Masik Shivratri 2024: मासिक शिवरात्रि के दिन बन रहा है शुभ संयोग,बरसेगी भोलेनाथ की कृपा

Masik Shivratri January 2024: प्रत्येक माह की शिवरात्रि का विशेष महत्व होता है। इस साल के पहले महीने की शिवरात्रि में कुछ अद्भुत संयोग और इससे कुछ राशियों के लोगों को फायदा होगा।

Masik Shivratri 2024

Masik Shivratri 2024

Masik Shivratri 2024: हिंदू धर्म में मासिक शिवरात्रि का विशेष महत्व है। मासिक शिवरात्रि हर माह कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी को मनाई जाती है। मासिक शिवरात्रि के दिन व्रत रखने और भगवान शिव की पूजा करने से जीवन की सभी चिंताएं दूर हो जाती हैं। शास्त्रों में शिवरात्रि व्रत की बड़ी महिमा बताई गई है। 2024 की पहली मासिक शिवरात्रि 9 जनवरी, मंगलवार को है। साल की पहली मासिक शिवरात्रि पर अद्भुत संयोग बनेगा जिससे कुछ राशियों को विशेष लाभ होगा।

मासिक शिवरात्रि संयोग

इस महीने केवल शिवरात्रि और प्रदोष के मासिक व्रत पड़े हैं। शिवरात्रि मासिक व्रत और शिवरात्रि मासिक व्रत का अद्भुत संयोग शिव के लिए बहुत खास है। ऐसा इसलिए है क्योंकि प्रदोष और मासिक शिवरात्रि का व्रत दोनों ही भगवान शिव के लिए महत्वपूर्ण माने जाते हैं। जब प्रदोष और मासिक शिवरात्रि का व्रत एक ही दिन किया जाता है, तो व्रत करने वालों को विशेष आशीर्वाद मिलता है। भोलेनाथ ने प्राप्त किया। साल की पहली मासिक शिवरात्रि पर बनने वाला अद्भुत संयोग कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहेगा।

इन राशि वालों को होगा फायदा

मिथुन
2024 की पहली मासिक शिवरात्रि पर मिथुन राशि वालों पर भगवान शिव की विशेष कृपा रहेगी। इस मासिक शिवरात्रि पर बनने वाले संयोग से आपको विशेष लाभ मिलेगा। इन राशि वाले लोगों को भगवान शिव की कृपा प्राप्त होगी। भगवान शिव की कृपा से आपके सभी अधूरे काम पूरे होंगे। आप किसी भी काम में बेहतरीन परिणाम हासिल करेंगे। महादेव की कृपा से आपके जीवन की सभी परेशानियां जल्द ही समाप्त हो जाएंगी। आप जीवन में बड़ी सफलता हासिल करेंगे
सिंह राशि
सिंह राशि वाले भी इस अद्भुत संयोग से लाभ उठाना चाहते हैं। इस मासिक शिवरात्रि से आपके खुशियों भरे दिन शुरू हो रहे हैं। इस राशि के लोग अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए आगे बढ़ते हैं। इस शिवरात्रि माह भगवान शिव की कृपा से आपका जीवन सुख-समृद्धि से भरपूर रहेगा। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।
वृश्चिक राशि
साल की पहली मासिक शिवरात्रि पर इस राशि के जातकों पर भगवान शंकर की कृपा बरसेगी। आपके सभी रुके हुए काम पूरे होने की संभावना है। आप जीवन में प्रगति के पथ पर आगे बढ़ेंगे। अगर आप मासिक शिवरात्रि के दिन विशेष पूजा करते हैं तो आपके जीवन की सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी। आप व्यावसायिक उन्नति के पथ पर आगे बढ़ेंगे। वृश्चिक राशि वाले लोगों को आर्थिक लाभ होगा।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN अध्यात्म डेस्क author

    अध्यात्म और ज्योतिष की दुनिया बेहद दिलचस्प है। यहां हर समय कुछ नया सिखने और जानने को मिलता है। अगर आपकी अध्यात्म और ज्योतिष में गहरी रुचि है और आप इस ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited