Mata Rani Images Hd: चैत्र नवरात्रि के शुभ अवसर पर देखिए माता रानी की भक्तिमय फोटोज, अपनों से भी करें शेयर

Chaitra Navratri Images 2024, Mata Rani Ki Photo: नवरात्रि का त्योहार माता रानी को समर्पित है। यहां हम आपके लिए लेकर आए हैं मां अंबे की चुनिंदा फोटोज जो आपका दिल जीत लेंगी।

Mata rani photos

Mata Rani Ki Photo

Chaitra Navratri Images 2024, Mata Rani Ki Photo: मां अंबे की उपासना का सबसे बड़ा पर्व चैत्र नवरात्रि 9 अप्रैल से शुरू हो रहा है जिसका समापन 17 अप्रैल को होगा। इस दौरान भक्त माता के विभिन्न स्वरूपों की विधि विधान पूजा करते हैं और उन्हें प्रसन्न करने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं। साथ ही अपनों के साथ माता की तस्वीरें भी शेयर करते हैं। यहां हम आपके लिए लाए हैं माता रानी की मनमोहक तस्वीरें जो आपके अपनों का दिल जीत लेंगी।

Mata Rani Images (माता रानी की फोटो hd)

सनातन धर्म में मां दुर्गा की उपासना के लिए नवरात्रि का पर्व सबसे खास माना गया है। कहते हैं जो भक्त इस दौरान मां की सच्चे मन से भक्ति करता है उसके सारे कष्ट दूर हो जाते हैं।
माता रानी की भक्ति से हर काम में सफलता मिलती है साथ ही व्यक्ति की सभी मुरादें पूरी होती हैं।

Mata Ki Photo (माता की फोटो)

“नवरात्रि” संस्कृत शब्द है जिसका अर्थ होता है ‘नौ रातें’। नवरात्रि के इन नौ दिनों में देवी के नौ अलग-अलग रूपों की पूजा की जाती है।
अगर माता रानी की विशेष कृपा पाना चाहते हैं तो नवरात्रि में नौ दिनों तक विधि विधान व्रत रखना चाहिए।

Maa Durga Photo (मां दुर्गा की फोटो)

नवरात्रि के नौ दिनों तक मां दुर्गा के नाम की ज्योति जलानी चाहिए। मान्यता है इससे मां जल्दी प्रसन्न हो जाती हैं।
नवरात्रि में दुर्गा सप्तशती का पाठ करना चाहिए। ये बेहद शुभ माना जाता है।

Mata Rani Wallpaper

नवरात्रि में ‘ॐ ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डायै विच्चै’ मंत्र का स्मरण ज़रूर करें।
माता रानी की पूजा में लाल रंग का उपयोग करना अत्यंत शुभ माना जाता है। इसलिए नवरात्रि में माता की पूजा लाल रंग के वस्त्र पहनकर करें। साथ ही माता को भी लाल रंग की साड़ी अर्पित करें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN अध्यात्म डेस्क author

    अध्यात्म और ज्योतिष की दुनिया बेहद दिलचस्प है। यहां हर समय कुछ नया सिखने और जानने को मिलता है। अगर आपकी अध्यात्म और ज्योतिष में गहरी रुचि है और आप इस ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited