Shiv Parvati Images: सावन के शुभ अवसर पर देखिए शिव-पार्वती की खूबसूरत फोटोज, इमेजज, वॉलपेपर, तस्वीरें HD में

Sawan 2024 Shiv Parvati Images: सावन का पवित्र महीना 22 जुलाई से शुरू हो गया है। इस शुभ अवसर पर अगर आप अपने चाहने वालों को बधाई देना चाहते हैं तो शिव-पार्वती की ये खूबसूरत फोटोज भेज सकते हैं।

Shiv Parvati Images

Shiv Parvati Images

Sawan 2024 Shiv Parvati Images: सावन का महीना भगवान शिव और माता पार्वती की अराधना के लिए बेहद खास माना जाता है। कहते हैं इस महीने में जो भक्त सच्चे मन से शिव-पार्वती की उपासना करता है उसके सावन के सारे कष्ट दूर हो जाते हैं। जिस तरह से सावन में पड़ने वाले सोमवार खास होते हैं उसी तरह से सावन के मंगलवार भी खास माने गए हैं। बता दें सावन के मंगलवार में मंगला गौरी व्रत रखा जाता है। यहां आप देखें शिव-पार्वती की खूबसूरत फोटोज।

Sawan Shiv Parvati Images (सावन शिव-पार्वती फोटोज)

माता पार्वती मंत्र:
माता च पार्वती देवी पिता देवो महेश्वर:
बान्धवा: शिवभक्ताश्च, स्वदेशो भुवनत्रयम ॥
अर्थ -ब्रह्मांड की दिव्य माता पार्वती और पिता शिव हैं। संतान उनके प्रति समर्पित हैं। इस पृथ्वी की सृष्टि इन्हीं दैव्य शक्तियों ने की है और हम इस ग्रह में निवास करने वाले प्राणी हैं।
पार्वती स्वयंवर मंत्र:
ॐ ह्रीं योगिनी योगिनी योगेश्वरी योग भयंकरी सकल
स्थावर जंगमस्य मुख हृदयं मम वशं आकर्षय आकर्षय नमः॥
अर्थ -हे मां पार्वती, जो पवित्र है और जो निरंतर भगवान शिव के प्रेम में है, आप मुझे दूसरों को आकर्षित करने और प्रेम संबंध में बंधने की शक्ति दो।
  • ऊँ उमामहेश्वराभ्यां नमः
  • ऊँ पार्वत्यै नमः
  • ऊँ साम्ब शिवाय नमः
  • ऊँ गौर्ये नमः
ॐ नमः मनोभिलाषितं वरं देहि वरं ह्रीं ॐ गोरा पार्वती देव्यै नमः
ऊँ हौं जूं स: ऊँ भुर्भव: स्व: ऊँ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम्। ऊर्वारुकमिव बन्धनान्मृत्योर्मुक्षीय मामृतात् ऊँ भुव: भू: स्व: ऊँ स: जूं हौं ऊँ।
-ध्याये नित्यं महेशं रजतगिरिनिभं चारूचंद्रां वतंसं। रत्नाकल्पोज्ज्वलांगं परशुमृगवराभीतिहस्तं प्रसन्नम।। पद्मासीनं समंतात् स्तुततममरगणैर्व्याघ्रकृत्तिं वसानं। विश्वाद्यं विश्वबद्यं निखिलभय हरं पञ्चवक्त्रं त्रिनेत्रम्।।
-ॐ तत्पुरुषाय विद्महे महादेवाय धीमहि तन्नो रुद्रः प्रचोदयात्॥
-देवदेव महादेव नीलकंठ नमोस्तु ते। कुर्तमिच्छाम्यहं देव शिवरात्रिव्रतं तव।। तव प्रभावाद्धेवेश निर्विघ्नेन भवेदिति। कामाद्या: शत्रवो मां वै पीडां कुर्वन्तु नैव हि।।
-ॐ साधो जातये नम:।। ॐ वाम देवाय नम:।।
इस मंत्र का प्रभाव व्यक्ति के मस्तिष्क पर पड़ता है। महाशिवरात्रि के दिन इस मंत्र के जाप से व्यक्ति आध्यात्म की ओर बढ़ता है और उसकी बुद्धि भी तीव्र बनती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

लवीना शर्मा author

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर की रहने वाली हूं। पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। 10 साल से मीडिया में काम कर रही हूं। पत्रकारिता में करि...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited