कैसा रहेगा 'INDIA' का सियासी सफर, क्या विपक्षी गठबंधन को नया नाम करेगा सूट, जानिए न्यूमरोलॉजिस्ट की राय

हाल ही में, 26 (8) विपक्षी दल एक मंच पर आए और यूपीए के पुन: विकसित संस्करण की घोषणा की और इसे "भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन" नाम दिया, जिसका लोकप्रिय नाम "इंडिया" है। अंक ज्योतिष विशेषज्ञ सिद्धार्थ एस कुमार से जानिए विपक्षी गठबंधन के लिए "इंडिया" नाम का भविष्य क्या रहेगा।

INDIA vs Modi (1)

कैसा रहेगा 'INDIA' का सियासी सफर

अंक ज्योतिष विशेषज्ञ सिद्धार्थ एस कुमार अनुसार घोषणा की तारीख 18 जुलाई 2023 थी, जिसमें जन्म संख्या अंक 9, भाग्य संख्या अंक 5, सूर्य राशि और चंद्र राशि कर्क पर अंक 2 का शासन था और दिन यानि मंगलवार पर अंक 9 और 7 का दोगुना शासन था। पंचांग का योगात्मक मूल्यांकन और साथ ही दिनों पर शासन करने वाली संख्या गठबंधन की यात्रा में उतार-चढ़ाव का संकेत देती है। यह आगे इंगित करता है कि एक ही गठबंधन के भीतर कई गुट सामने आएंगे और सच्ची भावना से एक-दूसरे का समर्थन नहीं करेंगे।

गठबंधन हो सकता है कमजोर

दिन में प्रचलित तत्वों के साथ-साथ मंगल देव (मंगल) की उपस्थिति यह भी संकेत देती है कि गठबंधन के नेता ढीली बातें करेंगे और उन ढीली बातों से बड़े पैमाने पर जनता की भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है और जनता के व्यापक वर्ग के हंगामे का सामना करना पड़ सकता है।

आपसी विवाद का होगा शिकार

"भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन" को 159 (6) में जोड़ा जाता है, जबकि इसका लोकप्रिय संक्षिप्त नाम "INDIA" को 12 (3) में जोड़ा जाता है। संख्या, उनकी स्थिति और नाम में मौजूद तत्वों का व्यापक मूल्यांकन बताता है कि गठबंधन शीत युद्ध और एक-दूसरे के खिलाफ साजिश की छिपी हुई लड़ाई का मैदान बन जाएगा। परिवर्णी शब्द से आने वाली संख्या 12 सूर्य, चंद्रमा और बृहस्पति द्वारा इसके बाहरी आवरण के रूप में शासित संख्या है और यह संचार के साथ-साथ एकता के बंधन के मामले में अस्थिरता को भी इंगित करती है जो इन 26 (8) पार्टियों को एक साथ रखती है।

ऐसा रहेगा भविष्य

नाम और घोषणा की तारीख दोनों का व्यापक मूल्यांकन गठबंधन में बहुत सकारात्मक और सौहार्दपूर्ण माहौल का संकेत नहीं देता है। गठबंधन के लिए, अगले 12-18 महीने काफी महत्वपूर्ण होने वाले हैं और इस अवधि के दौरान गठबंधन को पार्टियों को गठबंधन से अलग होने का अनुभव हो सकता है। गठबंधन अस्त-व्यस्त दिखेगा और प्रमुख विषयों पर कई तरह के विचार होंगे और यह सार्वजनिक हंगामे को भी आकर्षित कर सकता है।
गठबंधन को अपने सहयोगी दलों के नेताओं से संवेदनशील विषयों पर ढीली बातचीत और अव्यवस्थित टिप्पणियां देखने को मिल सकती हैं और इसे संभालना एक कठिन स्थिति बन सकती है।
यह आकलन पूरी तरह से घोषणा की तारीख और गठबंधन के भविष्य के दृष्टिकोण पर गठबंधन के नाम पर आधारित है। 2024 का चुनाव परिदृश्य उन प्रमुख लोगों पर भी निर्भर करेगा जो गठबंधन का नेतृत्व करने के लिए मोर्चे पर आते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN अध्यात्म डेस्क author

    अध्यात्म और ज्योतिष की दुनिया बेहद दिलचस्प है। यहां हर समय कुछ नया सिखने और जानने को मिलता है। अगर आपकी अध्यात्म और ज्योतिष में गहरी रुचि है और आप इस ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited