Shiv Parivar Photo Hd: महाशिवरात्रि के शुभ अवसर पर देखें शिव परिवार की फोटोज, अपनों से करें शेयर

Happy Maha Shivratri 2024, Shiv Parivar Ki Photo: हिंदू धर्म में महाशिवरात्रि का पर्व बेहद धूमधाम से मनाया जाता है। इस शुभ अवसर पर शिव भक्त भगवान शिव की विशेष पूजा-अर्चना करते हैं। साथ ही अपने चाहने वालों को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं भी देते हैं। यहां आप देखेंगे शिव परिवार की शानदार फोटोज जिन्हें आप अपने परिजनों और दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं।

Shiv Parivar Ki Photo

Shiv Parivar Ki Photo (Credit- pinterest)

Shiv Parivar Images, Picture, Png, Hd Wallpaper: महाशिवरात्रि का पर्व हर साल फाल्गुन कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को मनाया जाता है। पंचांग अनुसार ये तिथि इस बार 8 मार्च को पड़ रही है। हिंदू धार्मिक मान्यताओं अनुसार महाशिवरात्रि के दिन भगवान शिव और माता पार्वती का विवाह हुआ था। इसलिए ही शिव भक्तों के लिए ये शिवरात्रि बेहद खास होती है। इस दिन श्रद्धालु व्रत रखते हैं और विधि विधान भगवान शिव की पूजा-अर्चना करते हैं। इसके अलावा शिवरात्रि की शुभकामनाएं देने के लिए अपने खास लोगों के साथ फोटोज और मैसेज भी शेयर करते हैं। यहां आप देखेंगे शिव परिवार की शानदार फोटोज जिन्हें आप अपने स्टेटस पर लगाने के साथ-साथ दोस्तों और रिश्तेदारों को भी भेज सकते हैं।
हिंदू धार्मिक मान्यताओं अनुसार शिव परिवार की फोटो घर में लगाना बेहद शुभ माना जाता है। कहते हैं इससे घर का माहौल सकारात्मक बना रहता है। साथ ही दांपत्य जीवन में भी खुशियां बनी रहती हैं। इसलिए शिव परिवार की तस्वीर घर में जरूर लगानी चाहिए।
ज्योतिष अनुसार आध्यात्मिक विकास के लिए शिव परिवार की तस्वीर घर में जरूर लगानी चाहिए। जिस घर में शिव परिवार की फोटो होती है उस घर से नकारात्मक ऊर्जा दूर रहती है और घर में हमेशा खुशहाली बनी रहती है।
धार्मिक मान्यताओं अनुसार शिव परिवार की तस्वीर की पूजा से सभी बाधाएं दूर हो जाती हैं।
शिव परिवार की फोटो कभी भी घर के बेडरूम में नहीं लगानी चाहिए। इसे घर के मंदिर में रखना ज्यादा शुभ माना जाता है। इसके अलावा बच्चों के स्टडी रूम में भी ये तस्वीर लगा सकते हैं।
शिव परिवार की सबसे अच्छी तस्वीर वह मानी जाती है जिसमें वो बैठी हुई मुद्रा में हों।
घर में शिव परिवार की तस्वीर आपको उत्तर दिशा में या पूर्वोत्तर दिशा में भी लगानी चाहिए।
इस बात का ध्यान रखें कि घर में भूलकर भी भगवान शिव के रौद्र रूप की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN अध्यात्म डेस्क author

    अध्यात्म और ज्योतिष की दुनिया बेहद दिलचस्प है। यहां हर समय कुछ नया सिखने और जानने को मिलता है। अगर आपकी अध्यात्म और ज्योतिष में गहरी रुचि है और आप इस ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited