Sawan Shivratri पर 30 वर्षों बाद बना दुर्लभ संयोग, इन 5 राशियों का चमकेगा करियर, बढ़ेगी धन-दौलत

Horoscope 15 July 2023: सावन शिवरात्रि पर शनि प्रदोष का शुभ संयोग बना है। ज्योतिष शास्त्र अनुसार इस संयोग का निर्माण पूरे 30 साल बाद हुआ है। जानिए किन राशियों के लिए ये शुभ संयोग फलदायी साबित होगा।

sawan shivratri 2023 (1)

Sawan Shivratri 2023 Lucky Zodiac Signs

Sawan Shivratri 2023: इस साल शिवरात्रि पर 30 वर्षों बाद बेहद दुर्लभ योग का निर्माण हुआ है। पंचांग अनुसार इस वर्ष शिवरात्रि (Shivratri) पर शनि प्रदोष का शुभ संयोग बना है। जिसके चलते भगवान शिव (Lord Shiva) के साथ शनि देव की विशेष कृपा भी मिलेगी। इसी के साथ श्रावण शिवरात्रि (Shravan Shivratri) पर वृद्धि योग और ध्रुव योग का शुभ संयोग भी रहेगा। कहते हैं इस योग में पूजा-पाठ करने से दोगुना फल प्राप्त होता है। इस दौरान जो लोग व्रत रखेंगे और भगवान की पूजा और उनका जलाभिषेक (Shivling Jalabhishek 2023) करेंगे उनकी सारी मनोकामनाएं पूर्ण हो जाएंगी। जानिए ये शुभ संयोग किन राशियों के लिए शुभ साबित होगा।

शिवरात्रि 2023 इन राशियों के लिए शुभ (Shivratri 2023 Lucky Zodiac Sign)

शिवरात्रि का त्योहार सिंह राशि, कन्या राशि, धनु राशि, मकर राशि, और कुंभ राशि वालों के लिए शुभ रहने वाला है। इन राशियों पर भोलेनाथ की विशेष कृपा रहेगी। इन राशियों के लोगों के जीवन में इस दौरान हर तरफ खुशियों का माहौल रहेगा। सुख समृद्धि देखने को मिलेगी। आर्थिक पक्ष काफी मजबूत रहेगा। नई नौकरी का शुभ समाचार मिलेगा, कार्य क्षेत्र में पदोन्नति होगी। बिजनेस में तगड़ा मुनाफा होगा। इस अवधि में कोई बढ़िया डील भी आपके हाथ में आ सकती है। दांपत्य जीवन में खुशियां बनी रहेंगी। जो लोग नया काम शुरू करना चाहते हैं उनके लिए समय शुभ है। कुल मिलाकर यह सावन शिवरात्रि इन पांत राशियों के लोगों के लिए बेहद ही शुभ रहने वाली है।

सावन शिवरात्रि 2023 पर ये राशियां रहें सावधान

सावन मास की शिवरात्रि मेष राशि, मिथुन राशि, तुला राशि, वृश्चिक राशि और मीन राशि वालों के लिए कुछ खास नहीं रहने वाली है। इन राशि के लोगों के जीवन में कुछ नकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकते हैं। ऐसे में आप सतर्क रहें। शिवलिंग का जलाभिषेक जरूर करें जिससे इस नकारात्मक प्रभाव को कुछ कम किया जा सके। इस अवधि के दौरान इन सभी राशियों के लोगों को अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। आर्थिक पक्ष कुछ कमजोर रह सकता है ऐसे में सतर्क रहें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN अध्यात्म डेस्क author

    अध्यात्म और ज्योतिष की दुनिया बेहद दिलचस्प है। यहां हर समय कुछ नया सिखने और जानने को मिलता है। अगर आपकी अध्यात्म और ज्योतिष में गहरी रुचि है और आप इस ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited