Gochar 2023: 100 साल बाद बन रहा है शश योग,इन राशियों की चमकेगी किस्मत

Grah Gochar: इस समय नवरात्रि का पावन पर्व चल रहा है। इस दौरान माता भगवती की पूजा में पूरा देश डूबा है। इस दौरान माता रानी के भक्तों द्वारा माता की विशेष पूजा- अर्चना की जाती है। इसी दौरान तीन शुभ राजयोग का निर्माण हो रहा है। कब लगेगा शश योग। किन राशियों को मिलेगा लाभ। यहां जानें सारी जानकारी हिंदी में।

Grah Gochar 2023

Grah Gochar 2023

Grah Gochar: जब भी कोई ग्रह गोचर करता है यानी एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाता है तो इसका प्रभाव राशि चक्र की सभी 12 राशियों पर पड़ता है। इस बार ऐसा संयोग बना है जो 100 साल पहले बना था। नवरात्रि के दौरान शश राजयोग, भद्र राजयोग और बुधादित्य राजयोग एक साथ बन रहे हैं। यह संयोग हर 100 साल में एक बार होता है। जिन राशियों पर इस योग का सकारात्मक प्रभाव पड़ता है उनकी किस्मत के ताले खुल जाते हैं। इस बार 24 अक्टूबर को दशहरा के दिन ये शश योग बन रहा है। आइए जानते हैं इस योग से किन तीन भाग्यशाली राशियों को फायदा होगा।

इन राशि वालों को मिलेगा लाभ

मकर राशि
मकर राशि के लिए यह संयोग उपयोगी है। नवम भाव में भद्र राजयोग और धन भाव में शशु राजयोग का निर्माण आर्थिक लाभ के अवसर बनाता है। साथ ही भाग्य आपका साथ देगा। विद्यार्थियों को शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। कार्यस्थल पर आपकी प्रशंसा होगी और पदोन्नति तथा उच्च आय की प्राप्त होगी।
वृषभ राशि
तीन मुख्य संयोगों का यह दुर्लभ संयोग वृषभ राशि वाले लोगों को भी लाभ पहुंचा सकता है। भद्र राजयोग राशि चक्र के पंचम भाव में तथा शश राजयोग कर्म भाव में प्रशिक्षित होता है। परिणामस्वरूप, व्यवसाय और काम के दौरान दोगुनी और रात में चार गुना अधिक प्रगति देखेंगे। आने वाले दिनों में प्रेम और वैवाहिक रिश्ते भी मजबूत होंगे।
मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों को भी इस दुर्लभ संयोग से विशेष लाभ मिल सकता है। इनके भाग्य स्थान पर शश योग और चतुर्थ भाव में भद्र राजयोग बन रहा है। इसके कारण इ राशि के जातकों को मेहनत का फल मिल सकता है। इसके साथ ही बिजनेस में भी इनको बहुत लाभ मिल सकता है। इस राशि के जातको को धन के साथ जमीन का भी लाभ मिल सकता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN अध्यात्म डेस्क author

    अध्यात्म और ज्योतिष की दुनिया बेहद दिलचस्प है। यहां हर समय कुछ नया सिखने और जानने को मिलता है। अगर आपकी अध्यात्म और ज्योतिष में गहरी रुचि है और आप इस ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited