Budh Gochar In Kumbh 2023: बुध ने कुंभ में किया प्रवेश, अब इन 4 राशियों के अच्छे दिन शुरू, जानें आप पर क्या पड़ेगा असर

Budh Gochar 2023 In Kumbh Rashi: बुध देव आज शाम 4 बजकर 33 मिनट पर कुंभ राशि (Kumbh Rashi) में प्रवेश करेंगे। जहां उनकी युति होगी शनि महाराज से। जानिए बुध के राशि परिवर्तन (Budh Rashi Parivartan) का किन राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा।

budh gochar

बुध के कुंभ राशि में गोचर से कई राशियों को लाभ मिलेगा

Budh Rashi Parivartan In Kumbh Rashi 2023: बुद्धि, वाणी, तर्क और गणित के कारक ग्रह बुध 27 फरवरी को यानी आज कुंभ राशि में प्रवेश करेंगे। कहते हैं जिनकी कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होती है ऐसे लोग करियर में खूब तरक्की करते हैं। साथ ही पढ़ने-लिखने में काफी तेज होते हैं। 12 राशियों में बुध मिथुन और कन्या राशि के स्वामी हैं। कन्या इनकी उच्च राशि भी है तो वहीं मीन नीच राशि है। जानिए बुध का शनि की राशि कुंभ में गोचर किन राशियों के लिए कैसा रहेगा।

बुध का कुंभ राशि में गोचर 2023 (Budh Gochar 2023 In Kumbh Rashi)

मेष राशि (Mesh Rashi)

बुध का गोचर आपके आर्थिक मामलों के लिए शानदार साबित होगा। मेहनत रंग लाएगी। आय में वृद्धि के प्रबल आसार हैं। नौकरी करने वाले जातकों के लिए समय अनुकूल रहेगा। बिजनेस जातकों को भी लाभ मिलेगा।

वृषभ राशि (Vrishabha Rashi)

बुध का गोचर आपको नौकरी में स्थिरता देगा। आपको जो भी काम मिलेगा उसे आप समय पर पूरा कर लेंगे। आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी। व्यापारियों के लिए समय बढ़िया है। इस गोचर के दौरान आप अच्छा धन कमाने में सफल रहेंगे। मैनेजमेंट, प्रॉपर्टी डीलिंग या रियल एस्टेट से जुड़े जातकों के लिए ये समय काफी अनुकूल साबित होगा।

मिथुन राशि (Mithun Rashi)

बुध का गोचर आपके पेशेवर जीवन में कुछ बदलाव लेकर आएगा। भाग्य का आपको हर काम में साथ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी साख बढ़ेगी। आर्थिक मामलों को लेकर थोड़ी सावधानी बरतनी होगी। यात्राओं में सफलता मिलेगी।

कर्क राशि (Kark Rashi)

कार्यक्षेत्र में आपको सावधानी बरतनी होगी क्योंकि विरोधी आपका काम बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। काम में की गई मेहनत रंग लाएगी। इस दौरान अच्छी नौकरी मिल सकती है। निवेश के लिए ये गोचर शुभ नहीं है।

सिंह राशि (Singh Rashi)

बिजनेस करने वाले जातकों के लिए समय अनुकूल रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको प्रसिद्धि मिलेगी। समाज में मान-सम्मान प्राप्त होगा। जो वकील हैं या बैंकिंग सेक्टर में काम करते हैं उन्हें इस दौरान विशेष लाभ प्राप्त होगा। बिजनेस वालों के लिए भी समय अनुकूल है।

कन्या राशि (Kanya Rashi)

इस दौरान आपकी संघर्ष क्षमता बढ़ेगी। आपके जीवन में नई-नई चुनौतियां आने लगेंगी लेकिन अच्छी बात ये है कि आप हर चुनौती का डटकर सामना कर सकेंगे। मेहतन रंग लाएगी और कार्यक्षेत्र में आप अपनी अलग पहचान बनाने में कामयाब रहेंगे। खर्चों पर कंट्रोल रखें।

तुला राशि (Tula Rashi)

आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी। यदि आप पत्रकारिता, मीडिया, थिएटर या किसी कला के क्षेत्र से संबंधित हैं तो इस दौरान आपकी कार्यक्षमता में बढ़ोतरी होगी। जिसके चलते आपकी आमदनी में भी बढ़ोतरी के आसार रहेंगे। आपकी प्रतिभा लोगों को नजर आएगी। मेहतन रंग लाएगी।

वृश्चिक राशि (Vrishchik Rashi)

बुध के गोचर के दौरान इस राशि के नौकरी करने वाले लोगों के लिए असुरक्षा का माहौल हो सकता है। उन्हें अपनी नौकरी खतरे में लगेगी। आपकी नौकरी में बदलाव भी संभव है। अगर नौकरी बदलना चाहते हैं तो ये समय शुभ है। वहीं यदि आप सरकारी नौकरी में कार्यरत हैं तो आपका तबादला हो सकता है। संपत्ति खरीदने या संपत्ति में निवेश करने के लिए ये गोचर शुभ है।

धनु राशि (Dhanu Rashi)

बुध का कुंभ राशि में गोचर आपके कम्युनिकेशन को मजबूत बनाएगा। आप जिन से भी बातचीत करेंगे उन्हें प्रभावित कर देंगे। पारिवारिक जीवन भी खुशहाल रहेगा। आपके कार्यक्षेत्र में आपके सहकर्मियों का रवैया बहुत बढ़िया रहेगा। इस दौरान आपके करियर में पदोन्नति के योग बनेंगे। यदि आप मीडिया, कम्युनिकेशन, पत्रकारिता, मार्केटिंग के क्षेत्रों में कार्य कर रहे हैं तो ये गोचर बहुत अच्छा रहेगा।

मकर राशि (Makar Rashi)

आपकी वाणी में मिठास बढ़ेगी। इससे आप किसी भी परिस्थिति को भली-भांति संभाल पाएंगे। बिजनेस में मुनाफा मिलेगा। लंबी यात्राएं व्यापार के लिए हितकारी साबित होंगी। कानूनी मामलों में सफलता मिलेगी। ये गोचर आपके बैंक बैलेंस को बढ़ाने वाला होगा। यदि आप नौकरी करते हैं तो आप संतुष्ट महसूस करेंगे।

कुंभ राशि (Kumbh Rashi)

ये गोचर आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक साबित होगा। इस दौरान नौकरी को लेकर थोड़ा सतर्क रहें क्योंकि नौकरी जाने की संभावना बन सकती है। बिजनेस वालों के लिए समय अनुकूल है लेकिन जोखिम लेने से बचें। व्यवसाय को लेकर आप सजग रहेंगे। यदि आप मीडिया, इंश्योरेंस, ज्योतिष, रिसर्च आदि के क्षेत्र में काम कर रहे हैं तो ये अवधि आपकी प्रतिष्ठा को बढ़ाने वाली होगी और आपकी आमदनी में भी बढ़ोतरी की संभावना रहेगी।

मीन राशि (Meen Rashi)

इस गोचर के दौरान आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी। मल्टीनैशनल कंपनी में काम कर रहे जातकों के लिए समय अच्छा है। काम करने वाले जातकों को भागदौड़ अधिक करनी पड़ेगी। यदि आप विदेश से जुड़ा काम करते हैं तो भी ये अवधि आपके लिए लाभदायक साबित होगी। व्यवसाय कर रहे जातकों को सावधानी रखनी होगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

लवीना शर्मा author

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर की रहने वाली हूं। पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। 10 साल से मीडिया में काम कर रही हूं। पत्रकारिता में करि...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited