Powerful Zodiac Sign: ये है दुनिया की सबसे ताकतवर राशि, मंगल ग्रह है इसका स्वामी

Most Powerful Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का जिक्र किया गया है। हर राशि का स्वभाव और गुण-दोष अलग-अलग होते हैं। यहां आप जानेंगे एक ऐसी राशि के बारे में जो सबसे ज्यादा ताकतवर मानी जाती है।

zodiac sign (1)

Most Powerful Zodiac Sign In The World

Most Powerful Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र अनुसार मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क समेत कुल 12 राशियां होती हैं। हर राशि पर किसी न किसी ग्रह का स्वामित्व रहता है। इन ग्रहों का राशियों पर खास प्रभाव पड़ता है। जो व्यक्ति जिस राशि में पैदा होता है उस राशि का ग्रह उस व्यक्ति को सीधे तौर पर प्रभावित करता है। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसी राशि के बारे में जो दुनिया में सबसे शक्तिशाली मानी जाती है क्योंकि इस राशि का स्वामी मंगल ग्रह होता है। मंगल ग्रह ग्रहों का सेनापति माना जाता है। जिस वजह से मंगल ग्रह को कोई हरा नहीं सकता। जानिए ये कौन सी राशि है जिस पर शक्तिशाली ग्रह मंगल का आधिपत्य रहता है।

सबसे ताकतवर मेष राशि (Most Powerful Zodiac Sign Aries)

ज्योतिष शास्त्र की मानें तो राशि चक्र की पहली ही राशि मेष सबसे शक्तिशाली राशि मानी जाती है। इस राशि के लोग साहसी और निडर होते हैं। ये जीवन में आने वाली हर परिस्थिति का डटकर सामना करते हैं। ये दृढ़ निश्चयी होते हैं। एक बार जो ठान लेते हैं उस काम को करके ही दम लेते हैं। इनकी पर्सनालिटी काफी दमदार होती है। ये अपने हर काम को पूरे जिम्मेदारी के साथ पूरा करते हैं। ये हर काम में आगे रहते हैं।

बहुमुखी प्रतिभा के होते हैं धनी

मेष राशि के लोग बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं। जिस वजह से दूसरों का दिल आसानी से जीत लेते हैं। ये ऊर्जावान और जिंदादिल इंसान होते हैं। दूसरों की मदद के लिए तैयार रहते हैं। अपनी बात कहने से कभी नहीं हिचकिचाते। ये दिल के साफ होते हैं। जो मन में आता है कह देते हैं। इनके चेहरे पर एक अलग ही चमक देखने को मिलती है।

सकारात्मक सोच वाले होते हैं

मेष राशि के लोगों की एक खूबी ये है कि ये सकारात्मक सोच रखते हैं। ये किसी से अधिक समय तक नाराज नहीं रह सकते। ये अपना गुस्सा काफी जल्दी भूल जाते हैं। ये स्वभाव से एक मासूम बच्चे की तरह होते हैं। इनके अंदर दया का भाव काफी ज्यादा होता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

लवीना शर्मा author

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर की रहने वाली हूं। पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। 10 साल से मीडिया में काम कर रही हूं। पत्रकारिता में करि...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited