Gajlaxmi Yog 2023: गुरु-चंद्र की युति से बनेगा गलजक्ष्मी योग, 4 राशि वालों पर मां लक्ष्मी और कुबेर देवता की बरसेगी कृपा!

Gajlaxmi Yog 2023: ज्योतिष अनुसार गजलक्ष्मी योग बेहद शुभ माना जाता है। जिस राशि में ये योग बनता है उस राशि के लोग खूब सफलता प्राप्त करते हैं। जानें इस योग से किन राशियों के लोग मालामाल होने वाले हैं।

gajlaxmi yog

ज्योतिष शास्त्र में ये योग एक शुभ योग माना जाता है। इसके प्रभाव से धन-धान्य में वृद्धि होती है।

Gajlaxmi Yog 2023: ज्योतिष शास्त्र अनुसार ग्रहों का राशि परिवर्तन हमारे जीवन को विशेष रूप से प्रभावित करता है। हर ग्रह कुछ समय के अंतराल में अपनी राशि बदलता है। ग्रहों के राशि गोचर के समय कई बार कुछ खास तरह के योगों का भी निर्माण होता है। ऐसा ही एक योग अप्रैल के महीने में बनने जा रहा है। 22 अप्रैल को गुरु बृहस्पति अपनी स्वराशि मीन से निकलकर मेष में प्रवेश करेंगे। जब गुरु इस राशि में गोचर शुरू करेंगे तब चंद्र देव भी वहां मौजूद रहेंगे। गुरु और चंद्र के साथ होने से 'गजलक्ष्मी योग' का निर्माण होगा। ये योग कई राशियों को शुभ फल देगा।

सबसे पहले जानिए क्या है गजलक्ष्मी योग? What Is Gajlaxmi Yog

ज्योतिष शास्त्र में ये योग एक शुभ योग माना जाता है। इसके प्रभाव से धन-धान्य में वृद्धि होती है। गजलक्ष्मी योग जिस राशि में बनता है उस राशि के लोगों को ढेरों लाभ तो प्राप्त होते ही हैं साथ ही शनि साढ़े साती का असर भी खत्म हो जाता है। धार्मिक मान्यताओं अनुसार इस योग के दौरान जो लोग भगवान गणेश और माता लक्ष्मी की पूजा करते हैं उन्हें धन-धान्य की कोई कमी नहीं होती।

अब जानें गजलक्ष्मी योग से किन राशियों को मिलेगा लाभ (Gajalakshmi Yoga 2023 Effects On Zodiac Sign)

मेष राशि (Mesh Rashi/Aries Horoscope)

गजलक्ष्मी योग से मेष वालों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। जो जातक नौकरी की तलाश कर रहे हैं उन्हें सफलता मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आपके काम की जमकर सराहना की जाएगी। पढ़ाई-लिखाई में भी ये योग सफलता दिलाने वाला साबित होगा। प्रेम संबंधों में भी मधुरता आएगी। जो जातक अविवाहित हैं उनके लिए शादी के शुभ योग बनेंगे।

मिथुन राशि (Mithun Rashi/Gemini Horoscope)

इस योग के दौरान आपकी सैलरी में अच्छी बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। बिजनेस में भी अच्छा मुनाफा प्राप्त होने के आसार रहेंगे। गजलक्ष्मी योग इस राशि के उन लोगों को ज्यादा लाभ देगा जो बैंकिंग, मीडिया जैसे क्षेत्र से जुड़े हैं। आपको इस दौरान हर जगह मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। सिंगल जातकों को उनका लव पार्टनर मिल सकता है।

धनु राशि (Dhanu Rashi/Sagittarius Horoscope)

इस दौरान आपको अचानक से धन प्राप्त होने के आसार रहेंगे। कारोबारियों को विशेष लाभ मिलेगा। कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है। प्रेम-संबंधों में मधुरता आएगी। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। पढ़ाई में खूब मन लगेगा।

कुंभ राशि (Kumbh Rashi/Aquarius Horoscope)

गजलक्ष्मी योग आपको भी लाभ देगा। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। बिजनेस में सफलता प्राप्त होने के प्रबल आसार हैं। किसी ऐसे व्यक्ति से आपकी मुलाकात हो सकती है जो आपको करियर में अच्छा लाभ देगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

लवीना शर्मा author

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर की रहने वाली हूं। पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। 10 साल से मीडिया में काम कर रही हूं। पत्रकारिता में करि...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited