Shaniwar Upay: शनिवार की सुबह करें ये 5 अचूक उपाय, शनि साढ़े साती से मिलेगा छुटकारा

Shaniwar Upay: सनातन धर्म में शनि देव को न्याय का देवता माना जाता है। हिंदू धर्म में सप्ताह का हर दिन किसी ना किसी देवता को समर्पित होता है। शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित होता है। शनि देव कर्मों के अनुसार मनुष्य को फल देते हैं। ऐसा माना जाता है कि शनिदेव की पूजा करने से साधकों को सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है और जीवन में सुख-समृद्धि प्राप्त होती है।

shani

शनिवार के दिन करें ये उपाय

Shaniwar Upay: हिंदू धर्म में शनिदेव को न्याय के देवता के रूप में पूजा जाता है। ऐसा माना जाता है कि शनिदेव की पूजा करने से साधकों को सभी कष्टों से मुक्ति मिलती है और जीवन में सुख-समृद्धि प्राप्त होती है। शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा करने से अद्भुत लाभ मिलते हैं। ऐसा माना जाता है कि शनि की कुदृष्टि जिस व्यक्ति पर पड़ जाती है, उसके जीवन में अनेक परेशनियां आने लगती हैं। शनिवार के दिन जो भी व्यक्ति शनि देवता की पूजा पूरे विधि- विधान के साथ करता है, उसके ऊपर शनि देव की कृपा बनी रहती है। शनिदेव की कृपा से व्यक्ति को जीवन में खूब तरक्की और सफलता मिलती है। शनि पीड़ा से भी मुक्ति दिलाते हैं। इसके अलावा शनिदेव की कृपा से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। शनि महादशी या शनि दोष से पीड़ित लोगों को शनिवार के दिन विशेष सावधानी बरतनी चाहिए। आइए जानते हैं शनिवार के दिन कौन से उपाय करने से आपको फायदा होगा।

Shaniwar Ke Upay

  • शनिवार के दिन काले तिल का दान करने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं। इस दिन गरीबों और जरूरतमंदों को काले तिल का दान करना चाहिए।
  • शनिदेव की पूजा करते समय आपको माला या नीलम रत्न की अंगूठी पहननी चाहिए। इससे शनिदेव भी प्रसन्न होते हैं।
  • शनिवार के दिन शनि मंदिर में जाकर शनिदेव को तेल चढ़ाना चाहिए।
  • शनिवार के दिन काले उड़द का दान करने से भी विशष लाभ मिलते हैं।
  • शनिवार के दिन सुबह उठकर स्नान आदि के बाद पानी में काले उड़द को प्रवाहित कर सकते हैं।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

    TNN अध्यात्म डेस्क author

    अध्यात्म और ज्योतिष की दुनिया बेहद दिलचस्प है। यहां हर समय कुछ नया सिखने और जानने को मिलता है। अगर आपकी अध्यात्म और ज्योतिष में गहरी रुचि है और आप इस ...और देखें

    End of Article

    © 2024 Bennett, Coleman & Company Limited