Lizard Dream Meaning In Hindi: सपने में छिपकली देखने का क्या है मतलब

Sapne Me Chipkali Dekhna Ka Matlab (सपने में छिपकली देखने का मतलब): सपने में छिपकली का दिखना, काटना या मरना किस बात का देता है संकेत, क्या ये सपना अच्छा है या फिर बुरा। जानिए छिपकली से जुड़े सपनों का अर्थ (Chipkali Ke Sapno Ka Arth)।

lizard dream

सपने में छिपकली देखने का क्या मतलब होता है

मुख्य बातें
  • सपने में छिपकली का डरना शुभ माना जाता है
  • सपने में छिपकली का काटना अशुभ होता है
  • सपने में छिपकली का घर आना अशुभ है
Sapne Me Chipkali Dekhna Ka Matlab (सपने में छिपकली देखने का मतलब): क्या आपने कभी छिपकली का सपना देखा है। गूगल पर इस सपने के अर्थ के बारे में खूब सर्च किया जाता है। कुछ लोग सपने में छिपकली दिखना शुभ मानते हैं तो कुछ अशुभ मानते हैं। स्वप्न शास्त्र की मानें तो इस सपने का अर्थ शुभ भी हो सकता है और अशुभ भी। दरअसल सपने का शुभ-अशुभ होना इस बात पर निर्भर करता है कि छिपकली आपको किस तरह से दिखाई दी है। यहां आप जानेंगे छिपकली से जुड़े सपनों (Chipkali Ka Sapna) क्यों आते हैं और इनका क्या मतलब है।

सपने में छिपकली को मारना (Sapne Me Chipkali Ko Marna)

अगर सपने में आप छिपकली को मारते हुए देखते हैं तो ये शुभ सपना है। स्वप्न शास्त्र अनुसार ऐसे सपने को देखने का मतलब है कि आपकी परेशानियां जल्द दूर होने वाली हैं।

सपने में छिपकली को डरते देखना (Sapne Me Chipkali Ko Darte Dekhna)

अगर सपने में छिपकली आप से डर रही है और आपको देखकर भाग रही है तो ये बेहद शुभ संकेत है। सपने में छिपकली को भागते हुए देखने का मतलब है कि आपके ऊपर आने वाली विपत्ति जल्द ही समाप्त होने वाली है।

सपने में छिपकली को घर में घुसते हुए देखना (Sapne Me Chipkali Ka Ghar Ana)

अगर सपने में आप देखते हैं कि आपके घर में छिपकली प्रवेश कर रही है तो ये अशुभ संकेत है। इस सपने का मतलब है कि आने वाले समय में आपके घर में कोई बड़ी मुसीबत आ सकती है।

सपने में छिपकली को कीड़े-मकोड़े खाते देखना (Sapne Me Chipkali Ko Kide Khate Dekhna)

अगर सपने में छिपकली कीड़े-मकोड़े खाते दिखाई दे तो इसका मतलब है कि आपको कोई बड़ा नुकसान होने वाला है। आप पर आर्थिक संकट आने वाला है।

सपने में छिपकली का बच्चा देखना (Sapne Me Chipkali Ka Baccha Dekhna)

अगर सपने में आप छिपकली का बच्चा देखते हैं तो ये भी अशुभ सपना है। इसका मतलब कि आपका कोई कार्य रुकने वाला है। ऐसे में सतर्क हो जाएं।
डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्‍स नाउ नवभारत इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

लवीना शर्मा author

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर की रहने वाली हूं। पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। 10 साल से मीडिया में काम कर रही हूं। पत्रकारिता में करि...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited