Om Namah Parvati Pataye Mantra Meaning: सावन इस एक मंत्र का जरूर करें जाप, भोलेनाथ और माता पार्वती का मिलेगा आशीर्वाद

Om Namah Parvati Pataye Mantra Meaning (ॐ नमः पार्वती पतये हर हर महादेव): यदि आपके विवाह में या वैवाहिक जीवन में समस्याएं आ रही हैं तो आप माता पार्वती से जुड़े इन मन्त्रों का जाप करें। इससे आपकी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

Namah Parvati Pataye Hara Hara Mahadeva Lyrics

Om Namah Parvati Pataye Har Har Mahadev Lyrics In Hindi

Sawan Mantra, Om Namah Parvati Pataye Mantra Meaning: सनातन धर्म में मंत्रों का विशेष महत्व माना जाता है। कहते हैं मंत्र की शक्ति से देवता जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं। सावन का महीना चल रहा है ऐसे में इस पूरे महीने शिव और पार्वती के मंत्रों का जप करना बेहद शुभ रहेगा। यहां आप जानेंगे माता पार्वती से जुड़े कुछ ऐसे मंत्रों के बारे में जिनके जाप से वैवाहिक जीवन में चली आ रही परेशानियां दूर हो जाएंगी। साथ ही अगर विवाह की इच्छा रखने वाले लोग इस मंत्र का जाप करेंगे तो इससे उन्हें जरूर लाभ मिलेगा। देखिए माता पार्वती के शक्तिशाली मंत्र (Mata Parvati Mantra)।

ॐ नमः पार्वती पतये हर हर महादेव (Om Namah Parvati Pataye Har Har Mahadev Lyrics In Hindi

ॐ नमः पार्वती पतये, हर-हर महादेव
अर्थ- इस मंत्र का मतलब है मैं पार्वती के पति महादेव को प्रणाम करता हूं या करती हूं।
भगवान शिव और माता पार्वती की विशेष कृपा पाना चाहते हैं तो इस मंत्र का जाप करें। इस मंत्र के जाप से वैवाहिक जीवन में चली आ रही समस्याओं से भी छुटकारा मिल जाता है। ये मंत्र बेहद चमत्कारी माना गया है।

स्वयंवर पार्वती मंत्र

ॐ ह्रीं योगिनी योगिनी योगेश्वरी योग भयंकरी सकल
स्थावर जंगमस्य मुख हृदयं मम वशं आकर्षय आकर्षय नमः॥
इस मंत्र का अर्थ है- हे मां पार्वती, जो पवित्र है और जो निरंतर भगवान शिव के प्रेम में है, आप मुझे दूसरों को आकर्षित करने और प्रेम संबंध में बंधने की शक्ति दो।
जिन कन्याओं की शादी नहीं हो पा रही है उन्हें घर में माता पार्वती की तस्वीर के सामने इस मंत्र का जाप करना चाहिए। नियमित रूप से इस मंत्र का जाप करने मनचाहा साथी मिलता है। विवाह में आ रहीं सभी समस्याएं खत्म हो जाती हैं।

कैसे करें मंत्रों का जाप

माता पार्वती की प्रतिमा के समक्ष बैठकर इन मंत्रों का जाप करें। इसके लिए आपका मुख उत्तर या पूर्व दिशा की तरफ होना चाहिए। जाप शुरू करने से पहले खुद को स्वच्छ कर लें। मनोवांछित फल पाने के लिए कम से कम 48 दिनों पार्वती मंत्र का जाप करें। मंत्रों का 9, 54, 108 या 1008 बार जाप किया जा सकता है। मंत्रों का जाप रुद्राक्ष माला से करें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

लवीना शर्मा author

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर की रहने वाली हूं। पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। 10 साल से मीडिया में काम कर रही हूं। पत्रकारिता में करि...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited