Shani-Mangal: मंगल पर पड़ेगी शनि की दृष्टि, इन राशि वालों बढ़ेगी टेंशन, रहना होगा सर्तक

Shani-Mangal: ज्योतिष शास्त्र में शनि ग्रह और मंगल ग्रह दोनों को ही बहुत खास माना गया है। इस शनि कुंभ राशि में वक्री अवस्था में हैं। जल्द ही मंगल के ऊपर शनि की तीसरी दृष्टि पड़ने वाली है। ऐसे में आइए जानते हैं मंगल पर शनि की दृष्टि पड़ने से किन राशि वालों को सावधान रहना होगा।

Shani-Mangal

Shani-Mangal

Shani-Mangal: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर एक ग्रह एक निश्चित समय पर राशि बदलते हैं। ज्योतिष शास्त्र में मंगल को ग्रहों का सेनापति माना जाता है शनि को सबसे क्रूर ग्रह माना जाता है। 1 जून क मंगल ग्रह ने मेष राशि में प्रवेश किया था। वहीं 12 जुलाई तक इसी राशि में रहने वाले हैं। वर्तमान में शनि देव कुंभ राशि में वक्री अवस्था में हैं। शनि देव को सबसे मंद ग्रहों में से एक माना गया है। ये बहुत धीरे- धीरे वाली चाल बदलते हैं। इसके कारण शनि का शुभ और अशुभ प्रभाव एक राशि में काफी लंबे समय तक रहता है। इस समय में शनि की तीसरी दृष्टि मेष राशि में विराजमान मंगल पर पड़ रही है। जब तक मंगल ग्रह मेष राशि में रहेंगे। तब तक शनि की तीसरी दृष्टि उनपर पड़ने वाली है। शास्त्रों में शनि की तीसरी दृष्टि को बहुत ही खतरनाक माना गया है। शनि के ये तीसरी दृष्टि कुछ राशि के जातक को के लिए शुभ नहीं होगी। ऐसे में आइए जानते हैं किन राशि वालों को रहना होगा सावधान।

इन राशि वालों को रहना होगा संभलकर

कर्क राशि
शनि की तीसरी दृष्टि से कर्क राशि वालों को थोड़ा बचकर रहना होगा। इस समय में आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है। वहीं आपको बिजनेस में घाटा देखने को मिल सकता है। संतान से निराश हो सकती है। इसके साथ वैवाहिक जीवन में भी परेशानी आ सकती है।
वृश्चिक राशि
शनि की मंगल पर तीसरी दृष्टि पड़ने से वृश्चिक राशि वालों को अशुभ परिणाम देखने को मिल सकते हैं। धन की हानि हो सकती है। बिजनेस में भी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ ही इस समय में आपको वाद- विवाद से बचना होगा। नौकरी में भी मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है।
मकर राशि
मकर राशि वालों के लिए शनि की तीसरी दृष्टि बहुत सारी मुसीबते ला सकती है। खर्च में बढ़ोतरी हो सकती है। धन की हानि होने की संभावना है। इसके साथ ही परिवार में भी तनाव का माहौल रहेगा। जीवनसाथ के साथ वाद- विवाद बढ़ सकता है।
मीन राशि
मीन राशि वालों को इस समय बहुत सावधान रहने की जरूरत है। सेहत का खास ख्याल रखें । किसी भी तरह के लड़ाई झगडे़ से बचें। नकारात्मक विचारों से मन परेशान हो सकता है। बिजनेस में भी नुकसान हो सकता है। परिवार के साथ अनबन हो सकती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) और चुनाव के समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

जयंती झा author

बिहार के मधुबनी जिले से की रहने वाली हूं, लेकिन शिक्षा की शुरुआत उत्तर प्रदेश की गजियाबाद जिले से हुई। दिल्ली विश्वविद्यायलय से हिंदी ऑनर्स से ग्रेजुए...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited