New Year 2024 Vastu Tips: नये साल पर अपनाएं ये वास्तु टिप्स,हर काम में मिलेगा लाभ

New Year 2024 Vastu Tips: हर किसी को उम्मीद है कि आने वाला नया साल खुशियों से भरा होगा। वास्तु शास्त्र में नए साल के दिन किए जाने वाले कार्यों के बारे में बताया गया है। आइए जानतें नये साल पर किन वास्तु टिप्स को अपनाना चाहिए।

New Year 2024 Vastu Tips

New Year 2024 Vastu Tips

New Year 2024 Vastu Tips: 2024 जल्द ही आ रहा है। हर कोई चाहता है कि आने वाला साल जीवन में अच्छी किस्मत लेकर आए। नए साल में लोग मां लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं। अगर आप चाहते हैं कि नए साल में मां लक्ष्मी आपके घर आएं तो 2024 आने से पहले कुछ खास वास्तु टिप्स जरूर आजमाएं। आइए जानते हैं साल के पहले दिन किन वास्तु नियमों को अपनाना चाहिए।

New Year 2024 Vastu Tips ( नया साल वास्तु टिप्स)

  1. नए साल का जश्न मनाने से पहले अपने घर की अच्छी तरह से सफाई कर लें। घर के हर कोने को साफ करें। वास्तु के अनुसार नए साल से पहले घर की साफ-सफाई करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है और मां लक्ष्मी का आगमन भी होता है।
  2. घर में जंग लगे बर्तन या अन्य सामान न रखें। ऐसा माना जाता है कि ऐसी चीजें घर में रखने से परिवार की प्रगति में बाधा आती है और नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। जंग लगे बर्तनों से बना खाना खाना भी आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है।
  3. अगर घर में लंबे समय से टूटा हुआ फर्नीचर जैसे टेबल, सोफा, कुर्सियां आदि रखा हुआ है तो नए साल से पहले उसे फेंक दें। माना जाता है कि घर में खराब या टूटा हुआ फर्नीचर छोड़ना दुर्भाग्य लाता है। यदि आप 2024 में सफल होना चाहते हैं, तो अपने घर के फर्नीचर को अच्छी स्थिति में रखें।
  4. नए साल के पहले दिन दरवाजे के सामने भगवान गणेश की मूर्ति का चित्र लगाएं। घर के प्रवेश द्वार पर भगवान गणेश की मूर्ति लगाना बहुत शुभ माना जाता है। इससे जीवन में आनंद आता है। यदि आपका कोई व्यवसाय है तो वर्ष की शुरुआत से पहले अपने व्यवसाय के मुख्य द्वार पर यमकीरक यंत्र स्थापित करें। इससे आपके कार्यस्थल पर नकारात्मक ऊर्जा नहीं आएगी।
  5. नया साल आने से पहले अपने घर से सभी टूटे-फूटे सामान को हटा दें। यदि आपका कोई व्यवसाय है, तो नए साल आने से पहले अपने व्यवसाय में अनावश्यक कबाड़ से छुटकारा पा लें। यदि आपके पास बंद घड़ी, टूटा हुआ कंप्यूटर, टूटा हुआ दर्पण आदि है, तो उन्हें फेंक दें।
  6. नया साल शुरू होने से पहले अपने घर में पिरामिड स्थापित करें। अपने घर या ऑफिस में पिरामिड रखने से आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है। माना जाता है कि पिरामिड का प्रभाव उसके आस-पास के लोगों पर सकारात्मक प्रभाव डालता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN अध्यात्म डेस्क author

    अध्यात्म और ज्योतिष की दुनिया बेहद दिलचस्प है। यहां हर समय कुछ नया सिखने और जानने को मिलता है। अगर आपकी अध्यात्म और ज्योतिष में गहरी रुचि है और आप इस ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited