इन तीन बर्थ डेट वालों का 30 के बाद होता है भाग्योदय, शनि की कृपा से बनते हैं अकूत धन-संपत्ति के मालिक

अंकज्योतिष अनुसार इन तीनों ही बर्थ डेट वाले लोगों पर शनि की विशेष कृपा रहती है। इन लोगों का शुरुआत जीवन थोड़ा कष्टों में गुजरता है लेकिन 30 के बाद की लाइफ इनकी शानदार रहती है।

numerology

Numerology Number 8 Predction

यहां हम बात कर रहे हैं मूलांक 8 वालों के बारे में। जिन लोगों की जन्म तारीख 8, 17 या 25 होती है उनका मूलांक 8 माना जाता है। इस मूलांक के लोगों पर शनि का विशेष प्रभाव रहता है क्योंकि शनि इस मूलांक के स्वामी हैं। इन लोगों में लीडरशिप क्वालिटी होती है। ये अपने जीवन में कुछ अच्छा प्राप्त करते हैं। ये रियल लाइफ जीना पसंद करते हैं। दिखावे से बिल्कुल दूर रहते हैं। इन्हें लाइफ में क्या करना है इस चीज को लेकर ये बिल्कुल स्पष्ट होते हैं। इन्हें सफलता अमूमन 30 की उम्र के बाद मिलती है। इससे पहले इन्हें काफी संघर्ष करना पड़ता है।

मेहनती होते हैं

मूलांक 8 वाले लोग अत्याधिक मेहनती होते हैं और इनका यही गुण इन्हें सफलता दिलाता है। यदि आप अंक ज्योतिष संख्या 8 से संबंध रखते हैं, तो आपने भी महसूस किया होगा कि आप बहुत जल्दी विचलित हो जाते हैं जिस वजह से आपको कार्य पूरा करने में समय लगता है। किसी भी कार्य को पूरा करने के लिए आपके अंदर दृढ़ संकल्प और समर्पण की आवश्यकता होती है।

बिजनेस में होती है रुचि

अंक 8 के अंतर्गत आने वाले लोगों की बिजनेस में काफी रुचि होती है। आपको रोमांच पसंद है और जब कोई चीज़ आपको चुनौती देती है तो आप रोमांचित हो जाते हैं। लेकिन आपके अंदर एक कमी ये है कि आप बिना किसी मूल्यांकन के कुछ ऐसा कर देते हैं जिसका अंत बुरा हो सकता है। आप मजाकिया स्वभाव के होते हैं और एक अद्भुत संगति वाले होते हैं।

ऐसी होती है करियर लाइफ

मूलांक 8 वालों के करियर की बात करें तो ये बहुत महत्वाकांक्षी होते हैं और आपके लिए शीर्ष पर रहने से अधिक सुखद कुछ भी नहीं है। अपने प्रशासनिक कौशल के कारण आप निश्चित रूप से अपनी नौकरी के शीर्ष पद पर पहुंच सकते हैं। आप पर हमेशा से ढेर सारी ज़िम्मेदारियां रहती हैं और आप लोगों का मार्गदर्शन करते हैं। उम्मीद की जा सकती है कि आप व्यवसाय को सफलता की ओर ले जाएंगे।

परिवार वालों से ऐसा होता है रिश्ता

परिवार वालों से अमूमन आपकी कम बनती है। आपको दोस्त ज्यादा नहीं होते क्योंकि अधिक लोग आपको सामान्य गुणों वाला इंसान मानते हैं जिस वजह से वो आपकी तरफ जल्दी से आकर्षित नहीं होते। लेकिन आपका व्यक्तित्व सामान्य नहीं है, पर आप खुद को जिस तरह से पेश करते हैं, उससे उन पर गलत प्रभाव पड़ता है। आपके पिता के साथ हमेशा खींचतान का रिश्ता रहता है क्योंकि आप दोनों कभी एक-दूसरे से नज़रें नहीं मिला पाते। आपकी मां अक्सर आपके और आपके पिता के झगड़ों का शिकार बन जाती है।

लव लाइफ में रहते हैं तनाव

आपकी लव लाइफ हमेशा तनाव भरी रहती है क्योंकि आपका पार्टनर जो आपसे चाहता है आप उसे देने में सफल नहीं रहते। क्योंकि आप खुलकर अपनी भावनाओं को नहीं रख पाते ऐसे में आपके साथी के लिए आपको समझ पाना बेहद मुश्किल हो जाता है। इस मूलांक के लोगों की शादी भी अमूमन लेट होती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN अध्यात्म डेस्क author

    अध्यात्म और ज्योतिष की दुनिया बेहद दिलचस्प है। यहां हर समय कुछ नया सिखने और जानने को मिलता है। अगर आपकी अध्यात्म और ज्योतिष में गहरी रुचि है और आप इस ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited