MS Dhoni इस मूलांक के हैं जातक, बेहद भाग्यशाली होते हैं ये लोग, लाइफ में खूब कमाते हैं दौलत और शोहरत

Happy Birthday MS Dhoni: आज महेंद्र सिंह धोनी अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं। 7 जुलाई को जन्मे धोनी का बर्थ मूलांक 7 बनता है। अंकज्योतिष अनुसार इस मूलांक के लोग किस्मत के बेहद धनी होते हैं। चलिए जानते हैं मूलांक 7 वालों का स्वभाव।

ms dhoni

MS Dhoni Birth Date Mulank Is 7

Happy Birthday MS Dhoni: अंकज्योतिष अनुसार जिन लोगों की जन्म तारीख 7, 16 या 25 होती है उनका मूलांक 7 बनता है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का जन्म मूलांक भी 7 है। इस मूलांक के लोग मेहनती, बुद्धिमान और निडर होते हैं। ये जो काम हाथ में लेते हैं उसमें सफलता पाकर ही दम लेते हैं। इन लोगों को समाज में खूब मान-सम्मान मिलता है। इन लोगों की धैर्य शक्ति दूसरों के मुकाबले ज्यादा होती है। चलिए जानते हैं मूलांक 7 वालों के बारे में और भी दिलचस्प बातें।

मूलांक 7 वालों का स्वभाव

मूलांक 7 वाले रहस्यमयी होते हैं और अपनी मर्जी के मालिक होते हैं। इनका स्वभाव काफी सरल होता है यही वजह है कि ये खूब मान सम्मान पाते हैं। इन लोगों गजब की एकाग्रता शक्ति होती है जिस वजह से ये अपने मार्ग से कभी नहीं भटकते। इन लोगों की धैर्य शक्ति भी दूसरों की अपेक्षा कहीं ज्यादा अधिक होती है। ये जीवन में आने वाली मुश्किलों से आसानी से निकल जाते हैं। मूलांक 7 वाले जातक भाग्यशाली माने जाते हैं। ये लोग जो भी काम करते हैं उसमें सफलता पाते हैं। ये मेहनती, बुद्धिमान, निडर और आत्मविश्वास से भरपूर होते हैं। ये अपनी लाइफ में खूब पैसा कमाते हैं। ये अपने कार्यक्षेत्र में ये खूब तरक्की करते हैं। इन लोगों को कभी किसी की नजर नहीं लगती।

मूलांक 7 का ग्रह स्वामी

मूलांक 7 का स्वामी ग्रह केतु होता है। केतु की वजह से ही ये लोग दार्शनिक, चिंतक और धार्मिक स्वभाव के होते हैं। इन्हें नई-नई चीजों के बारे में जानना काफी पसंद होता है। ये लोग दूसरों को बहुत जल्दी पहचान लेते हैं।

प्रेम का दिखावा नहीं करते

अंक ज्योतिष के अनुसार मूलांक 7 के लोग अपने पार्टनर को खूब चाहने वाले होते हैं लेकिन ये प्रेम में दिखावा नहीं करते।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

लवीना शर्मा author

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर की रहने वाली हूं। पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। 10 साल से मीडिया में काम कर रही हूं। पत्रकारिता में करि...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited