Radha Krishna Images HD: जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर देखें राधा-कृष्ण की खूबसूरत फोटोज, अपनों से भी करें शेयर

Radha Krishna Images: कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार भारत में बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस दिन भगवान कृष्ण और राधा रानी की पूजा होती है। जन्माष्टमी के इस शुभ अवसर पर हम आपके लिए लेकर आए हैं राधा-कृष्ण की मनमोहक तस्वीरें।

Radha Krishna Images

Radha Krishna Images, Krishna Janmashtami Photos

Radha Krishna Images, Wallpaper, Photos (राधा-कृष्ण फोटो): जन्माष्टमी का त्योहार भगवान विष्णु के आठवें अवतार श्री कृष्ण भगवान के जन्मदिन की खुशी में मनाया जाता है। इस साल ये त्योहार 26 अगस्त को मनाया जा रहा है। इस त्योहार में भगवान कृष्ण और राधा रानी की पूजा की जाती है। कहते हैं देवी राधा की पूजा के बिना भगवान कृष्ण की पूरा अधूरी मानी जाती है। इसलिए जन्माष्टमी पर राधा जी की भी पूजा जरूर करनी चाहिए। श्री कृष्ण जन्माष्टमी के इस शुभ अवसर पर हम आपके लिए लेकर आए हैं राधा-कृष्ण की फोटोज।

Krishna Janmashtami Images 2024 (कृष्ण जन्माष्टमी फोटोज)

जन्माष्टमी का दिन भगवान कृष्ण की पूजा करने और उन्हें प्रसन्न करने के लिए सबसे शुभ माना गया है। कहते हैं इस दिन जो भक्त सच्चे मन से व्रत रखकर भगवान कृष्ण की विधि विधान पूजा करते हैं उन्हें मनवांछित फलों की प्राप्ति होती है।
भगवान विष्णु के आठवें अवतार प्रभु श्री कृष्ण के जन्मदिन को हिंदू धर्म में जन्माष्टमी के रूप में मनाया जाता है। इसे कृष्ण जयंती के नाम से भी जाना जाता है।
बता दें जन्माष्टमी का व्रत रात्रि 12:00 बजे के बाद पूरा किया जाता है।

Radha Krishna Photos (राधा-कृष्ण फोटोज)

जन्माष्टमी के दिन भगवान श्री कृष्ण के साथ मां देवकी और राधा रानी की पूजा भी करनी चाहिए।
जन्माष्टमी व्रत में अनाज नहीं खाते हैं। हालांकि फलाहार के रूप में आप फलाहारी भोजन कर सकते हैं।
जन्माष्टमी के दिन कृष्ण भगवान के मंदिरों का श्रृंगार किया जाता है। कई जगह इस दिन श्री कृष्ण अवतरण के उपलक्ष में झांकियां निकाली जाती हैं।

Radha Krishna Wallpaper (राधा कृष्ण वॉलपेपर)

जन्माष्टमी के दिन भगवान श्री कृष्ण का श्रृंगार किया जाता है, उन्हें झूला झुलाया जाता है। इस दिन रात 12 बजे शंख और घंटे की आवाज से प्रभु श्री कृष्ण के जन्म की खुशी मनाई जाती है।
जन्माष्टमी के दिन रात 12 बजे कृष्ण भगवान की आरती की जाती है और उन्हें खीर का भोग लगाया जाता है।
भगवान कृष्ण के प्रिय भोग खीर, माखन, मिश्री और पंजीरी है। इसलिए जन्माष्टमी के दिन कृष्णा को इन चीजों का भोग जरूर लगाएं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

लवीना शर्मा author

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर की रहने वाली हूं। पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। 10 साल से मीडिया में काम कर रही हूं। पत्रकारिता में करि...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited