Chawal ke Totke: चावल के 5 टोटके से बदल जाएगी किस्मत, घर पर होगा सुख-समृद्धि का आगमन

Chawal Ke Totke : पूजा-पाठ में चावल का विशेष महत्व है। चावल को बेहद शुभ माना जाता है। पैसों की तंगी से लेकर पारिवारिक कलह- कलेश और नौकरी- व्यापार से जुड़ी कई परेशानियां चावल से दूर हो सकती है। इसके लिए चावल के इन टोटके या उपायों को जरूर आजमाएं।

Chawal ke Totke.

चावल के कुछ दानों से दूर होगी परेशानी

तस्वीर साभार : Times Now Digital
मुख्य बातें
  • अखंडित चावल का करें पूजा में प्रयोग
  • चावल के उपायों से प्रसन्न होती हैं मां लक्ष्मी
  • कौओं को मीठे चावल खिलाएं से मिलती है नौकरी
Chawal Ke Totke Or Upay: चावल का प्रयोग केवल भोजन के रूप में ही नहीं, बल्कि हिंदू धर्म में कई पूजा-पाठ और विशेष अनुष्ठानों में भी इसका प्रयोग किया जाता है। हिंदू धर्म में चावल को अक्षत कहा जाता है। अक्षत का अर्थ होता है ऐसा चावल जो अखंडित हो और इसे बेहद शुभ माना जाता है। कई ऐसे पूजा-पाठ होते हैं जोकि बिना अक्षत के पूर्ण नहीं माने जाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि चावल के कुछ दानों से आपकी किस्मत बदल सकती है और कई परेशानियों से मुक्ति मिल सकती है। जी हां, चावल के अचूक उपाय और टोटके बेहद कारगर माने जाते हैं। आइए जानते हैं चावल से जुड़े अचूक टोटके के बारे में।

चावल के अचूक और प्रभावी टोटके

आर्थिक समस्या के लिए
सोमवार के दिन शिवजी की पूजा करते समय अपने पास आधा किलो चावल रख लें। पूजा के बाद एक मुट्ठी चावल को निकालकर शिवलिंग पर अर्पित करें और बाकी बचे चावल को किसी गरीब व जरूरतमंदों में दान कर दें। ऐसा लगातार पांच सोमवार तक करने से धन संबंधी समस्याएं दूर होती है और आर्थिक स्थिति मजबूत होती है।
इस उपाय से पर्स नहीं रहेगा खाली
किसी शुभ मुहूर्त या फिर पूर्णिमा के दिन स्नानादि के बाद लाल रंग के कपड़े में हल्दी से रंगे हुए चावल के 21 दानें रखें और कपड़े को बांध लें। अब माता लक्ष्मी की विधिवत पूजा करें। लाल कपड़े में चावल से बंधे इस पोटली को भी पूजा स्थान पर रख दें और पूजा करें। इसके बाद इस पोटली को अपने पर्स में रखें। इससे पर्स कभी खाली नहीं रहेगा और मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी।
दरिद्रता दूर करने के लिए
घर पर दरिद्रता का वास होने से पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है। इसके लिए आप चावल को तिल और दूध मे मिलाकर किसी शुभ मुहूर्त में हवन कराएं। इस उपाय से घर से दरिद्रता दूर चली जाती है।
नौकरीपेशा संबंधी परेशानी के लिए
नौकरी-व्यापार में परेशानी चल रही है तो कौओं को मीठे चावल खिलाएं। इससे नौकरीपेशा और रोजगार से जुड़ी सभी समस्याएं दूर होती है।
मनोकामना पूर्ति के लिए
शुक्रवार की रात को एक चौकी पर कलश स्थापित करें। कलश के ऊपर केसर से स्वास्तिक का चिह्न बनाएं और शुद्ध जल भर दें। कलश में चावल, दुर्वा और एक रुपये का सिक्का भी रखें। फिर एक अन्य पात्र में चावल भरकर कलश के ऊपर रखें और श्रीयंत्र भी रखें। चौकी के पास एक चौमुखी दीपक जलाकर पूजा करें और मां लक्ष्मी का ध्यान करते हुए मनोकामना पूर्ति की कामना करें। इससे आपके सभी मनोरथ पूरे होंगे।
आर्थिक समस्या को दूर करने के लिए इन उपायों को आजमाएं।
(यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्‍स नाउ नवभारत इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है।)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited