Dream Meaning: सपने में दिखें ये खास चीजें तो समझ लीजिए होने वाला है धन वर्षा, बदल जाएगी किस्‍मत

Dream Meaning: सोते समय सपना आना बेहद आम और स्‍वभाविक बात है। समुद्र शास्त्र में इन सपनों के महत्व के बारे में विस्‍तार से बताया गया है। समुद्र शास्त्र के अनुसार, मनुष्‍य को आने वाले हर सपने का एक अर्थ होता है। अगर आप भी सपने देखते हैं तो यहां हम आपको कुछ ऐसे सपनों के बारे में बता रहे हैं जो अगर दिखे तो समझ लीजिए कि आपकी किस्‍मत बदलने वाली है।

Dream Meaning

सपने में दिखे ये तो समझ लीजिए की पलटने वाली है किस्‍मत

तस्वीर साभार : Times Now Digital
मुख्य बातें
  • उंगली में सोने की अंगूठी दिखे तो समझ लीजिए विवाह का योग
  • हरे भरे खेत दिख तो समझ लीजिए शुभ समय देने वाला है दस्‍तक
  • गोल्‍डन मछली दिखना सम्मान और प्‍यार मिलने का संकेत
Dream Meaning: सोते समय सपना आना बेहद आम और स्‍वभाविक बात है। ज्योतिष शास्त्र में सपनों के महत्व के बारे में जहां विस्‍तार से बताया गया है, वहीं समुद्र शास्‍त्र में हर एक स्‍वप्‍न का भावअर्थ और उससे होने वाले लाभ-हानि के बारे में बताया गया है। समुद्र शास्त्र के अनुसार, मनुष्‍य को आने वाले कुछ सपने भविष्‍य के शुभ फल की तरफ इशारा करते हैं तो वहीं कुछ सपने भविष्‍य में आने वाले संकट के प्रति अगाह करते हैं। इसी तरह कई ऐसे सपने भी होते हैं, जो हमें दिखाई तो देते हैं, लेकिन उसका मतलब हमें पता नहीं चल पाता। अगर आप भी सपने देखते हैं तो यहां हम आपको कुछ ऐसे सपनों के बारे में बता रहे हैं जो अगर आपको दिखे तो समझ लीजिए कि आपकी किस्‍मत बदलने वाली है।
जीवनसाथी मिलने का संकेत
समुद्र शास्‍त्र में माना गया है कि जो लोग उंगली में सोने की अंगूठी पहने देखते हैं, उन्हें जल्द ही अपना जीवनसाथी मिल सकता है। इसके अलावा जिसके पास धन की कमी वाले लोगों को यदि सपने में चकोर पक्षी दिखता है, तो उसकी किस्‍मत बदल सकती है। इस तरह के लोगों को तरक्‍की के साथ-साथ जीवनसाथी भी मिलता है।
ये सपने धन वर्षा के संकेत
इसके अलावा यदि आपको सपने में हरे भरे खेत दिख रहे हैं, तो ये आपके लिए शुभ संकेत की दस्‍तक हो सकती है। साथ ही इससे आपको जल्‍दी ही कोई खुशखबरी मिलने वाली हो सकती है। वहीं अगर आपको सपने में बजता हुआ शंख की दिखता है या शंख की आवाज सुनाई दे रही है, तो इससे आपको जल्‍दी ही धन मिल सकता है। इसके अलावा यदि आपको सपने में रास्ते पर कोई महिला लाल साड़ी में सोलह श्रृंगार के साथ दिखाई दे रही है, तो इससे आपको जल्‍दी ही महालक्ष्‍मी की कृपा तो आप पर बरसने वाली है और आपको सुख समृद्धि मिलने वाली है।
अगर सपने में दिखे मछली
यदि आपको सपने में मछली दिखती है तो ये बहुत ही शुभ होता है। सपने में मछली दिखना यानि आपको जल्द ही अच्छी खबर मिलने वाली है। या फिर आपको आने वाले किसी नए काम की शुरूआत का शुभ संकेत दे सकती है। अगर आपको सपने में गोल्‍डन मछली दिखती है, तो सम्मान और प्‍यार मिलने का संकेत मिलता है। साथ ही आपको और आपके परिवार के लोगों या फिर रिश्तेदारों से बहुत सारा प्यार मिल सकता है।
(डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited