Free Horoscope Weekly: 13 से 19 फरवरी तक का साप्ताहिक राशिफल यहां देखें

Weekly Horoscope In Hindi 13 Feb To 19 Feb 2023: साप्ताहिक राशिफल मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, धनु, मकर समेत सभी 12 राशियों का।

साप्ताहिक राशिफल (13 से 19 फरवरी तक)

Horoscope 13 Feb To 19 Feb 2023: ये सप्ताह कई राशि वालों को करियर में देगा सुनहरे मौके

ज्योतिषी चिराग दारूवाला
Weekly Horoscope In Hindi: साप्ताहिक राशिफल के अनुसार ये सप्ताह कई राशियों की जिंदगी में चार चांद लगाने वाला है। खासकर इस हफ्ते मेष, वृषभ समेत कुछ राशियों को करियर में सुनहरी सफलता मिलेगी। आर्थिक स्थिति में शानदार सुधार आएगा। धन-धान्य की कोई कमी नहीं रहेगी। लेकिन स्वास्थ्य को लेकर लगभग सभी राशियों को सावधानी बरतनी होगी। जानिए सभी 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल यहां।

मेष राशि साप्ताहिक राशिफल

ये सप्ताह आपके लिए थोड़ा सरप्राइज रहेगा। बहुत सी बातें जो आपको परेशान कर रही थीं वो ठीक हो जाएंगी। ये सप्ताह संबंधों में सुधार लाएगा। करियर को लेकर अतीत में की गई मेहनत रंग लाएगी। आर्थिक मामलों को लेकर गुरुवार और शुक्रवार को सावधान रहने चाहिए। इस सप्ताह ऐसे व्यक्ति का साथ मिलेगा जो आपके करियर को आगे बढ़ाएगा। लव लाइफ के लिए सप्ताह मिला-जुला रहेगा। स्वास्थ्य पर थोड़ा ध्यान देना होगा।

वृषभ राशि साप्ताहिक राशिफल

ये सप्ताह आपको कई लाभ देकर जाएगा। इस सप्ताह आपके आय के स्रोत भी बढ़ेंगे। काम की तलाश कर रहे लोगों को सफलता मिलेगी। अगर धन की प्राप्ति करना चाहते हैं तो कुछ न कुछ नया सीखने की कोशिश करें। सप्ताह के अंत में ढेर सारे काम निपटाने के बाद आप थक जाएंगे, लेकिन अगले सप्ताह की शुरुआत होते ही आप पटरी पर लौट आएंगे। पैसों को लेकर आप पूरी कोशिश करेंगे कि आप उसे नियंत्रण में रखें, लेकिन सप्ताह के मध्य में थोड़ा बहुत अधिक खर्च करना आपके लिए चिंता का कारण बन सकता है। रोमांस के मामले में यह सप्ताह पहले से बेहतर रहेगा। लव लाइफ में परिवार वालों का साथ मिल सकता है। सेहत के मामले में आप लापरवाह हो सकते हैं, जो आपके लिए हानिकारक होगा।

मिथुन राशि साप्ताहिक राशिफल

स सप्ताह आपके पास अधिक ऊर्जा होगी, जिससे आप किसी भी कार्य को पूरा करने में सक्षम होंगे। आप नए लक्ष्य बनाएंगे। ये सप्ताह आनंद में गुजरेगा। पार्टनरशिप में काम करने वालों के लिए ये सप्ताह चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है। इस सप्ताह आप बजट के हिसाब से चलेंगे। यदि आप लंबे समय से व्यायाम कर रहे हैं तो यह सप्ताह कुछ बहुत ही शानदार परिणाम लेकर आएगा। इस सप्ताह, अपने विटामिन डी और विटामिन ए की कमी को पूरा करने का प्रयास करेंगे।

कर्क राशि साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपको मानसिक उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा जिसके कारण आप परेशान रहेंगे। वहीं दूसरी ओर लक्ष्य निर्धारित करने और मुद्दों को सुलझाने के लिए ये सप्ताह शानदार रहेगा। आप अपने करियर के लक्ष्यों को पूरा कर सकेंगे। जो लोग साझेदारी में हैं वे इस सप्ताह सुरक्षित और सहज महसूस करेंगे। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। नौकरी की तलाश कर रहे जातकों के लिए ये सप्ताह महत्वपूर्ण रहेगा। व्यापार से जुड़े जातकों को इस हफ्ते जल्दबाजी में आर्थिक फैसले लेने से बचना चाहिए। आप अपने स्वास्थ्य के मुद्दों के प्रति सचेत रहेंगे।

सिंह राशि साप्ताहिक राशिफल

आपके लिए ये सप्ताह अच्छा रहेगा। आप काफी अच्छा महसूस करेंगे। इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में भी आप अपनी छाप छोड़ेंगे। आपके प्रयासों और अनुकूल आचरण पर बहुत से लोग ध्यान देंगे। यदि आप उत्पादन और रसायन उद्योग में काम करते हैं तो आप अपने बिजनेस का विस्तार करने में सफल रहेंगे। प्रेम संबंधों के लिहाज से ये सप्ताह मिला-जुला रहेगा। सप्ताह की शुरुआत में कुछ असहमति और विवाद हो सकते हैं, लेकिन सप्ताह के अंतिम कुछ दिन आपको एक-दूसरे के करीब लाएंगे। आपका रिश्ता निस्संदेह मजबूत होगा। स्वास्थ्य के लिहाज से आपको कोई गंभीर समस्या नहीं होगी। बहरहाल, आपको मौसम के उतार-चढ़ाव से प्रभावित होने से सावधान रहना चाहिए।

कन्या राशि साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आप काम में काफी व्यस्त रहेंगे बावजूद इसके आप अच्छा महसूस करेंगे। इस सप्ताह आप हर चुनौती का डटकर सामना कर पाएंगे। किसी और को अपनी जीवनशैली में शामिल करने से पहले आपको पहले खुद पर ध्यान देना चाहिए। इस सप्ताह आपको अपने आर्थिक मामलों पर विशेष ध्यान देना होगा। इसी के साथ इस सप्ताह महत्वपूर्ण परियोजनाओं पर ध्यान केंद्रित करेंगे। स्वास्थ्य को लेकर विशेष सावधानी बरतनी होगी।

तुला राशि साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आप अपने जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव लाएंगे। काम से आपका मन भटक सकता है जो कि आपके लिए बिल्कुल भी ठीक नहीं है। काम का बोझ रहेगा जिस वजह से साथी पर कम ध्यान देंगे। लेकिन अगर प्रेम संबंध को मजबूत बनाना चाहते हैं तो अपने साथी के साथ समय बिताकर उन्हें दिखाएं कि आप उनकी परवाह करते हैं। इस सप्ताह आपके द्वारा चुना गया कोई भी प्रयोग सफल होना चाहिए। इस सप्ताह आपको आय के अतिरिक्त स्रोत प्राप्त होंगे। व्यापार करते हैं, तो आपको अच्छा मुनाफा होगा। गलत खान-पान की आदतों से बचें।

वृश्चिक राशि साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह किसी भी काम में सफलता पाने के लिए आपको जरूरत से ज्यादा मेहनत करनी होगी। आप अपने विचारों और इच्छाओं को खुलकर व्यक्त कर पायेंगे। आपके पेशेवर जीवन के मामले में, नौकरी के प्रति आपके रवैये में बदलाव आपके पक्ष में काम करेगा। कार्यों को समय से पहले पूरा कर लेंगे। हो सकता है कि आप अपने बॉस की नौकरी के बारे में कही गई हर बात से सहमत न हों, लेकिन इस सप्ताह शांत रहने से आपको मदद मिल सकती है। अगर आप लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं तो आपका साथी आपको सरप्राइज देगा। इस सप्ताह आप किसी के साथ एक अच्छा संबंध स्थापित करेंगे। जो लोग विवाहित हैं वे सप्ताह के अंतिम दिनों में अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हो सकते हैं, लेकिन अंत में सब ठीक हो जाएगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से इस सप्ताह घरेलू नुस्खों का प्रयोग करें जिससे आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होगी और आप सुरक्षित रहेंगे।

धनु राशि साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आप ऐसी किसी भी चीज़ से रूबरू होंगे जिसे आप नज़रअंदाज़ कर रहे हैं। आप जो बनना चाहते हैं वो बन पाएंगे। इस सप्ताह, आपका शुक्र वक्री है, जिसका अर्थ है कि आपको मेष राशि वालों से सावधान रहना चाहिए। इस सप्ताह आपके साथी के साथ चल रहे वाद-विवाद खत्म होंगे। आप दोनों की सोच एक दिशा में आगे बढ़ेगी।

मकर राशि साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आप जो कुछ भी करना चाहते हैं, उसकी एक चेकलिस्ट तैयार कर लें। जिससे कोई काम अधूरा न रह जाए। आपके शरीर में काफी ऊर्जा रहेगी जिसका आप नई चीजें सीखने में प्रयोग करें। इस सप्ताह आप सामान्य रूप से अपने कार्यों को निर्धारित समय पर पूरा करने में सक्षम होंगे। विवाहिक जातकों के लिए ये सप्ताह मिला-जुला रहेगा। आर्थिक रूप से ये सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा। इस सप्ताह आपकी तबीयत ठीक होनी चाहिए, लेकिन अगर आपको पीठ में दर्द महसूस हो तो आपको तुरंत डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए।

कुंभ राशि साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आप हर चीज पर ध्यान दे पायेंगे। अटके हुए कार्यों को पूरा करेंगे। आप अपने आस-पास के माहौल को समझने की कोशिश करेंगे। आप अपने लिए अच्छा समय निकालेंगे। इस सप्ताह आपका और आपके परिवार का तालमेल अच्छा रहेगा। महत्वपूर्ण लोगों के संपर्क में रहने में सावधानी बरतें। सगाई करने वाले व्यक्तियों को ऐसा लगेगा कि उनकी शादी खतरे में है; इस सप्ताह, अपने साथी के साथ अधिक से अधिक बातचीत करें। नौकरी में यह सप्ताह कठिन रहेगा। आप इस सप्ताह एक अच्छी वित्तीय योजना बनाएंगे। मानसिक तनाव हो सकता है।

मीन राशि साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आप नई चीजें सीखने के लिए दूसरों की मदद लेंगे। सप्ताह के शुरुआत दिन आर्थिक मामलों के लिए काफी अच्छे रहने वाले हैं क्योंकि आपका दशम भाव मजबूत होगा, लेकिन सप्ताह का दूसरा भाग आपके लिए कठिन रहेगा। जो लोग नियमित रूप से काम करते हैं उन्हें सहकर्मियों के साथ बहस और हंगामे में पड़ने से बचना चाहिए, खासकर सप्ताह के दूसरे भाग में। रोमांटिक लाइफ के मामले में, इस सप्ताह आपके दिल में किसी ऐसे व्यक्ति के लिए प्यार बढ़ेगा, जिसे आपने अभी-अभी जाना-पहचाना या दोस्त बनाया है। हालांकि, आपके मन में क्या है, इसे व्यक्त करना कठिन होगा। विवाहित जातकों के संबंध मजबूत रहेंगे। जिन लोगों को सांस की समस्या है उन्हें सतर्क रहना चाहिए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

लवीना शर्मा author

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर की रहने वाली हूं। पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। 10 साल से मीडिया में काम कर रही हूं। पत्रकारिता में करि...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited