Shivji Bhajan Lyrics: महाशिवरात्रि के 10 सुपरहिट भजनों का कलेक्शन यहां देखें

Mahashivratri Song: महाशिवरात्रि का त्योहार हर शिव भक्त के लिए बेहद खास होता है। इस शुभ अवसर पर भक्तजन उपवास रखते हैं और दिन भर शिव की भक्ति में डूबे रहते हैं। यहां हम आपके लिए लेकर आएं शिवरात्रि के सुपरहिट भजनों का कलेक्शन जो शिवरात्रि के उत्सव में चार चांद लगा देंगे।

Mahashivratri Bhajan

Mahashivratri Bhajan

Mahashivratri Gana: 8 मार्च को महाशिवरात्रि का पावन पर्व मनाया जाएगा। भारत में इस त्योहार को बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस दौरान हर कोई शिव की भक्ति से रंगा नजर आता है। श्रद्धालु उपवास रखते हैं और घर में शिव-पार्वती की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है। मंदिरों में भक्तों का तांता लग जाता है। कई जगह इस त्योहार पर रात्रि भर जागरण भी होता है और इस दौरान शिव के भजनों को खूब सुना और सुनाया भी जाता है। यहां हम आपके लिए लाएं हैं शिव जी के सुपरहिट भजन जो महाशिवरात्रि के त्योहार को और भी ज्यादा खास बना देंगे।

Mahashivratri Bhajan (महाशिवरात्रि भजन)

बता दें महाशिवरात्रि का त्योहार फाल्गुन महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को मनाया जाता है। इस दिन भगवान शिव के साथ-साथ माता पार्वती की पूजा भी की जाती है। यहां देखें भगवान शिव और माता पार्वती को समर्पित खूबसूरत भजन।
धार्मिक मान्यताओं अनुसार महाशिवरात्रि के दिन भगवान शिव और माता पार्वती का विवाह हुआ था। इसलिए इस त्योहार पर शिव-गौरी की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है। यहां देखें शिव-पार्वती विवाह भजन।

Mahashivratri Song

महाशिवरात्रि से कुछ दिन पहले ही मशहूर कथावाचक जया किशोरी ने भी शिव-पार्वती को समर्पित एक भजन रिलीज किया था। जो काफी ट्रेंड कर रहा है।
अक्षय कुमार का शम्भू गाना भी महाशिवरात्रि पर्व को और भी ज्यादा खास बना देगा। देखें वीडियो

Shiv Ki Ke Bhajan

महाशिवरात्रि का त्योहार हो और कैलाश खेर का आदियोगी गाना ना सुना जाए ऐसा कैसे हो सकता है।
महाशिवरात्रि पर कैलाश खेर के इस गाने की भी काफी धूम रहती है।

Mahadev Bhajan

कैलाश खेर का शिवोहम गाना
शिव समा रहे मुझमें और मैं शुन्य हो रहा हूं

शिव अमृतवाणी

मन मेरा मंदिर भजन
बता दें शिवरात्रि हर महीने में पड़ती है। इस तरह से साल में कुल 12 शिवरात्रि आती हैं। लेकिन सबसे ज्यादा महत्व फाल्गुन शिवरात्रि और श्रावण शिवरात्रि का माना जाता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

    TNN अध्यात्म डेस्क author

    अध्यात्म और ज्योतिष की दुनिया बेहद दिलचस्प है। यहां हर समय कुछ नया सिखने और जानने को मिलता है। अगर आपकी अध्यात्म और ज्योतिष में गहरी रुचि है और आप इस ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited