Chandra Grahan 2022 से सावधान रहें वे लोग, जिनका नाम इन 3 अक्षर से होता है शुरू

Chandra Grahan Or Lunar Eclipse 2022 Effects On People: साल का आखिरी चंद्र ग्रहण ज्योतिष अनुसार 3 अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोगों के लिए अशुभ माना जा रहा है।

name astrology

Name Astrology: साल का आखिरी चंद्र ग्रहण इन लोगों के जीवन में ला सकता है भूचाल

Chandra Grahan November 2022 Effects: चंद्र ग्रहण 8 नवंबर दिन मंगलवार को लग रहा है। ये ग्रहण भारत में लगने की वजह से यहां रहने वाले सभी लोगों पर इस ग्रहण का विशेष प्रभाव पड़ेगा। किसी के लिए ग्रहण शुभ साबित होगा तो किसी के लिए अशुभ। धार्मिक दृष्टि से देखें तो किसी भी तरह के ग्रहण को अशुभ ही माना जाता है। इसलिए इस दौरान विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है। बात अगर 8 नवंबर के चंद्र ग्रहण की करें तो ये मुख्य रूप से 3 अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लोगों के लिए खतरनाक साबित हो सकता है। ज्योतिष की मानें तो इन लोगों पर ग्रहण का प्रभाव अगले 4 महीने तक देखने को मिलेगा। ऐसे में इन्हें विशेष सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।

इन नाम वाले लोगों के लिए खतरनाक हो सकता है चंद्र ग्रहण 2022 (Chandra Grahan 2022)

A अक्षर से शुरू होने वाले नाम: जिन लोगों का नाम इस अक्षर से शुरू होता है उन्हें ग्रहण के दौरान विशेष सावधानी बरतनी होगी। ऐसा इसलिए क्योंकि इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोगों की राशि मेष मानी जाती है। क्योंकि ग्रहण मेष राशि में ही लग रहा है इसलिए इस नाम के लोगों को सावधान रहना होगा। किसी भी तरह के जोखिम भरे कार्य कम से कम अगले 3 महीने तक न करें। इसी के साथ अपनी सेहत का भी विशेष ध्यान रखें। छोटे मोटे रोग को नजरअंदाज बिल्कुल भी न करें।
L अक्षर से शुरू होने वाले नाम: ज्योतिष की मानें तो इस ग्रहण का सबसे ज्यादा अशुभ प्रभाव इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोगों पर पड़ सकता है। इतना ही नहीं जिन देशों के नाम इन अक्षर से शुरू होते हैं उनके लिए भी ये ग्रहण परेशानी बढ़ाने वाला साबित हो सकता है। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि जिन भी लोगों का नाम L अक्षर से शुरू होता है वो आने वाले 3 महीनों तक किसी भी तरह के वाद-विवाद से बचकर रहें। अपने काम से काम रखें। आलस बिल्कुल भी न करें। किसी पर भी आंख बंद करके भरोसा न करें। खान-पान का भी विशेष ध्यान रखना होगा।
C अक्षर से शुरू होने वाले नाम: जिन लोगों का नाम इस अक्षर से शुरू होता है उन्हें भी चंद्र ग्रहण विशेष रूप से प्रभावित कर सकता है। आपकी स्वास्थ्य से लेकर आर्थिक समस्याओं तक से अगरे 3 महीने तक जूझना पड़ सकता है। ऐसे में आपको सलाह दी जाती है कि पैसा सोच समझकर ही खर्च करें। साथ ही स्वास्थ्य पर विशेष रूप से ध्यान दें। बाहर का खाना खाने से बचें। अगर आप व्यापारी हैं तो काम में रिस्क लेने से फिलहाल बचें।

चंद्र ग्रहण के अशुभ प्रभाव से बचने के लिए क्या कर सकते हैं?

चंद्र ग्रहण के अशुभ प्रभावों से बचने के लिए कई तरह के उपाय भी बताए जाते हैं जिन्हें अपनाकर आप आने वाली परेशानियों से बच सकते हैं। चंद्र ग्रहण के दौरान चंद्र देव के मंत्रों का जाप अवश्य करें। इसी के साथ ग्रहण के समय भगवान शिव के महामृत्युंजय मंत्र का जाप भी करते रहे। ग्रहण के समाप्ति के बाद गंगाजल से स्नान करके जरूरमंदों को दान अवश्य करें। साथ ही ईश्वर से ग्रहण का बुरा प्रभाव न पड़ने की प्रार्थना करें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

लवीना शर्मा author

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर की रहने वाली हूं। पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। 10 साल से मीडिया में काम कर रही हूं। पत्रकारिता में करि...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited