Vastu Tips: इन फेंगशुई टिप्स की मदद से बढ़ाएं अपना बिजनेस, नहीं होगी पैसों की कमी

Feng shui tips for business: हम सभी को अपने जीवन में ढेर सारा पैसा और सुख-सुविधाएं चाहिए होती हैं। कुछ लोगों को अपने बिजनेस को आगे बढ़ाना होता है। ऐसे में हम आपको फेंगशुई से जुड़े कुछ खास उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाने से जीवन में ढेर सारा पैसा आएगा?

feng shui for business, feng shui for Money

Feng shui tips: बिजनेस में तरक्की दिलाते हैं फेंगशुई के ये टिप्स

Feng Shui Tips for Good Business: अपने करियर में आगे बढ़ना और अपनी जिंदगी को सफलता के मुकाम तक ले जाना हर किसी का सपना होता है। लेकिन कई बार लोग अपने आस-पास की ऊर्जा से इतने प्रभावित होते हैं कि इसका सीधा असर उनके काम पर पड़ता है। अगर आपके आस-पास का माहौल बहुत नकारात्मक है तो आपके दिमाग में नकारात्मक विचार आने लगते हैं और आप अपने काम पर ठीक से ध्यान केंद्रित नहीं कर पाते हैं।
फेंगशुई आसपास के वातावरण और उसमें मौजूद ऊर्जा के बीच सामंजस्य बिठाने की कोशिश करने की कला है। आज हम आपको कुछ विशेष फेंगशुई समाधानों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका उपयोग करके आप अपने कार्यस्थल को सुखद और सकारात्मक ऊर्जा से भर सकते हैं।
काम की जगह: अगर आप अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो अपने ऑफिस के लिए किसी अच्छी जगह का चुनाव करने से पहले उस जगह का इतिहास यह जान लें कि उससे पहले बिजनेस करने वाले लोग अपने काम में सफल रहे थे। सारी चीजें ध्यान से जांचने के बाद ही अपने लिए उस जगह का चयन करें कि वह मिली या नहीं।
आकार: ऑफिस के लिए जगह या भवन का चयन करते समय उसके आकार को ध्यान से देख लें। ऑफिस के लिए चौकोर और आयत दोनों ही आकार बहुत शुभ माने जाते हैं। आयात में उत्तर और दक्षिण की दीवारें पूर्व और पश्चिम की दीवारों से बड़ी हों तो बहुत अच्छा माना जाता है।
साइनबोर्ड : एक साइनबोर्ड किसी भी कंपनी के व्यवसाय और छवि का प्रतिनिधित्व करता है। साइनबोर्ड का आकार, उसका पाठ और ग्राफिक्स सभी संतुलित होने चाहिए। साइनबोर्ड दृश्यमान, सुपाठ्य और आकार में संतुलित होने चाहिए। साइनबोर्ड चौकोर, आयताकार और गोलाकार होना चाहिए।
कार्यालय या दुकान के लिए रंग: अपने कार्यालय या दुकान के लिए रंग चुनते समय, जन्म के वर्ष से संबंधित तत्वों का चयन करें। बेहद चमकीले और बोल्ड रंगों के कारण वे वहां आने वाले लोगों से बहस कर सकते हैं। अगर आप अग्नि तत्व से संबंध रखते हैं तो ऑफिस को हरे रंग से रंगें। धातु तत्व के लिए भूरा, पानी के लिए सफेद और सुनहरा, लकड़ी के लिए नीला और काला और पृथ्वी तत्व के लिए लाल रंग का प्रयोग करें।
अगर आप अपने काम और उससे जुड़ी चीजों पर नियंत्रण खो देते हैं तो इससे आपके अंदर असुरक्षा की भावना पैदा होती है। इसलिए ऑफिस में मजबूत मेन गेट लगवाएं। कांच का दरवाजा मन में अस्थिरता का भाव पैदा करता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN अध्यात्म डेस्क author

    अध्यात्म और ज्योतिष की दुनिया बेहद दिलचस्प है। यहां हर समय कुछ नया सिखने और जानने को मिलता है। अगर आपकी अध्यात्म और ज्योतिष में गहरी रुचि है और आप इस ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited