Swapna Shastra: सपने में छिपकली का दिखना शुभ या अशुभ, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Dream Interpretation about Lizard: स्वप्न शास्त्र के अनुसार कोई भी सपना अकारण नहीं होता, बल्कि इससे भविष्य में होनी वाली शुभ-अशुभ घटनाएं जुड़ी होती है। जानते हैं स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में छिपकली देखना शुभ होता है या अशुभ।

Swapna Shastra.

छिपकली से जुड़े सपने शुभ भी होते हैं और अशुभ भी होते हैं

तस्वीर साभार : Times Now Digital
मुख्य बातें
  • सपने में छिपकली को कीड़े-मकोड़े का शिकार करते देखना है अशुभ
  • छिपकली से जुड़े सपने शुभ भी होते हैं और अशुभ भी होते हैं
  • स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में छिपकली का बच्चा देखना होता है अशुभ
Dreams About Lizard: इंसान सोते वक्त अमूमन सपना देखता है। कई बार यह सपने अच्छे होते हैं और कई बार बुरे भी होते हैं। सपनों के प्रकार अलग-अलग तरह के होते हैं। कई बार सपने डरावने आते हैं तो कई बार सपने ऐसे आते हैं कि मानो असल जिंदगी में कुछ बीत रहा है। सपने देखते के क्रम में कई बार हम छिपकली को भी सपने में देखते हैं। अगर आपको सपने में छिपकली दिखाई देती है तो जानिए स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में छिपकली देखना शुभ होता है या अशुभ।
सपने में छिपकली देखना होता है अशुभ
स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में छिपकली देखना अशुभ माना गया है। सपने में छिपकली देखने का अर्थ आपके जीवन में कोई विषम परिस्थिति पैदा हो सकती है, यह इस बात का संकेत हो सकता है। सपने में छिपकली कई प्रकार से देखे जा सकते हैं। जैसे अगर आप सपने में छिपकली को घर में प्रवेश करते हुए देखते हैं तो इसका अर्थ है कोई बड़ी विपत्ति आपके घर पर आने वाली है।
सपने में छिपकली को मारना होता है शुभ
अगर आप सपने में छिपकली को मारते हुए देखते हैं तो ऐसा सपना आपके लिए शुभ हो सकता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर कोई व्यक्ति सपने में छिपकली को मारता हुआ देखता है तो इसका अर्थ है कि उसकी कई परेशानियां जल्द ही दूर होने वाली है।
छिपकली को भोजन करते देखना होता है अशुभ
सपने देखने के क्रम में हम छिपकली के कई रूप को देखते हैं। इसी तरह अगर आप सपने में छिपकली को किसी कीड़े-मकोड़े का शिकार करते हुए दिखते है या छिपकली को कुछ खाते हुए देखते हैं तो यह सपना आपके लिए शुभ फलदाई नहीं है। इस तरह के सपने आपके ऊपर आने वाले आर्थिक हानि के संकेत हो सकते हैं। स्वप्न शास्त्र के मुताबिक सपने में छिपकली का बच्चा देखना भी शुभ नहीं माना गया है। इस प्रकार के सपने आपके बन रहे काम के अचड़न आने की निशानी हो सकते है।
सपने में छिपकली आप से डर रही है तो यह शुभ संकेत है
छपकली चाहे हकीकत में दिखे या सपने में अमूमल लोग इससे डर जाते हैं। लेकिन अगर आपके सपने में छिपकली आप से डर कर भागती हुई दिख रही है तो यह आपके लिए बेहद ही शुभ संकेत है। सपने में छिपकली को भागते हुए देखने का अर्थ है कि आपके ऊपर आने वाली या फिर आ चुकी विपत्ति जल्द ही समाप्त होने वाली है। वहीं अगर आप सपने में छिपकली को मारते हुए देख रहे हैं तो यह भी आपके लिए शुभ फलदाई साबित हो सकता है।
डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्‍स नाउ नवभारत इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited