Friday Lakshmi Mantra: शुक्रवार के दिन इन मंत्रों का करें जाप, प्रसन्न होंगी माता लक्ष्मी; भक्तों की हर इच्छा होगी पूरी

Friday Lakshmi Mantra: सुखी और समृद्ध जीवन के लिए देवी लक्ष्मी का आह्वान किया जाता है। लक्ष्मी मंत्र का जाप व्यक्ति को धन, संपदा, सौंदर्य, यौवन और स्वास्थ्य प्रदान करता है। लक्ष्मी मंत्र का नियमित जाप स्वास्थ्य, वित्त और रिश्तों में प्रचुरता लाता है। लक्ष्मी मंत्र का नियमित जाप करने से मानसिक शांति मिलती है।

Friday Lakshmi Mantra, Lakshmi Mantra, Maa Lakshmi

Friday Lakshmi Mantra: शुक्रवार के दिन करें इन मंत्रों का जाप।

Friday Lakshmi Mantra: आज शुक्रवार (Friday) है और आज का दिन माता लक्ष्मी (Maa Lakshmi) का होता है। इस दिन भक्त देवी मां के अलग-अलग स्वरूपों की पूजा करते हैं। कुछ लोग व्रत भी रखते हैं। देवी लक्ष्मी धन की देवी होने के साथ भगवान विष्णु की पत्नी हैं। सुखी और समृद्ध जीवन के लिए देवी लक्ष्मी का आह्वान किया जाता है। लक्ष्मी मंत्र का जाप व्यक्ति को धन, संपदा, सौंदर्य, यौवन और स्वास्थ्य प्रदान करता है। लक्ष्मी मंत्र का नियमित जाप स्वास्थ्य, वित्त और रिश्तों में प्रचुरता लाता है। लक्ष्मी मंत्र का नियमित जाप करने से मानसिक शांति मिलती है और आपके जीवन में नकारात्मक प्रभाव दूर हो जाते हैं। शक्तिशाली लक्ष्मी मंत्र के बार-बार जप से उत्पन्न तीव्र कंपन ऊर्जा एक ऊर्जा क्षेत्र का निर्माण करती है जो प्रचुरता और भाग्य को आकर्षित करती है।

लक्ष्मी मंत्र

धन और समृद्धि के लिए लक्ष्मी मंत्र
ॐ सर्वबाधा विनिर्मुक्तो, धन धान्यः सुतान्वितः
मनुष्यो मत्प्रसादेन भविष्यति न संशयः ॐ
सौभाग्य के लिए लक्ष्मी मंत्र
ॐ श्रीं महा मक्ष्म्यै नमः
समृद्धि के लिए लक्ष्मी मंत्र
ॐ ह्रीं श्रीं क्लीं महा लक्ष्मी नमः
मां लक्ष्मी का बीज मंत्र
ऊँ श्रींह्रीं श्रीं कमले कमलालये प्रसीद प्रसीद श्रीं ह्रीं श्रीं ऊँ महालक्ष्मी नम:।।
श्री लक्ष्मी महामंत्र
ऊँ श्रीं ल्कीं महालक्ष्मी महालक्ष्मी एह्येहि सर्व सौभाग्यं देहि मे स्वाहा।।

लक्ष्मी मंत्र के लाभ
  • लक्ष्मी मंत्रों का जाप करने से देवी प्रसन्न होती हैं और प्रसन्न होती हैं। उनकी प्रसन्नता से भक्त को बहुत लाभ होता है।
  • प्रतिदिन लक्ष्मी मंत्रों का जाप करने से अपार धन की प्राप्ति होती है। देवी का आशीर्वाद समृद्धि के रूप में आता है और वह जपकर्ता को अपनी कृपा में रखती है।
  • जिस स्थान पर प्रतिदिन लक्ष्मी मंत्रों का जाप होता है, वहां कभी निराशा या दरिद्रता नहीं आती।
  • ऐसा कहा जाता है कि जब लक्ष्मी मंत्रों का जाप किया जाता है तो कार्यालय और व्यवसाय अधिक लाभदायक हो जाते हैं।
  • लक्ष्मी मंत्र लोगों को उनके द्वारा निर्धारित लक्ष्यों के करीब आने में मदद करते हैं। इससे उन्हें तेजी से बड़ी सफलता हासिल करने में मदद मिलती है।
  • लक्ष्मी मंत्रों का जाप तेजी से ज्ञान प्राप्त करने में मदद करता है और सीखने को प्रोत्साहित करता है।
  • लक्ष्मी मंत्र लोगों को कर्ज से मुक्ति दिलाता है। अगर कोई गहरे कर्ज में डूबा हुआ है तो लक्ष्मी मंत्रों का जाप करने से उसे इससे मुक्त होने में मदद मिलती है।
मन के उतार-चढ़ाव को शांत करने के लिए मंत्रों के साथ ध्यान करना सबसे शक्तिशाली तरीकों में से एक है। मंत्र परमात्मा को, मानवता से ऊपर उन सर्वोच्च लोगों को समर्पित हैं जो मनुष्यों को नुकसान और बुराई से बचाते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN अध्यात्म डेस्क author

    अध्यात्म और ज्योतिष की दुनिया बेहद दिलचस्प है। यहां हर समय कुछ नया सिखने और जानने को मिलता है। अगर आपकी अध्यात्म और ज्योतिष में गहरी रुचि है और आप इस ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited