Shani: 2023 में इस राशि वालों को शनि साढ़े साती से मिलेगी मुक्ति

Shani Sade Sati And Shani Dhaiya 2023: अभी 5 रााशियां शनि साढ़े साती और शनि ढैय्या से पीड़ित हैं। जिनमें से 2023 में 3 राशियों को शनि की दशा से मुक्ति मिल जाएगी।

shani sade sati

शनि साढ़े साती और शनि ढैय्या 2023

Shani Transit 2023: शनि का गोचर ज्योतिष नजरिए से काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। सभी ग्रहों में ये ग्रह सबसे धीमी गति से राशि बदलता है। शनि को अपनी राशि बदलने में करीब ढाई साल का समय लग जाता है। वर्तमान में शनि ग्रह मकर राशि में विराजमान हैं और 2023 में ये अपनी स्वराशि कुंभ में प्रवेश कर जायेंगे। फिलहाल धनु, मकर और कुंभ वालों पर शनि साढ़े साती चल रही है। जानिए इनमें से किस राशि वालों को 2023 में शनि साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी।

शनि गोचर 2023 (Shani Gochar 2023)

शनि 23 अक्टूबर को मकर राशि में मार्गी हो गए हैं। 2023 में इनका राशि परिवर्तन 17 जनवरी को होगा। इस दौरान शनि देव अपनी स्वराशि मकर से निकलकर कुभ राशि में प्रवेश करेंगे।

शनि साढ़े साती 2023 (Shani Sade Sati 2023)

शनि साढ़े साती किसी भी व्यक्ति पर साढ़े सात साल तक रहती है। हर व्यक्ति को अपने जीवनकाल में शनि की इस दशा का सामना करना ही पड़ता है। शनि की ये दशा एक साथ 3 राशियों पर चलती है। इस समय धनु, मकर और कुंभ वालों पर शनि साढ़े साती चल रही है। 17 जनवरी 2023 में धनु वालों को इससे मुक्ति मिल जाएगी। जिससे आपके अच्छे दिन शुरू हो जायेंगे।

शनि ढैय्या 2022 (Shani Dhaiya 2023)

शनि ढैय्या एक साथ दो राशियों पर चलती है। इसकी अवधि ढाई साल की होती है। वर्तमान में मिथुन और तुला वालों पर शनि ढैय्या चल रही है। 17 जनवरी 2023 में शनि के कुंभ में जाते ही मिथुन और तुला जातकों को इससे मुक्ति मिल जाएगी। जबकि कर्क और वृश्चिक जातक इसकी चपेट में आ जायेंगे।
शनि देव को प्रसन्न करने के उपाय: मान्यताओं अनुसार शनिवार के दिन शनि देव को प्रसन्न करने के उपाय करने चाहिए। इस दिन शनि दान जरूर करें। शनि मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जरूर जलाएं और जितना हो सके जरूरतमंद लोगों की सहायता करें।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

लवीना शर्मा author

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर की रहने वाली हूं। पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। 10 साल से मीडिया में काम कर रही हूं। पत्रकारिता में करि...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited