Shradh Kab Khatam Hoga 2024: श्राद्ध खत्म होने से पहले कर लें ये उपाय, पितृ दोष से मिल जाएगा छुटकारा

Shradh Kab Khatam Hoga 2024 (श्राद्ध कब खत्म होगा 2024): पितृ पक्ष की अवधि पितृ दोष से मुक्ति पाने के लिए बेहद खास मानी जाती है। इसलिए 2024 का श्राद्ध पक्ष खत्म होने से पहले कुछ विशेष उपाय जरूर कर लें। जिससे पितृ दोष से छुटकारा मिल सके।

Shradh Kab Khatam Hoga 2024

Shradh Kab Khatam Hoga 2024

Shradh Kab Khatam Hoga 2024 (श्राद्ध कब खत्म होगा 2024): पितृ पक्ष में लोग अपने पितरों की आत्मा की शांति के लिए पूजा-पाठ, श्राद्ध, तर्पण आदि कर्मकांड करते हैं। क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इस दौरान पूर्वज धरती पर आते हैं। बता दें इस साल पितृ पक्ष 17 सितंबर से शुरू हो गया है जिसकी समाप्ति 2 अक्टूबर को होगी। अगर आप पितृ दोष से परेशान हैं तो श्राद्ध खत्म होने से पहले पितृ दोष से मुक्ति के उपाय जरूर कर लें। इससे आपकी सारी परेशानियां दूर हो जाएगी। चलिए जानते हैं पितृ दोष से बचने के लिए क्या उपाय करना चाहिए।

पितृ दोष से बचने के उपाय (Pitru Dosh Ke Upay)

जिस व्यक्ति की कुंडली में पितृ दोष हो उसे घर की दक्षिण दिशा की दीवार पर अपने पितरों की फोटो जरूर लगानी चाहिए। साथ ही नियमित रूप ले अपने पितरों की पूजा भी करनी चाहिए। इसके अलावा पितरों की मृत्यु तिथि पर श्राद्ध जरूर करना चाहिए। साथ ही उनके नाम से दान भी करना चाहिए। श्राद्ध पक्ष में पीपल के वृक्ष पर दोपहर के समय जल, फूल, गंगाजल, काला तिल, अक्षत, दूध, पितरों को स्मरण करते हुए चढ़ाएं। ऐसा करने से भी पितरों की विशेष कृपा प्राप्त होती है।

पितृ दोष के नुकसान (Pitru Dosh Ke Nuksan)

जिन लोगों पर पितृ दोष होता है उन्हें अपनी लाइफ में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ऐसे लोगों का कोई काम भी जल्दी नहीं बनता। साथ ही आर्थिक स्थिति भी बिगड़ी रहती है और घर-परिवार में हमेशा कलह रहता है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) और बजट 2024 (Union Budget 2024) की ताजा समाचार के लिए जुड़े रहे Times Now Navbharat से |

लेटेस्ट न्यूज

लवीना शर्मा author

धरती का स्वर्ग कहे जाने वाले जम्मू-कश्मीर की रहने वाली हूं। पत्रकारिता में पोस्ट ग्रेजुएट हूं। 10 साल से मीडिया में काम कर रही हूं। पत्रकारिता में करि...और देखें

End of Article

© 2024 Bennett, Coleman & Company Limited