घर में इस दिशा में लगाएं सात भागते घोड़ों की तस्वीर, हर काम में मिलेगी सफलता

7 Running Horses Painting Vastu: जानें घर में क्यों लगाई जाती है 7 भागते घोड़ों की तस्वीर और इसे लगाने के क्या हैं लाभ।

7 runing horses painting

घर में किस दिशा की दीवार पर लगाएं 7 भागते घोड़ों की तस्वीर?

मुख्य बातें
  • वास्तु अनुसार घर में 7 भागते घोड़ों की तस्वीर लगाना बेहद ही शुभ माना जाता है।
  • घर में इस पेंटिंग को लगाने से व्यक्ति को हर काम में सफलता मिलने की संभावना बढ़ जाती है।
  • ये तस्वीर घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करती है।
7 Running Horses Painting Vastu Shastra: आपने कई घरों में 7 भागते घोड़ों की तस्वीर लगे देखी होगी। लेकिन क्या आपने कभी सोचा कि आखिर ये पेंटिंग क्यों लगाई जाती है? कुछ लोग इस पेंटिंग को बस घर की दीवारों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए लगाते हैं। तो कुछ इस पेंटिंग को कुछ खास कारणों से लगाते हैं। वास्तु शास्त्र की मानें तो घर में ये तस्वीर लगाना अत्यंत ही शुभ माना जाता है। 7 भागते घोड़े तरक्की का सूचक माने जाते हैं। इसलिए इन घोड़ों की पेंटिंग लगाना बड़ी ही लाभकारी माना गया है। जानिए इस पेंटिंग को लगाने की सही दिशा और नियम।
किस दिशा में लगाएं पेंटिंग? इस तस्वीर को लगाने के लिए सबसे उत्तम पूर्व दिशा मानी जाती है। आप इसे घर की पूर्व दिशा वाली दीवार पर लगा सकते हैं। इसके अलावा आप इस तरह की पेंटिंग को अपने ऑफिस में केबिन के अंदर भी लगा सकते हैं। ध्यान रखें कि ये तस्वीर इस तरह से लगाएं जिससे घोड़ों का मुंह घर के अंदर की तरफ रहे। इस तस्वीर को दक्षिण दिशा की दीवार पर भी लगाया जा सकता है। घर की बैठक में इस तस्वीर को लगाना शुभ होता है।
7 घोड़ों की तस्वीर खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान:
  • तस्वीर में घोड़े सफेद रंग के होने चाहिए। क्योंकि इसी रंग के घोड़ों की तस्वीर लगानी सबसे ज्यादा शुभ मानी जाती है।
  • इसके अलावा तस्वीर में घोड़े लगाम से बंधे हुए नहीं होने चाहिए।
  • घोड़ों का मुख प्रसन्न मुद्रा में होना चाहिए।
  • तस्वीर में सातों घोड़े अच्छे से दिखाई देने चाहिए।
  • घोड़े भागते हुए दिखाई देने चाहिए।
7 घोड़ों की तस्वीर लगाने के लाभ: इस तस्वीर को घर में लगाने से मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाती हैं। घर परिवार के लोगों को हर काम में तरक्की मिलती है। घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। नौकरी में प्रोमशन मिलता है। मान-सम्मान में बढ़ोतरी होती है। व्यक्ति हर प्रकार के सुख पाता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

लवीना शर्मा author

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर की रहने वाली हूं। पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। 10 साल से मीडिया में काम कर रही हूं। पत्रकारिता में करि...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited