Surya-Guru Yuti: 12 साल बाद सूर्य-गुरु की होगी युति, इन राशि वालों पर मां लक्ष्मी करेंगी धन की बरसात!

Surya-Guru Yuti Horoscope (Aries To Pisces): सूर्य-गुरु की युति 12 साल बाद होने जा रही है। इस युति से 3 राशि वालों की जिंदगी बदल जाएगी। जानिए ये कौन सी 3 राशियां हैं।

surya guru yuti

सूर्य-गुरु की युति से 3 राशि वालों की जिंदगी बदल जाएगी

Horoscope Surya Guru Yuti: ज्योतिष शास्त्र अनुसार हर ग्रह का गोचर अत्यंत विशेष माना जाता है। ये गोचर और भी ज्यादा तब खास हो जाता है जब किसी ग्रह की युति होती है। जल्द ही नवग्रहों के राजा सूर्य देवताओं के गुरु बृहस्पति के साथ युति करते नजर आएंगे। इस युति से 12 राशियां प्रभावित होंगी। लेकिन तीन ऐसी राशियां हैं जिन्हें इस युति से सबसे ज्यादा लाभ मिलेगा। जानिए ये कौन सी भाग्यशाली राशियां हैं।

सूर्य-बृहस्पति की युति कब होगी? (Sun-Jupiter Conjunction After 12 Years)

सूर्य देव 14 अप्रैल को मेष राशि में प्रवेश करेंगे वहीं बृहस्पति देव 22 अप्रैल को मेष राशि में गोचर करेंगे। ज्योतिष जानकार अनुसार सूर्य-गुरु की ये अद्भुत युति 12 साल बाद होने जा रही है।

सूर्य-गुरु की युति का महत्व (Surya-Guru Yuti Significance)

ज्योतिष शास्त्र में सूर्य और गुरु इन दोनों ही ग्रहों का अपना महत्व माना जाता है। सूर्य आत्मा का कारक हैं तो वहीं बृहस्पति जीवन का प्रतिनिधित्व करते हैं। सूर्य सिंह राशि पर शासन करते हैं तो बृहस्पति को धनु और मीन वालों के स्वामी हैं। जानते हैं वो कौनसी तीन राशियां हैं जिन्हें सूर्य-गुरु की युति का सबसे ज्यादा मिलेगा।

सूर्य-गुरु की युति इन 3 राशि वालों को करेगी मालामाल (Surya-Guru Yuti Rashifal)

मेष राशि (Mesh Rashi)

सूर्य-गुरु की युति आपके लिए बहुत ही फलदायी साबित होगी। क्योंकि इस युति का निर्माण मेष राशि में ही होने जा रहा है। ऐसे में आप जिस भी कार्य को हाथ लगाएंगे उसमें सफलता प्राप्त करेंगे। करियर में आपको अच्छी तरक्की हासिल होगी। साथ ही बिजनेस में भी आप लाभ कमाएंगे। इस युति के कारण मेष वालों की आर्थिक स्थिति भी मजबूत हो जाएगी और पार्टनर के साथ आपके संबंध मधुर बने रहेंगे।

मिथुन राशि (Mithun Rashi)

मिथुन राशि के जातकों को सूर्य-गुरु की युति से अच्छा लाभ प्राप्त होगा। बिजनेस करने वाले जातकों के लिए भी ये युति शुभ फलदायी साबित होगी।इस दौरान आपको अनेक नए अवसर प्राप्त होंगे। करियर में आप खूब तरक्की हासिल करेंगे। छात्रों को शिक्षा में सफलता मिलने की संभावना है। आपके धन-धान्य में बढ़ोतरी होगी और जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उन्हें नौकरी मिलने की प्रबल संभावना है।

तुला राशि (Tula Rashi)

अप्रैल में होने वाली सूर्य-बृहस्पति की युति आपको भी खूब लाभ देगी। नौकरी हो या बिजनेस हर क्षेत्र में सफलता मिलेगी। भले ही आपके खर्चों में बढ़ोतरी होगी लेकिन फिर आप धन बचाने में सफल रहेंगे। वैवाहिक जीवन के लिए ये समय अच्छा साबित होगा। विवाह में आ रही बाधाएं दूर हो जाएंगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

लवीना शर्मा author

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर की रहने वाली हूं। पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। 10 साल से मीडिया में काम कर रही हूं। पत्रकारिता में करि...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited