Marriage Numerology: आपके विवाह की तारीख बताएगी वैवाहिक जीवन का रहस्‍य, यहां जानें कैसे

Marriage Numerology: हर कोई अपने वैवाहिक जीवन के बारे में जानना चाहता है। सभी सोचते हैं कि, उन्‍हें पता हो कि उनका वैवाहिक जीवन कैसा रहेगा। अंक ज्योतिष में इसके जवाब दिए गए हैं। अंक ज्‍योतिष के अनुसार, वैवाहिक जीवन का संबंध आपकी मैरिज डेट से भी होता है। आप अपनी शादी की डेट से अपनी मैरिज लाइफ के बारे में जान सकते हैं।

Marriage Numerology.

विवाह की तारीख बताती है वैवाहिक जीवन का सच, आप भी जानें

मुख्य बातें
  • अंक ज्‍योतिष में बताया गया है वैवाहिक जीवन का रहस्‍य
  • वैवाहिक जीवन का विवाह तिथि से है सीधा संबंध
  • विवाह के तिथि के हिसाब से जान सकते हैं अपना वैवाहिक जीवन
Marriage Numerology: हर कोई जानना चाहता है कि शादी के बाद उसका वैवाहिक जीवन कैसा रहेगा, उसका भविष्य का पार्टनर के साथ कैसा समय बीतेगा? उसका स्‍वभाव कैसा रहेगा और उनका एक दूसरे के साथ रिश्‍ता मजबूत होगा या नहीं? मन में उठने वाले इन सभी सवालों के जवाब अंक ज्‍योतिष में समाहित हैं। अंक ज्योतिष के अनुसार, लोगों के वैवाहिक जीवन का सीधा संबंध उनकी विवाह तिथि से होती है। जिस मिथि और जिस मुहूर्त में लोग विवाह के बंधन में बंधते हैं, उसका असर उनके पूरे जीवन पर पड़ता है। आप बड़े ही आसान तरीके से अपनी शादी की तारीख से अपने वैवाहिक जीवन के बारे में पता लगा सकते हैं।
मूलांक 1-
अगर आपकी शादी किसी भी माह के 1,10,19 और 28 तारीख को हुई है तो अंक ज्‍योतिष के अनुसार इसे मूलांक 1 माना जाता है। इन तारीखों में जिनकी शादी होती है, उनका अपने लाइफ पार्टनर के साथ जीवनभर हल्की नोक झोंक बनी रहती है।
मूलांक 2-
किसी भी माह के 2, 11, 20 और 29 तिथि में शादी करने पर अंक शास्त्र के अनुसार आपको अपने पार्टनर से खूब प्यार मिलेगा। साथ ही एक दूसरे के साथ अच्छा अटैचमेंट रहता है। दोनों हर परिस्थिति में एक दूसरे की ढाल बनकर साथ निभाते हैं।
मूलांक 3-
जिन लोगों की शादी किसी माह के 3, 12, 21 और 30 तारीख को होता है। अंक शास्त्र के अनुसार उनका वैवाहिक जीवन बहुत अनुशासित रहता है। यह दपंती खुशहाल जीवन जीते हैं।
मूलांक 4-
अगर आापकी शादी की तारीख 4, 13, 22 और 31 है तो अंक ज्‍योतिष के अनुसार आप अपने साथी से कुछ उम्मीदें रखते हैं और उसे पूरी करने की कोशिश करते हैं। इन तारीखों पर शादी के बंधन में बंधने वाले लोग बहुत ही अच्‍छा जीवन जीते हैं।
मूलांक 5-
जिन लोगों की शादी 5, 14 और 23 तारीख को होती है, वो सुखी व सामान्‍य वैवाहिक जीवन जीते हैं। हालांकि इनकी अपने पार्टनर के साथ हल्‍का टकराव बना रहता है।
मूलांक 6-
जो लोग 6, 15 और 24 तारीख को शादी करते हैं, वे हमेशा अपने वैवाहिक जीवन को लेकर दोस्‍तों और रिश्तेदारों के बीच चर्चा में रहते हैं। इनका अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतता है।
मूलांक 7-
न्यूमरोलॉजी के अनुसार, जो लोग महीने के 7,16 और 25 तारीख को शादी करते हैं उनका वैवाहिक जीवन सफल रहता है।
मूलांक 8-
जिनकी शादी माह के 8, 17 और 26 तारीख को होती है, उनका वैवाहिक जीवन भी सफल रहता है। ये हर समय एक दूसरे के साथ खड़े रहते हैं।
मूलांक 9-
न्यूमरोलॉजी के अनुसार, जिन लोगों की शादी 9, 18 और 27 तारीख को होती है, उनके वैवाहिक जीवन में हमेशा मतभेद बने रहते हैं। हालांकि दोनों रिश्‍ते को सुलझाने में कामयाब रहते हैं।
(डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited