Hariyali Teej 2023 Mehndi Designs: हरियाली तीज मेहंदी के लेटेस्ट, सिंपल और स्पेशल डिजाइन यहां देखें

Mehndi Designs For Hariyali Teej 2023: हरियाली तीज पर्व का मुख्य श्रृंगार है मेहंदी। अगर आप भी मेहंदी लगाने का सोच रही हैं तो यहां आपको मिलेंगे हरियाली तीज मेहंदी के सबसे स्पेशल, सिंपल, यूनिक और लेटेस्ट डिजाइन।

easy mehndi for teej

Hariyali Teej Special Mehndi Design, Teej Easy Mehndi

Mehndi Designs For Hariyali Teej 2023: हरियाली तीज पर हरे रंग का विशेष महत्व होता है। इस दिन महिलाएं हरे रंग के वस्त्र और हरी चूड़ियां पहनती हैं। साथ ही हाथों में हरे रंग की मेहंदी (Hariyali Teej Mehndi Designs 2023) लगाती हैं। शास्त्रों में मेहंदी का विशेष महत्व बताया गया है। कोई भी तीज-त्योहार मेहंदी (Teej Mehndi Design) के बिना अधूरा माना जाता है। सुहागिन महिलाओं के लिए मेहंदी (Teej Special Mehndi Design) लगाना अत्यंत शुभ माना गया है। कहते हैं इससे पति को लंबी आयु प्राप्त होती है। साथ ही पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ता है। यहां देखें हरियाली तीज के लेटेस्ट मेहंदी डिजाइन (Easy Mehndi Design For Teej)।
इस साल हरियाली तीज का पर्व 19 अगस्त को मनाया जाएगा। कई महिलाएं इस पर्व से एक दिन पहले ही हाथों और पैरों में मेहंदी (Simple Mehndi Design) लगवा लेती हैं तो वहीं कुछ महिलाएं तीज के त्योहार पर मेहंदी (Latest Mehndi for Teej) लगवाती हैं। इस त्योहार पर मेहंदी लगवाने का खास महत्व होता है। यहां देखें सुंदर और सिंपल मेहंदी डिजाइन (Beautiful Mehndi For Teej)।
तीज के दिन सोलह श्रृंगार करने का खास महत्व होता है। इस दिन हर महिला एक नई नवेली दुल्हन की तरह तैयार होती है और इस दिन का मुख्य श्रृंगार मेहंदी होता है। इस दिन महिलाएं हाथों में तरह-तरह की आकृति की मेहंदी लगवाती हैं।
मेहंदी के कुछ लेटेस्ट डिजाइन जिन्हें नई दुल्हनें भी अपने हाथों में लगा सकती हैं।
अगर आप तीज पर सिंपल मेहंदी लगाने का सोच रही हैं तो ये लेटेस्ट डिजाइन की मेहंदी आपको पसंद आ सकती है।

Hariyali Teej Special Mehndi Design

इस हरियाली तीज पर आप अपने हाथों में भगवान शिव और पार्वती की प्रतिमा बनवा सकती हैं। ये हरियाली तीज की स्पेशल मेहंदी है।
मान्यता है हरियाली तीज पर हाथों और पैरों में मेहंदी लगवाने से दांपत्य जीवन में खुशियां बनी रहती हैं। साथ ही पार्वती माता का आशीर्वाद प्राप्त होता है।
हिंदू धर्म में सुहागिन महिलाओं के लिए मेहंदी लगाना अत्यंत शुभ माना गया है। इसलिए ही महिलाएं हर तीज-त्योहर पर मेहंदी जरूर लगवाती हैं।
Hariyali Teej Latest Mehndi Design
Mehndi Designs For Teej Festival 2023: पैरों पर इस तरह की डिजाइन की मेहंदी लगा सकती हैं। इससे आपके पैर और भी ज्यादा खूबसूरत लगेंगे।
Teej Festival Mehndi Design Latest, Simple, Special
Back Hand Mehndi Design
तीज के त्योहार पर महिलाएं हाथों में मेहंदी लगाती हैं और ईश्‍वर से अपने पति और संतान की लंबी उम्र की कामना करती हैं और व्रत रखती है।
Front Hand Mehndi Latest Design Check Here
तीज के दिन माता पार्वती के साथ शिव जी की भी पूजा की जाती है। हिंदू धार्मिक मान्यताओं अनुसार हरियाली तीज के दिन ही माता पार्वती और भगवान शिव का दोबारा मिलन हुआ था।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN अध्यात्म डेस्क author

    अध्यात्म और ज्योतिष की दुनिया बेहद दिलचस्प है। यहां हर समय कुछ नया सिखने और जानने को मिलता है। अगर आपकी अध्यात्म और ज्योतिष में गहरी रुचि है और आप इस ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited