गुरु-केतु के गोचर से बना नवपंचम राजयोग, इन राशि वालों की पलटेगी किस्मत

Guru Ketu Formed Navpancham yoga: ज्योतिष शास्त्र अनुसार केतु और गुरु के गोचर से नवपंचम राजयोग का निर्माण हुआ है। ये राजयोग कुछ राशि वालों की किस्मत पलट देगा। जानिए ये कौन सी राशियां हैं।

navpancham yoga

Navpancham yoga

Guru Ketu Formed Navpancham yoga: बृहस्पति देव यानी गुरु 1 मई 2024 को वृषभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं और छाया ग्रह केतु कन्या राशि में विराजमान है। इस तरह से देखें तो केतु और गुरु एक-दूसरे से नौवें भाव में स्थित हैं। ज्योतिष शास्त्र अनुसार इस स्थिति में नवपंचम राजयोग का निर्माण होता है। जो सिंह राशि में बन रहा है। ये योग तीन राशि वालों के लिए बेहद ही शुभ साबित होगा। इन राशि वालों की किस्मत पलटकर रख देगा।

वृषभ राशि

ये गोचर वृषभ राशि वालों के लिए फायदेमंद रहेगा। आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होगी। आय के नए स्रोत बनेंगे। आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत हो जाएगी। आप इस दौरान जो भी योजनाएं बनाएंगे वो सफल होंगी।

मिथुन राशि

नवपंचम योग मिथुन राशि वालों को भी असीम लाभ देगा। आपके द्वारा बनाई गई योजनाएं सफल रहेंगी। आपको हर जगह मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। निवेश के लिए भी समय अनुकूल दिख रहा है। नया काम शुरू करने की सोच रहे हैं तो इस काम में भी आपको सफलता मिलेगी।

मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए भी ये समय काफी सकारात्मक दिखाई दे रहा है। आपकी सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। प्रॉपर्टी खरीदने का मन बना रहे हैं तो समय अच्छा है। पैसों की बचत करने में भी आप सफल रहेंगे। नौकरीपेशा जातकों को उन्नति के कई अवसर प्राप्त होंगे।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

लवीना शर्मा author

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर की रहने वाली हूं। पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। 10 साल से मीडिया में काम कर रही हूं। पत्रकारिता में करि...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited