Kamada Ekadashi Upay 2024: कामदा एकादशी पर करें ये आसान उपाय, आर्थिक संकट से मिलेगा छुटकारा

Kamada Ekadashi Upay 2024: कामदा एकादशी के दिन भगवान विष्णु की पूजा की जाती है। इस व्रत को करने से साधक को सार कष्टों से छुटकारा मिल जाता है। इस दिन कुछ उपायों को करना बहुत ही लाभकारी होता है। ऐसे में आइए जानते हैं कामदा एकादशी के दिन किन आसान उपायों को करना चाहिए।

Kamada Ekadashi Upay

Kamada Ekadashi Upay

Kamada Ekadashi Upay 2024: कामदा एकादशी का व्रत हर साल चैत्र महीने की शुक्ल पक्ष एकादशी तिथि के दिन रखा जाता है। इस साल ये व्रत 19 अप्रैल 2024 को शुक्रवार के दिन रखा जाएगा। ये व्रत भगवान विष्णु को समर्पित है। इस दिन भगवान विष्णु की विधिवत पूजा करने से साधक को धन, वैभव की प्राप्ति होती है। इसके साथ ही इनकी पूजा करने से सारे कष्टों से भी मुक्ति मिलती है। कामदा एकादशी के दिन व्रत रखना और कुछ उपायों को करना बहुत ही शुभ होता है। कामदा एकादशी के दिन इन उपायों को करने से साधक को आर्थिक संकट से छुटकारा मिल सकता है। ऐसे में आइए जानते हैं कामदा एकादशी के दिन किन उपायों को करना चाहिए।

Hanuman Jayanti Date And Time 2024

Kamada Ekadashi Upay In Hindi (कामदा एकादशी उपाय 2024)

धन की प्राप्ति के लिए

कामदा एकादशी के दिन धन प्राप्ति के लिए स्नान करके पीले वस्त्र धारण करें और दूध में केसर मिलाकर भगवान विष्णु का अभिषेक करें। ऐसा करने से साधक को आर्थिक संकट से छुटकारा मिल जाता है।

ग्रह को मजबूत करने लिए

यदि आपकी कुंडली में बृहस्पति ग्रह कमजोर है तो आप कामदा एकादशी के दिन भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी को हल्दी के सात गांठे चढ़ाएं। ऐसा करने से साधक की कुंडली में बृहस्पति ग्रह को मजबूत किया जा सकता है।

बाधाओं को दूर करने के लिए

यदि आपके जीवन में कोई बाधा है तो आप कामदा एकादशी के दिन भगवान विष्णु को 11 पीले रंग के फूल चढ़ाएं। इसके साथ विष्णु चालीसा का पाठ करें। ऐसा करने से साधक के काम में आ रही सारी बाधा दूर हो सकती है।

इन मंत्रों का करें जाप

कामदा एकादशी के दिन ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः' मंत्र का जाप कम से कम पांच बार करें। इसके साथ ही अन्न का दान करें। ऐसा करने से साधक को हर प्रकार की समस्या का समाधान हो जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN अध्यात्म डेस्क author

    अध्यात्म और ज्योतिष की दुनिया बेहद दिलचस्प है। यहां हर समय कुछ नया सिखने और जानने को मिलता है। अगर आपकी अध्यात्म और ज्योतिष में गहरी रुचि है और आप इस ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited