Dhirubhai Ambani, Ratan Tata Birthday: धीरूभाई अंबानी और रतन टाटा का मूलांक एक, बिजनेस टायकून बनते हैं ये लोग

Dhirubhai Ambani, Ratan Tata Birthday: बिजनेस टायकून धीरूभाई अंबानी और रतन टाटा दोनों की ही बर्थ डेट 28 दिसंबर है। जिन लोगों की जन्म तारीख 28 होती है उनका मूलांक 1 होता है। जानिए इस मूलांक वालों के बारे में दिलचस्प बातें।

ratna tata

Dhirubhai Ambani birthday, Ratan Tata Birthday: उद्योग जगत के दो बड़े सितारों का जन्म मूलांक है एक।

Happy Birthday Dhirubhai Ambani, Ratan Tata: 28 दिसंबर को बिजनेस टायकून धीरूभाई अंबानी (Dhirubhai Ambani) और रतन टाटा (Ratan Tata) का जन्मदिन होता है। ये संयोग ही है कि उद्योग जगत के ये दो बड़े सितारे एक ही दिन जन्मे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि 28 नंबर ज्योतिष में बेहद ही खास माना जाता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इस अंक का मूलांक बनता है एक। अंकज्योतिष में मूलांक 1 सूर्य का अंक माना जाता है। ज्योतिष अनुसार सूर्य व्यक्ति को उच्च पद, प्रतिष्ठा और मान-सम्मान दिलाता है। जिन लोगों की जन्म तारीख 1, 10, 19 या 28 होती है उनका बर्थ मूलांक 1 बनता है। जानिए इस मूलांक वालों के बारे में दिलचस्प बातें।

Happy Birthday Dhirubhai Ambani, Ratan Tata

मूलांक 1 का स्वामी सूर्य होता है जिसे जीवन शक्ति का प्रतीक माना जाता है। सूर्य के प्रभाव से ही इस मूलांक के लोग दॄढ़ निश्चय होते हैं। इनके अंदर नेतृत्त्व करने की उत्तम क्षमता होती है। ये अच्छे लीडर साबित होते हैं। इनके अंदर ईमानदारी कूट-कूट कर भरी होती है। ये जिद्दी होते हैं। एक बार कुछ ठान लेते हैं तो उस काम को करके ही दम लेते हैं।
मूलांक 1 के जातक अत्याधिक महत्वाकांक्षी, आकर्षक और अपने कार्य करने में निपुण माने जाते हैं। इन्हें किसी के अधीन रहकर काम करना पसंद नहीं होता। जिस वजह से ये अक्सर अपना काम करते हैं। ये नौकरी से ज्यादा बिजनेस में सफल होते हैं। शुरू से ही अपनी अलग पहचान बनाने में लग जाते हैं और इस काम में इन्हें सफलता मिलती भी है। ये निडर, साहसी और स्वाभिमानी होते हैं।
लाइफ में चाहे कैसी भी परिस्थितियां क्यों न आ जाएं ये बिल्कुल भी घबराते नहीं हैं। ये हर चुनौतियों का डटकर सामना करते हैं और अंत में जीत हासिल करते हैं। ये लाइफ में खूब पैसा कमाते हैं। सूर्य की तरह इनका करियर भी हमेशा चमकता रहता है। इनकी आर्थिक स्थिति अमूमन अच्छी होती है। ये अपनी लाइफ शान-शौकत से जीना पसंद करते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

लवीना शर्मा author

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर की रहने वाली हूं। पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। 10 साल से मीडिया में काम कर रही हूं। पत्रकारिता में करि...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited