Shani Sade Sati: इस राशि वालों पर चल रहा है शनि साढ़े साती का सबसे कष्टदायी चरण

Shani Sade Sati Most Painful Phase: शनि साढ़े साती का दूसरा चरण सबसे ज्यादा कष्टदायी माना जाता है। इस चरण में व्यक्ति चारों तरफ से परेशानियों से घिर जाता है। जानिए किस राशि वालों पर ये चरण चल रहा है।

shani sade sati

जानिए शनि साढ़े साती का कष्टदायी चरण किस पर चल रहा है

Shani Sade Sati Most Painful Phase: शनि ग्रह की साढ़े सात साल तक चलने वाली दशा को शनि साढ़े साती कहते हैं जो इस समय मकर, कुंभ और मीन राशि वालों पर चल रही है। हर व्यक्ति अपने जीवनकाल में एक या उससे अधिक बार भी शनि साढ़े साती से गुजरता है। साढ़े साती आपके लिए शुभ रहेगी या अशुभ ये कुंडली में ग्रहों की स्थिति को देखकर पता चलता है। शनि साढ़े साती के तीन चरण होते हैं और हर चरण की अवधि ढाई साल की होती है। जानिए इस समय किस राशि पर साढ़े साती का सबसे कष्टदायी चरण चल रहा है।

इस राशि पर चल रहा है शनि साढ़े साती का सबसे कष्टदायी चरण

ज्योतिष अनुसार इस समय कुंभ राशि वालों पर शनि साढ़े साती का सबसे कष्टदायी चरण चल रहा है। ये चरण कुंभ जातकों पर 17 जनवरी 2023 से शुरू हुआ था और इसकी समाप्ति 29 मार्च 2025 को होगी। इस समय अवधि में कुंभ जातकों को विशेष सावधानी बरतनी होगी।

कुंभ राशि वालों को इन बातों का रखना होगा विशेष ध्यान

साढ़े साती की इस अवधि में कुंभ राशि वालों को व्यवसायिक और पारिवारिक जीवन में उतार-चढाव का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में आपको बेहद धैर्य से काम लेना होगा। रिश्तेदारों से कष्ट प्राप्त होंगे। इसलिए पारिवारिक मामलों में किसी भी तरह का वाद-विवाद करने से बचें। अचानक से लंबी यात्राओं पर जाना पड़ सकता है और यात्राएं अधिकतर असफल होंगी। इसलिए ऐसी यात्राओं से बचें। व्यक्ति को शारीरिक रोगों का सामना करना पड़ सकता है इसलिए अपनी सेहत का खास ध्यान रखें। धन-संपति से जुड़े मामले में बेहद सावधानी सावधानी बरतनी होगी। मित्रों का सहयोग कम मिलेगा और किसी भी कार्य में सफलता पाने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी।

कुंभ वाले शनि साढ़े साती से बचने के लिए करें ये उपाय

शनि साढ़े साती के बुरे प्रभाव से बचने का सबसे सरल उपाय है शनिवार को शनि देव की पूजा। इसी के साथ प्रतिदिन हनुमान चालीसा का पाठ करें। शनि ग्रह के मंत्रों का जाप करें। दाहिने हाथ की मध्यमा ऊंगली में लोहे की अंगूठी पहनें। "शिव पञ्चाक्षरि" और महा मृत्युंजय मंत्र को पढ़ते हुए भगवान शिव की पूजा करें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN अध्यात्म डेस्क author

    अध्यात्म और ज्योतिष की दुनिया बेहद दिलचस्प है। यहां हर समय कुछ नया सिखने और जानने को मिलता है। अगर आपकी अध्यात्म और ज्योतिष में गहरी रुचि है और आप इस ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited