Horoscope 2 October 2023: इन 5 राशियों पर बरसेगी बप्पा की कृपा, जानें अपना आज का राशिफल यहां

Horoscope Today (Aaj Ka Rashifal) 2 October 2023 in Hindi: 2 अक्टूबर को संकष्टी चतुर्थी है (Sankashti Chaturthi 2023)। ये दिन भगवान गणेश की पूजा के लिए श्रेष्ठ माना जाता है। जानिए ये गणेश चतुर्थी किन राशियों के लिए कैसी रहेगी। किन पर बरसेगी गणपति बप्पा की विशेष कृपा।

horoscope 2 october 2023

Horoscope Today 2 October 2023 In Hindi

Horoscope Today (आज का राशिफल) 2 October 2023: पंचांग अनुसार आज आश्विन कृष्ण पक्ष की गणेश चतुर्थी तिथि है (Ganesh Chaturthi 2023)। जिसे संकष्टी चतुर्थी के नाम से जाना जाता है (Sankashti Chaturthi 2023)। इस दिन भगवान गणेश की पूजा की जाती है। इसी के साथ 2 अक्टूबर को देश भर में गांधी जयंती (Gandhi Jayanti 2023) भी मनाई जाती है। ज्योतिष अनुसार आज का दिन कई राशियों के लिए शुभ साबित होगा। करियर में चली आ रही बाधाओं से मुक्ति मिलेगी। धन प्राप्ति के मार्ग खुलेंगे। जानिए सभी 12 राशियों का आज का राशिफल यहां।

सभी 12 राशियों का आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal In Hindi)

मेष राशि

आज का दिवस संघर्षशील व प्रगतिशील पथ पर चलने का है। धन प्राप्ति के मार्ग में बाधाओं के समाधान के लिए प्रयास करें। युवा लव लाइफ में ज्यादा ही समय देंगे लेकिन आपका करियर भी महत्वपूर्ण है। व्यवसाय के लिए दिवस मंगलमय है। लव लाइफ में शुभता व सफलता के लिए श्री कृष्ण जी की उपासना करें। मूंग व गुड़ का दान करें।

वृषभ राशि

आज का दिन करियर में उम्मीदों से भरे रहने की सम्भावना है। अनायास व्यय से बचें। एकाग्रता के लिए ध्यान व योग करें। आपके कुछ उच्चाधिकारियों से ही आपका विवाद हो सकता है। वाणी पर संयम रखें। शुक्र प्रेम संबंधों में माधुर्यता देगा। जॉब में आप कुछ विशेष प्रोजेक्ट को सफल करने के पीछे लगे रहेंगे। स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे, उड़द का दान करें।

मिथुन राशि

आज का दिन आईटी व बैंकिंग के जातकों के लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। व्यवसाय अच्छा रहेगा। रुका हुआ कोई महत्वपूर्ण सरकारी कार्य पूर्ण होगा। स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। सात अन्न मन्दिर में दान करें। आज आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। युवा प्यार के मामले में ज्यादा इमोशन में पड़ने से बचें। सुखद यात्रा संभावित है।

कर्क राशि

करियर में लगातार अच्छे परफार्मेंस देने के बावजूद सफलता नहीं मिल रही है। अपना वर्क आनेस्टली करें। यदि आप रियल स्टेट या शेयर बाजार में धन का निवेश करते हैं तो भविष्य में बेहतर परिणाम पाएंगे। लव लाइफ में तनाव आ सकता है। शिव मंदिर जाएं और शिवलिंग का जलाभिषेक करें। चावल व तिल का दान करें।

सिंह राशि

आप जॉब को लेकर तनाव में रहेंगे। मित्रों की सहायता मिलेगी। लव लाइफ को और बेहतर करने के लिए कहीं लॉन्ग ड्राइव पर जाएं ।स्टूडेंट्स अपनी ऊर्जा का सही उपयोग करें। सही दिशा में अध्ययन करें। मन को एकाग्र करने के लिए योग व ध्यान का आलम्ब लें। अन्न व विद्या दान सबसे श्रेष्ठ दान है। घर से निकलने के पहले माता-पिता का आशीर्वाद अवश्य लें।

कन्या राशि

व्यवसाय में आपकी कार्यशैली चमत्कारिक है। छात्रों को उनकी सही दिशा में मेहनत ही उनको सफल करेगी। बिजनेस में किसी आकस्मिक धन आगमन से मन प्रफुल्लित हो जाएगा। आईटी व बैंकिंग जॉब के जातक सफल रहेंगे। व्यवसाय में नवीन प्रोजेक्ट पर कार्य अति उत्तम रहेगा। उड़द व गुड़ का दान करें। गाय को पालक खिलाएं।

तुला राशि

जॉब को लेकर लाभान्वित होंगे। लव लाइफ सुंदर व अट्रैक्टिव रहेगी। आज आपकी यात्रा आपके मन को रोमांच व तनाव से मुक्त रखेगी। लीवर के पेशेंट लोगों को खान पान में परहेज करना होगा। लापरवाही स्वास्थ्य के लिए हानिप्रद हो सकती है। घर के मंदिर में दीप प्रज्वलित करके ही बाहर निकलें। गाय को पालक खिलाएं।

वृश्चिक राशि

धन का आगमन होगा। कहीं दूर धार्मिक यात्रा का मन होगा। मन आध्यत्मिक उन्नयन से आनंदित व ऊर्जा से भरा रहेगा। बिजनेस को लेकर चली आ रही कुछ चिंताएं जो मन मे थीं उनका समाधान भी हो जाएगा। आपके उच्चाधिकारियों का सहयोग लाभप्रद रहेगा। हनुमान जी के मंदिर जाएं व उनकी तीन परिक्रमा करें। सात अन्न दान करने से कार्य बाधा समाप्त होती है।

धनु राशि

व्यवसाय सफल रहेगा। टाइम मैनेजमैन्ट को और बेहतर करें। जॉब को लेकर परेशान रहेंगे। घर में तुलसी को जल समर्पित कर उसके पत्ते को भगवान विष्णु जी को सपर्पित करें। इस कार्य को करने से भौतिक संताप से मुक्ति मिलेगी। लव लाइफ को लेकर प्रसन्न व आनंदित रहेंगे। प्रेम में असत्य से बचें।

मकर राशि

व्यवसाय बेहतर होगा। आप एक ऊर्जावान व्यक्ति हैं। अपनी सकारात्मक सोच से ही अपने जीवन को सही दिशा दे सकते हैं। मित्रों की सलाह आपकी सहायता करेगी। शिवलिंग को गंगा जल व दुग्ध अर्पित करें। राहु के द्रव्य उड़द का दान करें। प्रेम में सुखद यात्रा होगी। वाहन क्रय करने का विचार आएगा। धन के अनायास व्यय पर नियंत्रण रखें।

कुंभ राशि

बिजनेस प्रोग्रेस से परेशान रह सकते हैं। बिजनेस में किसी भी बड़े कार्य या प्रोजेक्ट को क्रमबद्ध तरीक़े से हल करें। सिस्टेमेटिक कार्य करने से आप अपने प्रोजेक्ट को सही समय पर पूरा कर लेंगे। कई पुराने प्रोजेक्ट प्रॉब्लम दे सकते हैं। गुड़ का दान करें। हेल्थ खराब हो सकता है। सुदूर धार्मिक यात्रा की योजना बनेगी।

मीन राशि

जॉब को लेकर थोड़ा तनाव में रहेंगे। व्यवसाय में अपनी कार्य पद्धति को सही दिशा देंगे जिसमें आपके सहयोगियों का बहुत योगदान रहेगा। पिता का आशीर्वाद सूर्य की शुभता को बढ़ाता है जिससे आप यशस्वी होते हैं। रात्रि 09 बजे पीपल के नीचे कुबेर का वास होता है, वहां दीपक जलाएं। लव लाइफ को लेकर खुश रहेंगे। तिल का दान करें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN अध्यात्म डेस्क author

    अध्यात्म और ज्योतिष की दुनिया बेहद दिलचस्प है। यहां हर समय कुछ नया सिखने और जानने को मिलता है। अगर आपकी अध्यात्म और ज्योतिष में गहरी रुचि है और आप इस ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited