प्रभु के मार्ग पर चलने वाले का कभी अमंगल नहीं हो सकता, Premanand Ji Maharaj के 10 मोटिवेशनल कोट्स

Motivational Quotes By Premanand Ji Maharaj: कौन क्या कर रहा है इस पर ध्यान मत दो, केवल हमें सुधरना है इसपर ध्यान दो...प्रेमानंद जी महाराज के अनमोल विचार आपका जीवन बदल देंगे। यहां देखें 10 मोटिवेशनल कोट्स जो आपके सभी दुखों का कर देंगे अंत।

premanand ji maharaj suvichar

Premanand Ji Maharaj Motivational Quotes For Life In Hindi

Pramanand Ji Maharaj Motivational Quotes: प्रेमानंद जी महाराज अपनी मोटिवेशनल (Pramanand Ji Maharaj vrindavan) और ज्ञान भरी बातों के लिए जाने जाते हैं। इनके भक्त अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) भी हैं। संत प्रेमानंद महाराज की दोनों किडनी 17 सालों से खराब है (Pramanand Ji Maharaj Kidney Story) यहां तक की उन्हें डॉक्टरों ने भी जवाब दे दिया था। लेकिन फिर भी ये घबराए नहीं बल्कि अपना जीवन राधे श्याम नाम जपते जपते लोगों के मार्गदर्शन में लगा दिया। यहां देखें प्रेमानंद जी महाराज (Pramanand Ji Maharaj Pravachan) के वो अनमोल विचार जिन्हें अपनाकर आप अपने जीवन को सफल बना सकते हैं।

Pramanand Ji Maharaj Motivational Quotes For Changing Your Life In Hindi

यही मनुष्य जीवन है

मनुष्य जीवन सत्य मार्ग के लिए है अच्छे बनों, मां बाप की सेवा करो, बीमारों का सेवा करो, जरूरतमंद की सहायता करो, यही मनुष्य जीवन है।

सभी समस्याओं से निपटने का तरीका

सभी समस्याओं से सुलझाने का एक मात्रा उपाय है प्रभु को अपना वास्तविक मान लो, उनकी जगह पर किसी को मत बैठा लो।

सफलता का मूल मंत्र

कौन क्या कर रहा है इस पर ध्यान मत दो केवल हमे सुधरना है इसपर ध्यान दो।

हमें सच्चा प्रेम प्रभु से ही प्राप्त होता है

हमें सच्चा प्रेम प्रभु से प्राप्त होता है किसी व्यक्ति से क्या होगा, कोई व्यक्ति हमसे प्यार कर ही नहीं सकता क्योंकि वो हमे जानता ही नहीं तो कैसे करेगा।

मन को वस में करना हो तो नाम जप कीजिये

इतना सामर्थ्य किसी तीर्थ में, किसी पर्व में, किसी महोत्सव में नहीं है, जितना प्रभु के नाम में है, इसलिए प्रभु के नाम में डूब जाओ।

मन को स्थिर करने का उपाय

अगर हमको अपने मन को शांत करना है मन को स्थिर करना है तो एक उपाय है प्रभु के चरणों का दृढ़ता पूर्वक आश्रय और नाम जप करे।

क्रोध को शांत करने का उपाय

क्रोध को शांत करने के लिए एक ही उपाय है बजाय यह सोचने के कि उसका हमारे प्रति क्या कर्तव्य है? हम यह सोचें कि हमारा उसके प्रति क्या कर्तव्य है

कोई तुम्हें दुख नहीं देता

कोई व्यक्ति तुम्हें दुख नहीं देता तुम्हारे कर्म उस व्यक्ति के द्वारा दुख के रूप में प्राप्त होते हैं।

क्रोध से हमेशा दूर रहें

क्रोध से आज तक कभी किसी का मंगल नहीं हुआ है यह आपके समस्त गुणों का नाश कर देता है इसलिए क्रोध की संगति से दूर रहें।

ऐसे लोगों का कभी बुरा नहीं हो सकता

प्रभु के मार्ग पर चलने वाला कभी अगमल नहीं हो सकता।
भले ही आज आपके पास संपत्ति नहीं है, लेकिन आप भगवान पर आश्रित हैं तो आपके पास वो सम्पति आएगी जो संपत्ति कभी नष्ट नहीं होगी।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN अध्यात्म डेस्क author

    अध्यात्म और ज्योतिष की दुनिया बेहद दिलचस्प है। यहां हर समय कुछ नया सिखने और जानने को मिलता है। अगर आपकी अध्यात्म और ज्योतिष में गहरी रुचि है और आप इस ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited