Aaj Ka Rashifal, 2 Aug 2023: आज इन 4 राशियों की खुलेगी किस्मत, धन-धान्य में होगी जबरदस्त बढ़ोतरी

Horoscope Today (Aaj Ka Rashifal) 02 August 2023 in Hindi: जानिए अगस्त का दूसरा दिन मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुंभ और मीन राशि के लिए कैसा रहेगा, यहां पढ़ें आज का विस्तृत राशिफल-

Aaj ka Rashifal, Astrology 2023

आज का राशिफल 02 अगस्त 2023

राशिफल 2 अगस्त 2023 (Horoscope Today): आज दिन बुधवार है। आज के दिन यानि बुधवार को उत्तर दिशा की यात्रा करने से बचना चाहिए। यदि निकलना पड़े तो तिल या धनिया खाकर घर से बाहर निकलें। साथ ही आज का दिन कुछ लोगों के लिए शुभ साबित होने वाला है। आइये जानते हैं आपकी राशि के अनुसार आपका आज का दिन कैसा रहेगा ?

12 Zodiac Sign 1 August 2023 Today's Horoscope In Hindi

मेष राशि- नौकरी में बदलाव का नया प्रस्ताव आ सकता है। वहां भी अपनी स्थिति के प्रति सचेत रहें। युवा वर्ग प्रेम जीवन में खुश और प्रफुल्लित रहेंगे। शाम को रोमांटिक लॉन्ग ड्राइव पर रहेंगे। श्री गणेश जी की पूजा करना और सप्तधान्य का दान करना आपके लिए लाभकारी रहेगा। वाद राशि-विवाद से बचने का प्रयास करें।
वृषभ राशि- बिजनेस से जुड़े लोग फायदे में रहेंगे। धार्मिक यात्रा की संभावना है। यह यात्रा आपके मन को रोमांचित कर देगी। जंब में आपका अपने बांस से विवाद हो सकता है। वाणी पर संयम रखें। शुक्र व मंगल प्रेम संबंधों में मधुरता देंगे। का पालन करेंगे। अन्न दान करें।
मिथुन राशि- आज का दिन विद्यार्थियों के करियर में कई नये अवसर प्रदान करने वाला है। उस खूबसूरत मौके को हाथ से न जाने दें। अगर आप कुछ नया करना चाहते हैं तो आज का दिन अच्छा रहेगा। नौकरी में कार्यों की अधिकता से चिंतित रहेंगे। आज आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। अपने लव पार्टनर के साथ कहीं घूमने का प्लान बनाएं। शिव की पूजा करें।
कर्क राशि- आपकी मनःस्थिति कुछ परेशान रहेगी। नौकरी में आपका प्रदर्शन लगातार अच्छा हो रहा है लेकिन प्रगति की स्थिति धीमी है। मानसिक सामंजस्य बनाए रखें। सुन्दरकाण्ड का पाठ करें। अगर आप रियल एस्टेट या शेयर बाजार में पैसा लगाते हैं तो आपको भविष्य में बेहतर परिणाम मिलेंगे। लव लाइफ में नया मोड़ आ सकता है। आप भाग्यशाली हैं कि आपको इतना अच्छा लव पार्टनर मिला।
सिंह राशि- नौकरी को लेकर खुश रहेंगे। S या R नाम वाले उच्च अधिकारी से मदद मिलेगी। व्यावसायिक सफलता के लिए श्री सूक्तम का पाठ करें। लव लाइफ को बेहतर बनाने के लिए कहीं लॉन्ग ड्राइव पर जाएं। अपनी ऊर्जा का सही उपयोग करें। सही दिशा में काम करें। अपने मन को एकाग्र करने के लिए योग और ध्यान का सहारा लें। अपने लव पार्टनर को हीरे की अंगूठी गिफ्ट करें।
कन्या राशि- छात्रों को अधिक मेहनत करनी होगी। एकाग्रता लानी होगी. कई दिनों से रुकी योजनाओं पर आगे न बढ़ें। आप जिससे भी बात करते हैं उसका मन अपनी ओर आकर्षित कर लेते हैं। यही सकारात्मक ऊर्जा ही आपको सफल बनाएगी। कोई रुका हुआ काम पूरा होगा। श्रावण मास में भगवान शिव की पूजा करें और शिवलिंग का जलाभिषेक करें। श्रीगणेश को दूर्वा चढ़ाएं।
तुला राशि- व्यापार में उन्नति का मार्ग प्रशस्त होगा। विद्यार्थियों, आत्मविश्वास ही दुनिया की सबसे बड़ी पूंजी है। अपना आत्मविश्वास मजबूत रखें। प्रेम जीवन खूबसूरत और आकर्षक रहेगा। आज आप घूमने जायेंगे। यह रोमांटिक यात्रा आपके मन को उत्साह और तनाव से मुक्त रखेगी। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही हानिकारक हो सकती है। उड़द का दान करें।
वृश्चिक राशि- धन खर्च होगा। बिजली क्षेत्र और रियल एस्टेट शेयरों में निवेश करें। आध्यात्मिक उत्थान के कारण मन प्रसन्न और ऊर्जा से भरपूर रहेगा। विद्यार्थियों की करियर संबंधी कुछ चिंताएं भी दूर होंगी। P और S नाम वाले मित्रों का सहयोग लाभकारी रहेगा। विष्णु जी के मंदिर जाएं और उनकी 04 परिक्रमा करें। गाय को केला खिलाएं।
धनु राशि- रुके धन के आगमन से प्रसन्नता रहेगी। नौकरी में प्रमोशन को लेकर थोड़ा चिंतित रहेंगे। आप जो मेहनत कर रहे हैं उसका फल नहीं मिल रहा है। लव लाइफ को लेकर थोड़े तनाव में रहेंगे। लव पार्टनर के लिए भी समय निकालें। पीपल के पेड़ के नीचे दीपक जलाएं। शनि की पूजा करें।
मकर राशि- नौकरी में अपनी स्थिति को लेकर चिंतित रहेंगे। आप एक आशावादी व्यक्ति हैं। आप अपनी सकारात्मक सोच से ही अपने जीवन को सही दिशा दे सकते हैं। प्रेम प्रसंग में सुखद यात्रा रहेगी। प्रेम जीवन में अधिक भावनाओं से बचें। शीघ्र सफलता के लिए श्री विष्णुसहस्रनाम का पाठ करें। पुरूषोत्तम मास में फलों का दान पुण्यदायी होता है।
कुम्भ राशि - ऑफिस के काम में तनाव और अनिर्णय की स्थिति से परेशान हो सकते हैं। सही समय पर उचित निर्णय लेना सीखें। नकारात्मक सोच परेशानी दे सकती है। आज अच्छी बात यह रहेगी कि आपको लंबे समय से रुका हुआ पैसा मिलेगा और मित्रों के सहयोग से आपका मन प्रसन्न रहेगा। इसे करें।
मीन राशि- बिजनेस में किसी फैसले को लेकर थोड़ा तनाव में रहेंगे। अपनी कार्य पद्धति को सही दिशा दें। मधुर वाणी आपके व्यक्तित्व की शुभता को बढ़ाती है, जिससे आप सफल होते हैं। लव लाइफ बेहद खूबसूरत रहेगी। भगवान शिव का जलाभिषेक करें। सफलता के लिए श्री सूक्त का पाठ आवश्यक है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

सुजीत जी महाराज author

सुजीत जी महाराज ज्योतिष और वास्तु विज्ञान एक्सपर्ट हैं जिन्हें 20 वर्षों का ज्योतिष, तंत्र विज्ञान का अनुभव हासिल हैं। 25000 से ऊपर लेख देश के कई बड़...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited