Shani Dev Ki Aarti Hindi Lyrics: जय जय श्री शनिदेव भक्तन हितकारी आरती हिंंदी में, देखें शनिदेव की आरती लिरिक्स

Shani Dev Ki Aarti Lyrics in Hindi (जय जय श्री शनिदेव भक्तन हितकारी शनि देव की आरती): शनि देवता का हिंदू धर्म में विशेष महत्व है। शनि महाराज की पूजा उनकी आरती के बिना अधूरी मानी जाती है। यहां पढ़ें शनिदेव की आरती के हिंंदी में और देखें जय जय श्री शनिदेव भक्तन हितकारी के हिंदी लिरिक्स।

Shani Dev ki Aarti

Shani Dev Ki Aarti Lyrics: जय जय श्री शनिदेव भक्तन हितकारी के हिंदी लिरिक्स

Shani Dev Ki Aarti Lyrics In Hindi, Jay Jay Shri Shanidev Bhaktan Hitkari Aarti in Hindi: हिंदू धर्म में शनि महाराज न्याय के देवता माने जाते हैं। ऐसी मान्यता है कि अगर शनि देव किसी पर प्रसन्न हो जाएं तो उनकी कृपा से व्यक्ति के जीवन में खुशहाली आती है। ऐसे में, अगर आप भी शनि देव को प्रसन्न करने और उनके अशुभ प्रभावों से बचना चाहते हैं तो विधि अनुसार शनिदेव की पूजा कर सकते हैं। लेकिन, शनि देव की विशेष कृपा पाने के लिए पूजा के बाद उनकी आरती जरूर करनी चाहिए। शनि देव की आरती ‘जय जय श्री शनिदेव भक्तन हितकारी’ करने से जीवन में सुख-समृद्धि आती है। यहां जानिए शनिदेव की आरती लिरिक्स इन हिंदी।

Shri Shani Chalisa Lyrics

शनि देव की आरती (Shani Dev Aarti Lyrics In Hindi)

जय जय श्री शनिदेव भक्तन हितकारी।

सूर्य पुत्र प्रभु छाया महतारी॥

जय जय श्री शनि देव....

श्याम अंग वक्र-दृष्टि चतुर्भुजा धारी।

नी लाम्बर धार नाथ गज की असवारी॥

जय जय श्री शनि देव....

क्रीट मुकुट शीश राजित दिपत है लिलारी।

मुक्तन की माला गले शोभित बलिहारी॥

जय जय श्री शनि देव....

मोदक मिष्ठान पान चढ़त हैं सुपारी।

लोहा तिल तेल उड़द महिषी अति प्यारी॥

जय जय श्री शनि देव....

जय जय श्री शनि देव....

देव दनुज ऋषि मुनि सुमिरत नर नारी।

विश्वनाथ धरत ध्यान शरण हैं तुम्हारी॥

जय जय श्री शनि देव भक्तन हितकारी।।

जय जय श्री शनि देव....

शनि देव कौन हैं

शनिदेव के भगवान सूर्य तथा छाया (संवर्णा) का पुत्र माना जाता है। नवग्रह में शनि का सातवां स्थान है और इनको शुभ नहीं मानते हैं। इनकी पत्नी के श्राप के कारण इनको क्रूर ग्रह माना जाता है। शनि देव का वर्ण कृष्ण माना गया है और इनका वाहन गिद्ध होता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

टाइम्स नाउ नवभारत डिजिटल author

अक्टूबर 2017 में डिजिटल न्यूज़ की दुनिया में कदम रखने वाला टाइम्स नाउ नवभारत अपनी एक अलग पहचान बना चुका है। अपने न्यूज चैनल टाइम्स नाउ नवभारत की सोच ए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited