Aaj ka rashifal, 12 August 2023: एकादशी का दिन इन राशि जातकों के लिए होगा लाभकारी, देखें अपना दैनिक टैरो राशिफल

Tarot Card Reading, Horoscope today in hindi: टैरो राशिफल के अनुसार शनि को समर्पित शनिवार का दिन कुछ जातकों के लिए उतार चढ़ाव वाला रह सकता है। आज एकादशी की तिथि भी है, राशि जातक यहां देखें जीवन की गाड़ी को पतरी पर रखने के उपाय। जानिए सभी 12 राशियों का 12 अगस्त का टैरो राशिफल यहां।

12 अगस्त 2023 राशिफल

12 अगस्त 2023 राशिफल

Aaj ka Rashifal (12 August 2023): ज्योतिष अनुसार शनिवार का दिन बहुत ही सुझबुझ भरा और राशि जातकों के लिए महत्वपूर्ण फैसले लेने वाला हो सकता है। आज के दिन एकादशी की पावन तिथि भी है, सभी 12 राशियों के लोगों के लिए शनिवार का दिन कुछ नया लेकर आएगा। यहां देखें अपना राशिफल और जाने कैसा रहेगा आपका आज का दिन और आज क्या काम करना आपके लिए सही रहेगा और बिगड़े काम कैसे सफल बना सकते हैं। मेष से लेकर मीन तक के राशि जातकों का दैनिक टैरो राशिफल ये रहा।
मेष-परिवार में किसी मित्र की सहायता से कई रुके कार्य बनेंगे। जाँब को आनंद पूर्वक करें। युवा लव लाइफ में इमोशन से बचें, आपका कॅरियर भी महत्वपूर्ण है। प्रेम में विवाद का स्थान होता ही नहीं है।व्यवसाय में कुछ नवीन प्रोजेक्ट सम्मिलित होंगे। हनुमान जी की उपासना करें। शिवलिंग पर जलाभिषेक व चावल -तिल अर्पित करें।बिजनेस में प्रोग्रेस के लिए कनकधारास्तोत्र का पाठ करें।
वृष-व्ययवसाय में प्रोग्रेस है। न्यू बिजनेस प्रोजेक्ट्स मिलने की सम्भावना है। जाँब में आपके कुछ उच्चाधिकारियों से ही आपका विवाद हो सकता है। वाणी पर संयम रखें। शुक्र प्रेम संबंधों में माधुर्यता देगा। जाँब में आप कुछ विशेष रुके कार्यों को सफल करने के पीछे लगे रहेंगे। स्वास्थ्य को लेकर खुश रहेंगे। हनुमान जी की पूजा करते रहें। तिल दान करें।
मिथुन- फेमिली के लिए थोड़ा संकट वाला टाइम है। किसी भी फैमिली डिस्प्यूट को आगे न बढ़ने दें। यदि आप जमीन में धन का निवेश करना चाहते हैं तो आज का दिन अच्छा रहेगा। रुका हुआ कोई महत्वपूर्ण सरकारी कार्य पूर्ण होगा। लव लाइफ को लेकर चिंतित रहेंगे। भाग दौड़ बनी रहेगी। युवा प्यार के मामले में ज्यादा इमोशन में पड़ने से बचें। गुड़ व गेंहू का दान करें।
कर्क-जाँब में लगातार कुछ नवीन कार्यों की तरफ लगे रहने के बावजूद प्रोमोशन नहीं मिल पा रहा है। बिजनेस से सम्बंधित लोग किसी विशेष डील को लेकर टेंशन में रहेंगे। पावर, रियल स्टेट या फाइनेन्स सेक्टर में धन का निवेश करते हैं तो भविष्य में बेहतर परिणाम पाएंगे। लव लाइफ में तनाव आ सकता है। शिव मंदिर जाएं और शिवलिंग पर जल, शहद व दही अर्पित करें।
सिंह-आप बिजनेस में किसी विशेष अनुबंध को लेकर तनाव में रहेंगे। परिवार की सहायता मिलेगी। जाँब को लेकर कभी कभी असन्तुष्ट हो जाते हैं। लव लाइफ को और बेहतर करने के लिए कहीं लांग ड्राइव पर जाएं। आप अपनी ऊर्जा का सही उपयोग करें। सही दिशा में कार्य करें। मन को एकाग्र करने के लिए योग व ध्यान का आलम्ब लें। धार्मिक पुस्तकों का दान श्रेष्ठ दान है। क्रोध पर नियंत्रण रखें।
कन्या- जाँब में आपकी कार्यशैली चमत्कारिक है। आपको क्वालिटी व टाइम मैनेजमेंट का भी ख्याल रहता है। यह तकनीक ही आपको सफल करती है। बिजनेस में किसी रुके धन आगमन से मन प्रफुल्लित हो जाएगा। हनुमान जी को श्री रामचरितमानस अर्पित करें। छात्र सफल रहेंगे। व्यवसाय में नवीन प्रोजेक्ट पर कार्य में सफलता के लिए उड़द व गुड़ का दान करें।
तुला-व्ययवसाय को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे। पारिवारिक दायित्व व जाँब के समय व जिम्मेदारियों को लेकर संतुलन बनाना होगा। लव लाइफ सुंदर व अट्रैक्टिव रहेगी। आज आपकी यात्रा आपके मन को रोमांच व तनाव से मुक्त रखेगी। बीपी के पेशेंट लोगों को खान पान में परहेज करना होगा। अनियमित दिनचर्या स्वास्थ्य के लिए हानिप्रद हो सकती है। हनुमान जी के मंदिर में जाएं व उनकी 03 परिक्रमा करें।
वृश्चिक-स्टूडेंट्स सफल रहेंगे। जाँब में नव उत्तरदायित्व मिलने से मन आनंदित व ऊर्जा से भरा रहेगा। सायंकाल के बाद जाँब को लेकर चली आ रही कुछ चिंताएं जो मन मे थीं उनका समाधान भी हो जाएगा।घर में परिवार का सहयोग लाभप्रद रहेगा। भगवान विष्णु जी के मंदिर जाएं व उनकी 04 परिक्रमा करें। अन्न दान करते रहें।
धनु-जाँब व व्यवसाय में दोनों में टेंशन व संघर्ष है। आप एक साथ कई कार्यों को ले लेते हैं। एक समय में एक ही कार्य करें नहीं तो कार्यों के दबाव को लेकर परेशान रहेंगे। उच्चाधिकारियों के बिहैव से डिस्टर्ब रह सकते हैं। घर में तुलसी को जल समर्पित कर उसके पत्ते को भगवान विष्णु जी को सपर्पित करें। गाय को गुड़ व रोटी खिलाएं।
मकर-बिजनेस पहले से बेहतर होगा। छात्र अपनी सकारात्मक सोच व आत्मबल से ही अपने जीवन को सही दिशा दे सकते हैं। स्टडी के प्रेसर व टेंशन से बचें। हनुमान जी की उपासना आपकी सहायता करेगी। शिवलिंग को गंगा जल व तिल अर्पित करें। राहु के द्रव्य उड़द का दान करें। प्रेम में सुखद यात्रा होगी लेकिन क्रोध पर नियंत्रण रखें।प्रेम में विश्वास बनाए रखें।
कुम्भ-जाँब में प्रोमोशन को लेकर थोड़ा परेशान रह सकते हैं। किसी भी बड़े कार्य या प्रोजेक्ट को क्रमबद्ध तरीक़े से हल करें। सिस्टेमेटिक कार्य करने से आप अपने प्रोजेक्ट को सही समय पर पूरा कर लेंगे। लव लाइफ सुंदर रहेगी। घर के मन्दिर में अखंड दीपक जलाएं तथा वहीं बैठकर श्री सूक्त का पाठ करें।
मीन-जाँब को लेकर खुश रहेंगे तथा अपनी कार्य पद्धति को सही दिशा देंगे जिसमें आपके उच्चाधिकारियों का बहुत योगदान रहेगा। व्यवसाय में भी शुभ लाभ संभावित है। लव लाइफ को लेकर खुश रहेंगे। प्रेमी को खूबसूरत पेंटिंग गिफ्ट करें। लांग ड्राइव पर जाएं। गाय को केला खिलाएं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

सुजीत जी महाराज author

सुजीत जी महाराज ज्योतिष और वास्तु विज्ञान एक्सपर्ट हैं जिन्हें 20 वर्षों का ज्योतिष, तंत्र विज्ञान का अनुभव हासिल हैं। 25000 से ऊपर लेख देश के कई बड़...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited