Mangal Gochar 2024: 12 जुलाई को मंगल करेंगे वृषभ राशि में गोचर, इन चार राशि वालों की बढ़ेगी दिक्कत

Mars Transit 2024: ज्योतिष शास्त्र में मंगल ग्रह को ग्रहों का सेनापति माना जाता है। इस ग्रह को शक्ति और साहस का कारक माना जाता है। मंगल के गोचर का असर सारी राशियों पर पड़ेगा। ऐसे में आइए जानें मंगल गोचर से किन राशि वालों की परेशानी बढ़ सकती है।

Mangal Gochar 2024

Mangal Gochar 2024

Mangal Gochar 2024: 12 जुलाई को ग्रहों के सेनापति मंगल ग्रह वृषभ राशि में गोचर करने वाले हैं। इस राशि में मंगल 26 अगस्त तक विराजमान रहेंगे। वर्तमान समय में मंगल अपनी स्वराशि मेष में विराजमान हैं। मंगल के गोचर का प्रभाव हर राशि के जातक पर पड़ेगा। कुछ राशि के जातक को मंगल गोचर से लाभ मिलेगा तो वहीं कुछ राशि वालों को इस गोचर से परेशानी हो सकती है। ज्योतिष शास्त्र में मंगल ग्रह को साहस और ऊर्जा का कारक माना गया है। कुंडली में मंगल की स्थिति मजबूत होने से जातक को साहस की कमी नहीं होती है। आइए जानते हैं मंगल गोचर से किन राशि वालों की दिक्कते बढ़ सकती हैं।

इन राशि वालों की बढ़ेगी टेंशन

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातक के लिए मंगल गोचर शुभ नहीं रहने वाला है। मंगल के गोचर से इस राशि के जातक की परेशानी बढ़ सकती है। इस समय में आपको धन की हानि हो सकती है। इसके साथ ही करियर में भी आपको नुकसान पहुंच सकता है। धन खर्च में भी वृद्धि हो सकती है।
कर्क राशि
मंगल का गोचर कर्क राशि के जातक को आर्थिक नुकसान हो सकता है। इस समय में कर्क राशि वालों को सेहत का नुकसान हो सकता है। इस दौरान आप किसी भी तरह का निवेश ना करें नहीं तो आपको घाटा हो सकता है। बिजनेस करने वाले लोगों को भी कारोबार में परेशानी झेलनी पड़ सकती है।
वृश्चिक राशि
मंगल का गोचर वृश्चिक राशि के सातवें भाव में होगा। इस गोचर से आपको करियर में बहुत परेशानी देखने को मिलेगी। मेहनत के बावजूद भी सफलता हाथ नहीं आएगी। नौकरी करने वाले लोगों को कार्यस्थल पर मुश्किलों का सामना करना होगा। इस समय में आप किसी भी तरह की यात्रा करने से बचें और फालतू के वाद- विवाद से दूर रहें।
कुंभ राशि
कुंभ राशि के चौथे भाव में मंगल का गोचर होने जा रहा है। इस भाव में गोचर होने के कारण कुंभ राशि के जातक को धन संबंधी परेशानी का सामना करना होगा। इसके साथ ही छात्रों को भी सफलता पाने के लिए दौगुनी मेहनत करनी होगी। कारोबार करने वाले लोगों को घाटे का सामना करना होगा। सेहत का विशेष ख्याल रखें। मौसम संबंधी बीमारी से ग्रस्त हो सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

जयंती झा author

बिहार के मधुबनी जिले से की रहने वाली हूं, लेकिन शिक्षा की शुरुआत उत्तर प्रदेश की गजियाबाद जिले से हुई। दिल्ली विश्वविद्यायलय से हिंदी ऑनर्स से ग्रेजुए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited