Sunday Good Morning God Images: सुप्रभात रविवार कहने के लिए अपनों को भेज सकते हैं सूर्य देव की ये मनहोमहक तस्वीरें

Good Morning Sunday God Images: रविवार भगवान सूर्य देव का दिन माना जाता है। ऐसे में इस दिन आप अपनों को गुड मार्निंग कहने के लिए सूर्य देव की फोटोज जरूर भेजें। इससे आपके चाहने वालों का दिन बन जाएगा।

Sunday God Images

Good Morning Sunday God Images

Shubh Ravivar Photo: हिंदू धार्मिक मान्यताओं अनुसार रविवार का दिन सूर्य देव से संबंधित माना जाता है। कहते हैं इस दिन सूर्य देव की उपासना करने से उनकी विशेष कृपा प्राप्त होती है। जिससे कुंडली में सूर्य ग्रह मजबूत होता है और व्यक्ति जीवन के हर क्षेत्र में सफलता पाता है। अगर आप सुबह-सुबह अपनों को गुड मार्निंग मैसेज भेजते हैं या फिर दिन के अनुसार देवी-देवता की फोटोज अपने स्टेटस पर लगाते हैं। तो यहां हम आपके लिए लेकर आए हैं सुप्रभात रविवार की आध्यात्मिक फोटोज।

Good Morning Sunday God Images

रविवार की शुभकामनाएं देने के लिए आप अपनों को सूर्य देव की तस्वीर के साथ मंत्र लिखकर भी भेज सकते हैं। हिंदू धर्म में सूर्य देव के मंत्रों का जाप अत्यंत शुभ फलदायी माना जाता है।
'ॐ हृीं रवये नम:'
भगवान सूर्य देव की जय

Suprabhat Ravivar God Images

ॐ हूं सूर्याय नम:
सुप्रभात रविवार
ॐ आदित्याय नमः
आपका रविवार शुभ हो

Sunday Good Morning God Images

भगवान सूर्य देव के अनेक नाम हैं। जिनमें से 21 नाम सबसे लोकप्रिय हैं। कहते हैं जो कोई इनके इन 21 नामों का सच्चे मन से जाप करता है उसे यश, वैभव और संपन्नता का आशीर्वाद प्राप्त होता है।

सूर्य देव के 21 नाम

विकर्तन, विवस्वान, मार्तंड, भास्कर, रवि, लोकप्रकाशक, श्रीमान,. लोक चक्षु, गृहेश्वर, लोक साक्षी, त्रिलोकेश, कर्ता, हर्ता, तमिस्त्रहा, तपन, तापन, शुचि, सप्ताश्ववाहन, गभस्तिहस्त, ब्रह्मा, सर्वदेवनमस्कृत।

सूर्य उपासना मंत्र

ॐ ह्रीं ह्रीं सूर्याय सहस्रकिरणराय मनोवांछित फलम् देहि देहि स्वाहा।।
ॐ सूर्याय नम:।
ॐ भास्कराय नम:।
ॐ रवये नम:।
ॐ मित्राय नम:।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

लवीना शर्मा author

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर की रहने वाली हूं। पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। 10 साल से मीडिया में काम कर रही हूं। पत्रकारिता में करि...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited