New Year Rangoli 2024: नए साल के पहले दिन घर में बनाएं ऐसी रंगोली, पूरे साल मां लक्ष्मी की बनी रहेगी कृपा

Rangoli Designs For New Year 2024 With Dots: नव वर्ष के पहले दिन कई लोग अपने घरों में रंगोली बनाते हैं। मान्यता है नए साल के मौके पर रंगोली बनाने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है। यहां देखें नव वर्ष रंगोली के डिजाइन।

New Year Rangoli 2024

Happy New Year Rangoli 2024

Happy New Year Rangoli Designs 2024 (न्यू ईयर रंगोली डिजाइन): आप सभी को नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनाएं। नए साल को शुभ और मंगलमय बनाने के लिए साल की पहली तारीख को घर में रंगोली जरूर बनाएं। हिंदू धार्मिक मान्यताओं अनुसार रंगोली बनाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है। जिससे सुख-समृद्धि में बढ़ोतरी होती है। यहां आपको हम न्यू ईयर की कुछ ऐसी रंगोली के डिजाइन दिखाएंगे जिसे घर में बनाने से मां लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है। यहां देखें नव वर्ष रंगोली कोलम डिजाइन।

Rangoli Kolam New Design For New Year 2024

गोलाकार रंगोली

इस तरह की रंगोली काफी ट्रेंड में रहती है। शुभ मौकें पर लोग गोल रंगोली जरूर बनाते हैं। ये देखने में काफी सुंदर लगती है। आप गोल आकार में 2024 लिख सकते हैं। साथ ही इसके किनारे पर आप फूल भी लगा सकते हैं। बीच में 2024 लिखकर साइड में बोडर बनाएं और इस डिजाइन में कई तरह के रंगों का प्रयोग करें।

रंगोली कोलम डिजाइन (Rangoli Kolam)

नव वर्ष के पहले दिन आप हरे, पीले और लाल रंग का प्रयोग करते हुए ऐसी रंगोली तैयार कर सकते हैं।
नव वर्ष के पहले दिन आप गणपति बप्पा की रंगोली जरूर बनाएं।
नए साल के मौके पर आप इस तरह की रंगोली भी अपने घर में या घर के मुख्य द्वार पर बना सकते हैं। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा आएगी।
इस तरह की रंगोली घर में बनाना अत्यंत शुभ माना जाता है।
नए साल की ये सबसे आसान रंगोली है।
Simple Rangoli
नव वर्ष के दिन आप अपने घर में इस तरह की रंगोली जरूर बनाएं। इससे घर में पूरे साल मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN अध्यात्म डेस्क author

    अध्यात्म और ज्योतिष की दुनिया बेहद दिलचस्प है। यहां हर समय कुछ नया सिखने और जानने को मिलता है। अगर आपकी अध्यात्म और ज्योतिष में गहरी रुचि है और आप इस ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited