प्रवेश किया है। बुध के गोचर का प्रभाव हर व्यक्ति के आर्थिक जीवन, करियर, भाषा, बुद्धि और संचार पर पड़ेगा। लेकिन अब 8 फरवरी को बुध मकर राशि में ही अस्त होंगे। किसी ग्रह का अस्त होनाअच्छी बात नहीं मानी जाती क्योंकि उसके अस्त होने से ग्रह की शक्ति क्षीण हो जाती है। हालांकि ग्रह अस्त का जीवन पर लाभकारी और प्रतिकूल प्रभाव भी पड़ता है। बुध 8 फरवरी को अस्त होंगे और 11 मार्च को उदय होंगे। इस प्रकार, बुध लगभग एक महीने तक मकर राशि में वक्री स्थिति में रहता है। समायोजित बुध तीन राशियों के लिए प्रतिकूल परिणाम दे सकता है। इसलिए इन लोगों को इस दौरान थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है।

इन राशियों वालों को हो सकता है नुकसान

मेष राशि
मेष राशि के लिए बुध का अस्त होना अच्छा नहीं है। काम पूरा होने तक आपको इंतजार करना पड़ सकता है। काम करते समय आपको थोड़ा सावधान रहना होगा। साथ ही अपने व्यवसायिक फैसले भी सोच-समझकर लें। एकाग्रता की कमी और कड़वे वार्तालाप से नुकसान हो सकता है। आप अपने से बड़े से भी शादी कर सकते हैं। आर्थिक हानि हो सकती है। यात्रा के दौरान नुकसान भी हो सकता है। व्यापार में आपके प्रतिस्पर्धी आप पर हावी हो सकती है।
मिथुन राशि
मिथुन राशि वाले लोगों के लिए बुध का अस्त का होना परेशानियां पैदा कर सकता है। इन लोगों को आर्थिक नुकसान हो सकता है। पारिवारिक स्तर पर या स्वास्थ्य स्तर पर समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। साझेदारी के रूप में व्यापार करने वाले किसी भी व्यक्ति को सावधानी से चलना चाहिए। हानि की आशंका है। व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा से भी जूझना पड़ सकता है। श्रमिक भी फंसा हुआ महसूस कर सकते हैं।
सिंह राशि
सिंह राशि वालों के लिए बुध का अस्त होना हानिकारक हो सकता है। आर्थिक हानि हो सकती है। कृपया सावधानी से निवेश और व्यापार करें। कार्यस्थल पर नए अवसर मिल सकते हैं, लेकिन उनका उपयोग सावधानी से करें। काम करते समय आपको थोड़ा सावधान रहना होगा। परिवार में वाद-विवाद और तनाव हो सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN अध्यात्म डेस्क author

    अध्यात्म और ज्योतिष की दुनिया बेहद दिलचस्प है। यहां हर समय कुछ नया सिखने और जानने को मिलता है। अगर आपकी अध्यात्म और ज्योतिष में गहरी रुचि है और आप इस ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited